नई दिल्लीः भारतीय सेना के कमांडो ने आज सुबह लगभग 5 बजे म्यांमार की सीमा पर स्ट्राइक किया है. ये स्ट्राइक उग्रवादी संगठन एनएससीएन खापलांग के शिविरों को लक्ष्य बना कर किया गया. इस स्ट्रइक में भारतीय सेना ने कई आतंकियों को मार गिराया.


भारतीय सेना ने म्यांमार की सीमा से लगे इस संगठन के शिविरों को नेस्तनाबूत कर दिया है. म्यांमार इस स्ट्राइक में भारत के साथ है. इससे पहले भी भारत इस तरह की आतंक-विरोधी गतिविधियों के खिलाफ म्यांमार की सीमा में घुसकर आतंकी शिवरों को निशाना बनाया था.


जानें क्या है NSCN, क्यों भारतीय सेना ने की है म्यांमार में स्ट्राइक?


इस सर्जिकल स्ट्राइक पर भारतीय सेना की तरफ से कहा गया है कि 27 सितंबर की तड़के म्यंमार सीमा से सटे जब भारतीय सेना की एक टुकड़ी गश्त कर रही थी तो उनपर फायरिंग की गई, जिसके जवाब में भारतीय सेना ने सीमा पर आतंकियों के शिवरों पर हमले किए.


 


सेना ने बेहद सुनियोजित तरीके इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. ये ऑपरेशन सुबह पौने पांच बजे से शुरु हुआ और तीन से साढ़े तीन घंटे तक चला. सर्जिकल स्ट्राइक में कैंप तो क्षतिग्रस्त हुए ही हैं साथ ही बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए हैं.


आपको बता दें कि 2015 में भारतीय सेना ने म्यांमार पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था और आज एक बार फिर भारतीय सेना ने एक स्ट्राइक को अंजाम दिया है. लगभग एक साल पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया था.