मुंबई में कोरोना के कम होते हुए मामलों के बीच ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि बीएमसी शहर में बने कुल 9 में से 6 जंबो कोविड सेंटर को बंद करने का विचार कर रही है, लेकिन जिस तरह से एक बार फिर चीन में कोरोना ने रफ्तार पकड़ा है और आईआईटी कानपुर की कोरोना की चौथी लहर की दस्तक के बाद बीएमसी सतर्क हो गई है.


बीएमसी का कहना है कि, शहर में बने किसी भी कोविड सेंटरों को अभी बंद नहीं किया गया है. टास्क फोर्स के डॉक्टरों के साथ लगातार बातचीत चल रही है. आने वाले कुछ दिनों में जंबो कोविड सेंटर को बंद करना है या चालू रखना है इस पर टास्क फोर्स विचार करेगी और उसके फैसले का अनुसरण किया जाएगा.


बीएमसी के एडिशनल कमिश्नर सुरेश ककानी ने जंबो कोविड सेंटरों को बंद करने की बातों को खारिज करते हुए कहा कि, मुंबई में कोरोना की लड़ाई में जंबो कोविड सेंटर का अहम योगदान रहा है. मुंबई में मामले कम हुए हैं इसलिए हमने मौजूदा वक्त में 9 में से 3 कोविड सेंटरों को चालू रखा गया है. बाकी बचे हुए 6 जंबो सेंटरों को "स्टैंडबाई मोड" पर रखा गया है. स्टैंडबाई मोड को बंद कहना गलत होगा. चौथी लहर की आशंकाओं को हम खारिज नहीं कर रहे हैं.


बता दें कि हाल ही में बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने मुंबई में अपने क्षेत्र में बिना मास्क के घूमने की छूट दे दी है. फिलहाल अब मुंबई में बिना मास्क घुमने पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने लोगों से स्वैच्छिक रूप से मास्क पहनने की अपील की है क्योंकि कोविड-19 महामारी अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है.


इसे भी पढ़ेंः


हैरतअंगेज अंदाज में फ्यूचर रोबोट के लिए खाना बनाते दिखा शख्स, होश उड़ा देगा वीडियो


छोटे से डॉगी के साथ खेलती नजर आई मासूम बच्ची, दिल जीत रहा ये वीडियो