नई दिल्ली: किसानों के समर्थन में बॉक्सर विजेंदर सिंह भी उतर आए हैं और उन्होंने प्रदर्शनस्थल पर जाकर अपना समर्थन देने का एलान किया. इसके अलावा बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने खेल रत्न अवॉर्ड वापस लौटाने के भी संकेत दिए. विजेंदर सिंह ने कहा कि अगर सरकार ये काले कानून वापस नहीं लेती तो मैं सरकार को खेल का सबसे बड़ा सम्मान राजीव गांधी खेल पुरस्कार वापस करूंगा.


बता दें कि राजीव गांधी खेल पुरस्कार देश का सर्वोच्च खेल सम्मान है. विजेंदर सिंह को जुलाई 2009 में खेल रत्न से नवाजा गया था. विजेंद्र मौजूदा समय में कांग्रेस में है. वह साल 2019 में आम चुनाव भी लड़े थे.


किसानों का आंदोलन 11वें दिन भी जारी
नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 11वें दिन भी जारी है. किसानों की सरकार के साथ 9 दिसंबर को अगली बैठक होगी. किसानों ने आठ दिसंबर को ‘भारत बंद’ का एलान किया है और चेतावनी दी कि अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो वे राष्ट्रीय राजधानी की तरफ जाने वाली और सड़कों को बंद कर देंगे.


पांचवें दौर की बातचीत भी बेनतीजा रही
किसान प्रतिनिधियों और सरकार के बीच आज हुई पांचवें दौर की बातचीत भी बेनतीजा रही. करीब पांच घंटे चली इस बैठक में किसानों ने सरकार से कहा कि वो स्पष्ट तौर पर कहे कि वो इन कानूनों को वापस लेगी या नहीं. अगली बैठक की तारीख सरकार ने नौ दिसंबर रखी है, लेकिन किसानों का कहना है कि सरकार अपना लिखित फैसला भेजे, फिर बैठक में शामिल होने पर फैसला लेंगे.


कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- MSP में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा
कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से अपील की है कि आंदोलन में शामिल बच्चे और बुज़ुर्ग घर जाएं. उन्होंने कहा कि एमएसपी में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. मोदी सरकार किसानों के साथ है. एमएसपी पर कोई खतरा नहीं. उन्होंने कहा कि मंडियों को प्रभावित करने का कोई इरादा नहीं है. किसान आंदोलन का रास्ता छोड़ें