Breaking News Live: महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में बड़ी सियासी हलचल, BJP में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस के 9 विधायक

Breaking News LIVE Updates 10th July' 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर की जानकारी सबसे पहले आपको हमारे इस लाइव ब्लॉग के जरिए मिलेगी.

ABP Live Last Updated: 10 Jul 2022 02:35 PM
राष्ट्रपति भवन के अंदर की वीडियो

श्रीलंका में आंदोलनकारी जनता राष्ट्रपति भवन के अंदर जा पहुंचे हैं. लगातार सामने आ रही तस्वीरों में राष्ट्रपति भवन के अंदर कहीं जिम में दिख रहे हैं. कहीं बेडरूम में दिख रहे हैं तो कहीं हॉल में बैठे दिख रहे हैं. 





जंतर मंतर पर जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग को लेकर मौन धरना प्रदर्शन

दिल्ली के जंतर मंतर में डॉक्टर कुलदीप मलिक की अगुवाई में 16 और संगठन ने मिलकर जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग की. इसको लेकर के जंतर मंतर में मौन धरना प्रदर्शन भी किया गया.

काली विवाद पर पीएम मोदी का बयान, बोले- देश पर मां काली का आर्शीवाद बना रहे

'काली' फिल्म पर विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, देश पर मां काली का आर्शीवाद बना रहे. मां काली पूरे भारत की भक्ति का केंद्र हैं. 

कांग्रेस पार्टी के 9 विधायक बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

महाराष्ट्र के बाद अब गोवा की सियासत में बड़ी हलचल होते दिख रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के 9 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकती है. 

सोनिया गांधी ने देशवासियों को दी ईद की शुभकामनाएं

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ईद के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है. सोनिया गांधी ने अपने संदेश में कहा कि ईद-उल-अज़हा का पर्व त्याग और भाईचारे की भावना का उत्सव है जो हमें मानव जाति की भलाई के लिए प्रेरित करता है.

श्रीलंका में बने हालात को लेकर टीएमसी का बड़ा बयान, कहा- पीएम मोदी को भी सामना करना पड़ेगा

श्रीलंका में बने हालत को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने बड़ा बयान दिया है. टीएमसी ने दावा करते हुए कहा कि जिस तरह के हालात इस वक्त श्रीलंका में बने हुए हैं ठीक वैसा ही भविष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सामना करना पड़ेगा. टीएमसी विधायक इदरीस अली ने कहा कि यह अन्याय है क्योंकि ममता ने परियोजना शुरू की है और उन्हें केंद्र सरकार, रेल मंत्रालय और मोदी द्वारा आमंत्रित नहीं किया गया है. श्रीलंका में जो हुआ उसका सामना मोदी को करना होगा.

बकरीद के मौके पर लखनऊ में धारा 144

नूपुर शर्मा के बयान के बाद बिगड़े माहौल के बीच आज पहली बकरीद है जिसको लेकर देशभर में सुरक्षा कड़ी है. बता दें, लखनऊ में धारा 144 लगाई गई है.

मनोज सिन्हा आज पहलगाम का करेंगे दौरा

अमरनाथ यात्रा में बादल फटने से हुई घटना के बाद आज उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज पहलगाम का दौरा करेंगे. इस दौरान वो नुनवान बेस कैंप जाएंगे. जानकारी के मुताबिक, करीब 12.15 पर मनोज सिन्हा वहां पहुंचेंगे. 

बादल फटने से अमरनाथ में 16 लोगों की मौत

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 65 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, 41 लोग लापता बताये जा रहे हैं जिसको लेकर जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस और सैन्‍यबल तलाश और बचाव कार्य चला रही है. 

देशभर में मनायी जा रही बकरीद


अमरनाथ यात्रा: यूपी सरकार ने जारी किया टोल फ्री नंबर

अमरनाथ यात्रा में बादल फटने से हुई घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर वहां फंसे लोगों की सहायता के लिए 24 घंटे राज्य स्तरीय इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर चलाया जा रहा है. इस ऑपरेशन का टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है जिसके जरिए कोई भी शख्स फोन पर दुर्घटना से संबंधित जानकारी हासिल कर सकता है साथ ही सहायता के लिए संपर्क कर सकता है. टोल फ्री नंबर है- 10070

बैकग्राउंड

Breaking News LIVE Updates 10th July' 2022: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 60 से ज्यादा लोगों का अस्पताल में भर्तीय कराया गया है. बादल फटने की घटना के बाद  घटना के बाद पहलगाम और बालतल दोनों स्‍थानों से यात्रा अस्‍थायी रूप से स्‍थगित कर दी गई है. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का कहना है कि अमरनाथ की बाढ़ अत्यधिक स्थानीयकृत बारिश की घटना के कारण हो सकती है, बादल फटने के चलते नहीं. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक शुक्रवार को शाम 4.30 बजे से शाम 6.30 बजे के बीच मंदिर में 31 मिमी बारिश दर्ज की गई जो कि बादल फटने की श्रेणी में आने के लिए काफी कम है.


आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा, "अमरनाथ गुफा मंदिर के पास पहाड़ों के ऊंचे इलाकों में बारिश के कारण अचानक बाढ़ आ सकती है." आईएमडी के अनुसार, एक बारिश की घटना को बादल फटने के रूप में वर्गीकृत किया जाता है यदि एक मौसम स्टेशन एक घंटे में 100 मिमी बारिश होती है.


देश भर में आज मनाया जा रहा ईद का त्योहार


देश में आज धूमधाम से बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है. बकरीद के त्योहार को ईद-उल-अजहा या कुर्बानी का त्योहार भी कहा जाता है. रमजान के पवित्र महीने के ठीक 70 दिन बाद बकरीद मनाई जाती है. बकरीद इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार 12वें महीने में मनाया जाता है. बता दें, नमाज पढ़ने के बाद कुर्बानी दी जाती है. बकरीद के त्योहार को बकरीद, ईद कुर्बान, ईद-उल अजहा या कुर्बान बयारामी भी कहा जाता है. इस मौके पर दिल्ली की जामा मस्जिद पर नमाज अदा की गई जिसमें भारी संख्या में नमाजी पहुंचे.


वहीं, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस-प्रसाशन के मुखिया सड़कों पर गश्त कर रहे हैं. यहां भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है और चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.