Breaking News Live: भारत जोड़ो यात्रा का आज चौथा दिन, 'केंद्र-राज्य विज्ञान सम्मेलन' का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

Breaking News Live Update 10th September' 2022:  देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा.

ABP Live Last Updated: 10 Sep 2022 02:21 PM
जुबिन नौटियाल की गिरफ्तारी की उठी मांग

हिंदी सिनेमा के सिंगर जुबिन नौटियाल को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अरेस्ट करने की मांग की जा रही है. इसके पीछे की वजह जुबिन नौटियाल का जय सिंह नाम के शख्स का म्यूजिक कॉन्सर्ट करना है, जो मोस्ट वांटेड बताया जा रहा है.

बच्चा चोरी की अफवाह पर एडीजी बोले- 10 मिनट में पहुंचेगी पुलिस

उत्तर प्रदेश में बच्चा चोर गिरोह को लेकर एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने कहा, "बच्चा चोर गिरोह का सक्रिय होने महज एक अफवाह है." उन्होंने सख्त अंदाज से कहा, "लोग कानून को अपने हाथ में ना लें. अगर किसी को शक हो रहा है तो वो तुरंत 112 पर कॉल कर सूचना दे. पुलिस भरोसा दिलाती है कि सूचना के 10 मिनट में पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी."

सीएम केजरीवाल ने की पंजाब सरकार की तारीफ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 5 सितंबर को शिक्षक दिवस वाले दिन एक बहुत बड़ी घोषणा की थी. यह घोषणा न केवल पंजाब के लिए बल्कि पूरे देश के लिए और अर्थव्यवस्था के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने 8736 संविदा टीचर्स पक्के करने की घोषणा की थी. यह देश में पहली बार हो रहा है.

लंपी वायरस पशुओं को निगल रही

देश के 12 राज्यों में लंपी वायरस नामक बीमारी पशुओं को निगल रही है. राजस्थान में 57 हजार मवेशियों की इस बीमारी से जान जा चुकी है. दिल्ली सरकार भी इसे लेकर अलर्ट मोड पर आ गई है.

सीमा पर्यटन विकास कार्य की आधारशिला रखी गई

अमित शाह ने राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सीमा पर्यटन विकास कार्य की आधारशिला रखी. 





लालबाग के राजा का हुआ विसर्जन

मुंबई के लालबाग के राजा का विसर्जन किया गया. इस दौरान गिरगांव चौपाटी पर बड़ी संख्या में भक्त उमड़ें और विसर्जन क्रिया में भाग लिया. बता दें, गणपति विसर्जन में लालबाग के राज का विसर्जन सबसे आखिर में होता है.





यूपी में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का आज से सर्वे शुरू

उत्तर प्रदेश में आज से गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वेक्षण शुरू होने जा रहा है. मदरसे के मुद्दे पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, "मोदी सरकार के मदरसों के आधुनिकरण की योजना के तहत सिर्फ यूपी में और 50,000 शिक्षकों की कुल ₹750 करोड़ तनख्वाह बकाया है. संसद भवन में मैने ही सवाल उठाया था और पूर्व अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने इस सवाल पर मुझे आश्वासन दिया था कि फंड जल्द तक्सीम कर दिए जायेंगे."





किंग चार्ल्स III की आज होगी ताजपोशी

किंग चार्ल्स III आज आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन का राजा बन जाएंगे. भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2.30 बजे सेंट जेम्स पैलेस में एक्सेशन काउंसिल की बैठक में किंग चार्ल्स को आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन के नए सम्राट के रूप में घोषित किया जाएगा. 

RSS से जुड़े संगठनों की समन्वय बैठक आज से

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े अलग-अलग संगठनों की आज तीन दिवसीय समन्वय बैठक शुरू होगी. ये बैठक छत्तीसगढ़ के रायपुर के जैनम मानस भवन में आयोजित की जाएगी. बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत जेपी नड्डा शामिल होंगे.

पिट बुल डॉग के हमले में 10 साल का बच्चा घायल, मालिक पर लगा जुर्माना

गाजियाबाद के संजय नगर इलाके में पिट बुल डॉग के हमले में 10 साल का बच्चा घायल हो गया. रितेश त्रिपाठी, अंचल अधिकारी ने कहा कि, हमने कुत्ते को बिना रजिस्ट्रेशन के रखने पर मालिक पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया है. हम कानून के अनुसार आगे की कार्रवाई करेंगे.





बैकग्राउंड

Breaking News Live Update 10th September' 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सुबह 10:30 बजे के करीब केंद्र-राज्य विज्ञान (Centre-State Science Conference) सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी सभा को भी संबोधित करेंगे. देश में इनोवेशन और एंटरप्रेन्योरशिप को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रधानमंत्री के प्रयासों के अनुरूप यह सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. 


आरएसएस की बैठक


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े अलग-अलग संगठनों की आज से तीन दिवसीय समन्वय बैठक शुरू होने जा रही है. छत्तीसगढ़ के रायपुर के जैनम मानस भवन में ये बैठक आयोजित होनी है. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में आरएसएस से जुड़े 36 संगठनों के प्रतिनिधि, सामाजिक और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों सहित वैचारिक क्षेत्र, आर्थिक जगत, सेवा कार्यों के बारे में गहन चर्चा की जाएगी. बैठक के शुरू होने का संभावित समय सुबह 10 बजे का है.


किंग चार्ल्स III को आज बनाया जाएगा राजा


महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद आज किंग चार्ल्स III को आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन का राजा घोषित किया जाएगा. भारतीय समय के मुताबिक दोपहर करीब 2.30 बजे सेंट जेम्स पैलेस में एक्सेशन काउंसिल की बैठक में किंग चार्ल्स को आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन के नए सम्राट के रूप में घोषित किया जाएगा. बता दें, ऑपरेशन यूनिकॉर्न के तहत रानी का कॉफिन अभी स्काट्लंड के निवास होलीरूड में रहेगा. 13 सितंबर को लंदन लाया जाएगा. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.