Lalan Sheikh Wife Blame CBI: पश्चिम बंगाल के बोगतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी ललन शेख की पत्नी ने (सीबीआई) पर चोरी का आरोप लगाया है. जांच एजेंसी के अधिकारी ने सोमवार (19 दिसंबर) को यह जानकारी दी, आरोपी ललन शेख की पत्नी रेशमा बीबी ने सीबीआई पर चोरी का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. ललन सिंह की सीबीआई हिरासत में मौत हो गई थी.


पुलिस के मुताबिक, रेशमा बीबी ने रविवार (18 दिसंबर) को बीरभूम जिले के रामपुरहाट में अपनी शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में रेशमा ने आरोप लगाया कि सीबीआई के अधिकारियों ने शेख के साथ उनके घर का दौरा किया. इसके बाद वहां से कीमती सामान गायब हो गया. पुलिस ने बताया कि आवास को सील कर दिया गया था. शेख की मौत की जांच कर रही स्टेट सीआईडी के अधिकारी ने कहा, "सीबीआई ने मकान में ताला लगा दिया था और उसके बाद सामान गायब हो गया, इसलिए रेशमा बीबी सीबीआई पर आरोप लगा रही हैं".


13 दिसंबर दायर की थी पहली शिकायत
रेशमा बीबी ने 13 दिसंबर को पुलिस में दायर पहली शिकायत के एक हफ्ते के भीतर ही यह दूसरी शिकायत है. पहली शिकायत में आरोप लगाया था कि सीबीआई अधिकारियों ने हाईकोर्ट के आदेश पर जांच में बोगतुई गांव की यात्रा के दौरान उनके पति को जान से मारने की धमकी दी थी. शेख की मौत के लिए उन्होंने सीबीआई को जिम्मेदार ठहराया था. सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, रेशमा बीबी की ओर से लगाए गए आरोप बेबुनियाद है. उनके पास मकान को सील करते वक्त घर में मौजूद सभी सामानों की लिस्ट है. 


12 दिसंबर को शेख की मिली थी बॉडी
रेशमा शेख 12 दिसंबर को रामपुरहाट स्थित सीबीआई के ऑफिस में वॉशरूम में मरे पाए गए थे. सीआईडी अधिकारी ने कहा, रेशमा बीबी की ओर से दर्ज दूसरी FIR पर कार्रवाई करते हुए सीबीआई से शेख की हिरासत में मौत पर एक डिटेल रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा, 'हमने उससे वीडियो फुटेज भी मांगा है.' सीआईडी ने सीबीआई से कहा है कि जिस दिन शेख को सीबीआई के अस्थायी कार्यालय में फांसी पर लटका पाया गया था, उस दिन के अधिकारियों की संख्या और घटनाओं के क्रम के बारे में विवरण उपलब्ध कराएं. सीआईडी अधिकारियों ने शेख की पत्नी, बेटी और अन्य लोगों से बात की जो उनके बोगतुई आवास पर मौजूद थे, जब सीबीआई अधिकारी उन्हें 12 दिसंबर की दोपहर बाथरूम के अंदर उनका शव मिलने के कुछ घंटे पहले वहां आए थे. 


क्या है मामला ?
इस साल 21 मार्च को स्थानीय टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के बाद हुई एक घटना में 10 लोगों की जलकर मौत हो गई थी. मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने 25 मार्च को कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के पालन करते हुए 22 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था और 15 से अधिक लोगों को हिंसा में उनकी इन्वॉल्वमेंट के लिए गिरफ्तार किया गया था. 


S. Jaishankar On Bilawal Bhutto: 'भारत को पाकिस्तान से बहुत उम्मीदें नहीं', बिलावल के कमेंट पर एस जयशंकर का रिएक्शन