Threats To Salman Khan's Family: सलमान खान को मिली धमकी को लेकर मुंबई पुलिस काफी गंभीर है. सलमान परिवार की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. परिवार उससे संतुष्ट भी है. लेकिन चिट्ठी में लिखे कोड वर्ड ने पुलिस की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने सलमान खान को मिली धमकी के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ कड़ी पूछताछ की. समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस का हवाला देते हुए बताया है कि इस दौरान लॉरेंस बिश्नोई ने पुलिस को बताया कि सलमान खान को मिली धमके के मामले से उसका कोई संबंध नहीं है.


सलमान को धमकी देने वाले G.B. और L.B. कौन?


सलमान खान को चिट्ठी हिंदी में लिखी गई है. इसमें लिखा है कि सलीम खान और सलमान खान बहुत जल्दी तुम्हारा हाल मूसेवाला जैसा होगा. चिट्ठी में कई बार L.B. और G.B. अक्षर लिखे हैं.  मुंबई पुलिस के सूत्रों का कहना है कि शुरुआती जांच में L.B. का मतलब लॉरेंस बिश्नोई और G.B. का मतलब गोल्डी बराड़ माना जा रहा है. मुंबई पुलिस लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ वाले एंगल को मजबूत मानकर चल रही है, क्योंकि अबसे पहले भी लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान को हत्या की धमकी दे चुका है. हालांकि मामले की जांच इस एंगल से भी की जा रही है कि धमकी भरी चिट्ठी किसी की शरारत तो नहीं है.






मुंबई पुलिस ने सलीम खान का बयान किया दर्ज


मुंबई पुलिस ने सोमवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान का बयान दर्ज किया, जिन्हें एक दिन पहले पत्र के माध्यम से धमकी मिली थी कि पिता-पुत्र की जोड़ी का हश्र भी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा. एक अधिकारी ने बताया कि बांद्रा स्थित सलमान खान के घर का दौरा करने और घर के चारों ओर सुरक्षा बढ़ाने के बाद पुलिस अभिनेता का बयान दर्ज नहीं कर सकी क्योंकि वह उपलब्ध नहीं थे.


समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस सूत्र के हवाले से बताया, पत्र में कहा गया है ‘‘सलीम खान, सलमान खान बहुत जल्दी तुम्हारा हश्र मूसेवाला जैसा होगा जी.बी. एल.बी..’’ अटकलें हैं कि 'जी. बी' और 'एल. बी.' कुख्यात आरोपी गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई का उल्लेख करते हैं. हालांकि, पुलिस ने इस पहलू पर कोई बयान नहीं दिया.


गौरतलब है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की पिछले महीने पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी. स्थानीय पुलिस के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह हत्या में शामिल हो सकता था. मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने कहा कि उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान द्वारा प्राप्त धमकी भरे पत्र को ‘‘गंभीरता से’’ लिया है. उन्होंने कहा ‘‘यह कहना जल्दबाजी होगी कि क्या पत्र फर्जी है और साथ ही हम लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (शामिल होने) के बारे में कुछ भी नहीं कह सकते हैं.


ये भी पढ़ें: Salman Gets Threat Letter: लॉरेंस बिश्नोई ने दी सलमान खान को धमकी? दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर से की कड़ी पूछताछ