नई दिल्ली: संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो सकती है. संसद का सत्र एक अक्टूबर तक के लिए बुलाया गया था लेकिन संसद भवन में कोरोना के मामलो को देखते हुए इसे समय से पहले खत्म करने का फैसला लिया गया है.


लोकसभा को आज ही किया जाएगा स्थगित-सूत्र
सूत्रों के मुताबिक लोकसभा की कार्यवाही को आज ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा. लेकिन जरुरत पड़ने पर राज्यसभा की कार्यवाही एक दिन और चल सकती है. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने मंगलवार को संसद के दोनों सदनों में किसान बिल पारित करवाये जाने के खिलाफ बहिष्कार का ऐलान किया था.


राज्यसभा में जारी है व्यवधान
लोकसभा में आज सरकार और विपक्षी दलों के बीच एक बैठक होने की संभावना है जिसमें ये फैसला होगा कि विपक्ष आज भी लोकसभा की कार्यवाही में भाग लेगा कि नहीं. सरकार की कोशिश है कि आज ही दोनों सदनों में उसकी प्राथमिकता वाले सभी बिलों को पारित करवा लिया जाए हालांकि राज्यसभा में पिछले 2 दिनों में व्यवधान होने से बिलों को पारित नहीं करवाया जा सका.


राज्यसभा एक और दिन चल सकती है
माना जा रहा है कि इसीलिए राज्यसभा जरुरत पड़ने पर एक दिन और चल सकती है. राज्यसभा में आज मजदूर और कामगारों से जुड़े श्रम कानूनों को पारित करवाए जाने की संभावना है.


कई सांसदों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें
चूंकि संसद का मानसून सत्र शुरू होने के बाद कई सांसदों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें सामने आ चुकी हैं और अन्य सांसदों में भी इसके संक्रमण का खतरा सामने आ रहा है. लिहाजा संसद के दोनों सदनों को तय समय यानी एक अक्टूबर से पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है.


ये भी पढ़ें


मुंबई: कल शाम से हो रही तेज बारिश से बढ़ी मुश्किलें, पानी भरने से कई इलाकों में लोकल सेवा ठप


भारत-चीन सीमा विवाद: सेनाओं ने संयुक्त बयान में कहा- दोनों देश अग्रिम मोर्चे पर और अधिक सैनिक न भेजने पर सहमत


बिहार: DGP पद छोड़ने वाले गुप्तेश्वर पांडेय इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव, आज होंगे लोगों से मुखातिब