जम्मू: कोरोना वायरस को जम्मू-कश्मीर में फैलने से रोकने के लिए प्रदेश के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. जम्मू के कठुआ में सभी अंतरराज्यीय बसों को रोका जा रहा है और प्रदेश में आने वाले हर यात्री का थर्मल चेकअप किया जा रहा है. जम्मू के कठुआ में पंजाब, दिल्ली समेत सभी बाहरी राज्यों से आने वाली बसों को रोका जा रहा है और इनकी जम्मू-कश्मीर में एंट्री पर बैन लगा दिया गया है.


इन यात्री बसों को कठुआ के लखनपुर में खाली कर के वापस भेजा जा रहा है और इनमें सवार यात्रियों का हेल्थ चेकअप किया जा रहा है. इसके साथ ही जम्मू में आने वाले सभी यात्रियों और वाहनों का रिकॉर्ड भी रखा जा रहा है. प्रशासन ने इसके साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले सभी निजी वाहनों को भी लखनपुर में ही सैनिटाइज किया जा रहा है. प्रशासन इसके साथ ही निजी वाहनों में सवार यात्रियों की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें यहां से आगे भेज रहा है.


बता दें कि भारत सरकार की कोशिश के बीच भी कोरोना वायरस का दायरा फैलता जा रहा है. इसकी रोकथाम को लेकर देश में हर तरह से एहतियात बरती जा रही है, लेकिन नए मरीजों की संख्या में इजाफा लगातार देखा जा रहा है. अब तक देश में कुल 195 मामले सामने आए हैं, जिनमें 163 भारतीय हैं, जबकि 32 विदेशी नागरिक हैं.


देश में इससे बचने के लिए लगातार लोगों को जागरुक किया जा रहा है. साथ ही देश के सभी एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स की स्क्रिनिंग की जा रही है. अब तक अलग-अलग एयरपोर्ट पर 14,31,734 पैसेंजर्स की स्क्रिनिंग की जा चुकी है. वहीं अस्पतालों में इलाज कर रहे लोगों में 20 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें-


Coronavirus: रणवीर सिंह स्टारर फिल्म '83' की रिलीजिंग डेट पर लगी रोक


कोरोनाः पाकिस्तानी जनता के लिए ऋषि कपूर ने जताई चिंता, बोले इंसानियत जिंदाबाद