Priyanka Gandhi Karnataka Visit: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार (16 जनवरी) को बेंगलुरु में प्रियंका गांधी वाड्रा पर तंज किया है. प्रियंका गांधी बेंगलुरु में हैं. प्रियंका बेंगलुरु में ''ना नायकी'' कार्यक्रम में हिस्सा ली. ना नायकी कार्यक्रम का मतलब होता है मैं एक महिला नेता हूं. कर्नाटक के सीएम बसवराज ने प्रियंका गांधी के इस कार्यक्रम का मजाक उड़ाया हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव एक ऐसी स्थिति में पहुंच गई हैं, जहां उन्हें खुद यह बताना पड़ रहा है कि वह एक नेता हैं.


मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि चूंकि उनके पीछे कोई महिला नहीं खड़ी हो रही, गांधी को खुद “ना नायकी” की घोषणा करनी पड़ी है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक की महिलाएं उनके आह्वान को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं. सीएम बोम्मई ने कहा, 'प्रियंका गांधी को आने दीजिए. बहुत से लोग बेंगलुरु आते हैं. मुझे आपत्ति नहीं है. यह आयोजन ठीक से हो, लेकिन एक बात जो मेरी समझ में नहीं आ रही है, वह है कार्यक्रम का शीर्षक ‘ना नायकी’.'


सीएम बसवराज ने कसा प्रियंका गांधी पर तंज


सीएम ने कहा, “आज लोगों को प्रियंका गांधी की फोटो रखकर ‘ना नायकी’ कहना पड़ रहा है. ऐसे हालात पैदा हो गए हैं कि प्रियंका गांधी को खुद को महिला नेता घोषित करना पड़ रहा है.” प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को प्रदेश की राजधानी स्थित पैलेस ग्राउंड्स में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के तरफ से, आयोजित सम्मेलन में भाग ली. कर्नाटक में मई तक विधानसभा चुनाव होने हैं और सत्तारूढ़ बीजेपी और उसकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस दोनों चुनाव जीतने के लिए जी जान लगा रही हैं.


चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारियों में जुट गई है


कांग्रेस के सत्ता में आने पर महिला केंद्रित बजट पेश करने के प्रस्ताव पर बोम्मई ने कहा कि पार्टी को इसके लिए कभी मौका नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा, “कांग्रेस के नेता जानते हैं कि वे सत्ता में नहीं आएंगे, इसलिए वे हर तरह का आश्वासन दे रहे हैं.” कर्नाटक में होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस अपनी तैयारियों में जुट गई है. कांग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव को लेकर कमर कस ली हैं. प्रियंका गांधी बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आई हैं. इसी के साथ कांग्रेस अपना चुनावी बिगुल फूंकेगी.


महिला वोटरों पर कांग्रेस की नजर


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी का फोकस कर्नाटक के महिला वोटर पर है. बता दें कि, कर्नाटक में महिला वोटरों की संख्या 50 फीसदी के आस पास है. ऐसे में कांग्रेस महिला वोटरों को लुभाने के लिए हर तरह से कोशिश करने में लग गई है. इसी वजह से प्रियंका गांधी सोमवार को बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड्स ना नायकी कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगी. इस कार्यक्रम में प्रियंका गांधी महिलाओं को लेकर एक बड़ा ऐलान कर सकती हैं. 


ये भी पढ़ें: PM Modi Roadshow Live: दिल्ली में प्रधानमंत्री ने निकाला रोड शो, बीजेपी की बैठक के लिए पहुंचे पीएम