Akasa Air Bomb Threat: भारतीय एयरलाइन्स के विमानों को बीते कुछ दिनों से बम से उड़ाने की लगातार धमकियां मिल रही हैं. इसी क्रम में आज बुधवार (16 अक्टूबर) को  फिर से दिल्ली से बेंगलुरु जा रही अकासा एयर और मुंबई से दिल्ली आ रही इंडिगो फ्लाइट में बम की धमकी मिली. पिछले तीन दिनों में किसी भारतीय एयरलाइन की कुल 12 उड़ानों को बम से उड़ाने धमकी मिल चुकी है.


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, उड़ान संख्या क्यूपी 1335 दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर दिल्ली से बेंगलुरु जाने के लिए उड़ी और एक घंटे से भी कम समय में इमरजेंसी घोषित कर दी गई. बोइंग 737 विमान को वापस दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया और दोपहर करीब 2 बजे उतरा.


वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा कि मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट 6E 651 को सुरक्षा संबंधी अलर्ट के कारण अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया. विमान को अलग कर दिया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित तरीके से उतार लिया गया. हमारे परिचालन के सभी पहलुओं में हमारे ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करना सर्वोपरि है.


अकासा एयर ने क्या कहा? 


अकासा एयर के प्रवक्ता ने कहा, "अकासा एयर की उड़ान संख्या क्यूपी 1335 को सिक्योरिटी अलर्ट मिला. फ्लाइट में 174 यात्री, 3 बच्चे और 7 चालक दल के सदस्य सवार थे." उन्होंने कहा कि एयरलाइन की आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमें स्थिति पर नजर रख रही हैं और उन्होंने पायलट को "पर्याप्त सावधानी" बरतते हुए उड़ान को दिल्ली की ओर मोड़ने की सलाह दी है.


एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, "अकासा एयर स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय में स्थिति की निगरानी करना जारी रखेगी. अकासा एयर की टीमें जमीन पर हैं और सभी यात्रियों की सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने के लिए उनकी सहायता करने के लिए तैयार हैं."


दिल्ली एयरपोर्ट पर स्थापित प्रोटोकॉल के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों की ओर से विमान, यात्रियों और उनके बैग की जांच की जाएगी. जांच और सुरक्षा जांच के बाद, अगर धमकी झूठी पाई जाती है तो विमान को परिचालन के लिए छोड़ दिया जाएगा.


अब तक 12वीं फ्लाइट को मिली बम से उड़ान की धमकी


सोमवार को तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों एक एयर इंडिया की और दो इंडिगो की फ्लाइट को बम की धमकी मिली थी, जबकि मंगलवार को सभी प्रमुख एयरलाइनों की सात अन्य उड़ानों को धमकी मिली थी और आज 2 फ्लाइट को धमकी मिल चुकी है. सोमवार और मंगलवार को सभी धमकियां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए आईं और आखिरकार फर्जी निकलीं.


ये भी पढ़ें: बम की अफवाह से हड़कंप! 48 घंटे में 10 फ्लाइट्स रोकी गईं, एयर इंडिया की कनाडा में इमरजेंसी लैंडिंग