कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में प्रदर्शनस्थल पर लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया. यह बैग आरजी कर हॉस्पिटल में विरोध के लिए बनाए गए मंच के पास मिला. आरजी कर हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर से रेप के बाद लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. बैग में बम मिलने की अफवाह थी. इसके बाद बम स्क्वॉड को बुलाया गया. टीम ने बैग की तलाशी ली तो इसमें बम नहीं मिला, बल्कि इसमें कुछ खाने पीने का सामान मिला. 


जांच के बाद बैग में दो तिरंगा मसाले की पुड़िया, एक कोल्ड ड्रिंक की बोतल, पानी की बोतल, कुछ कागज और फल मिले. इस बैग में कुछ दस्तावेज भी थे. हालांकि, इसमें कोई विस्फोटक नहीं मिला. इसके बाद सीआईएसएफ, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली. 


जूनियर डॉक्टर से रेप के बाद विरोध प्रदर्शन जारी


कोलकाता का आरजी कर अस्पताल इन दिनों विवादों में है. यहां 9 अगस्त को नाइट ड्यूटी पर तैनात जूनियर डॉक्टर से रेप हुआ था. इसके बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. जूनियर डॉक्टर के शरीर में कई चोट के निशान मिले थे. इसके बाद पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया था. हालांकि, कलकत्ता हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है. सीबीआई ने इस मामले में आरोपी संजय रॉय, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष समेत करीब 10 लोगों का पॉलीग्राफी टेस्ट भी किया था. इस मामले में संदीप घोष की भी भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है.


इस रेप केस के खिलाफ पूरे कोलकाता में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. आरजी कर अस्पताल के बाहर भी लोगों ने डेरा डाल रखा है. इसी जगह पर बुधवार को लावारिस बैग मिलने के बाद हड़कंप मच गया. इसके बाद बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा. डॉग स्क्वॉड को भी मौके पर लाकर जांच की गई. 


आरजी कर मेडिकल कॉलेज में मिला लावारिस बैग, बम होने की आशंका