Breaking News LIVE: कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपियों पर एनआईए कोर्ट परिसर के बाहर गुस्साई भीड़ का हमला

Breaking News LIVE 2 July Updates in HIndi: महाराष्ट्र के सियासी उलटफेर से लेकर हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक तक, पूरे दिन की हर बड़ी खबर आपको इस लाइव ब्लॉग में मिलेगी.

ABP Live Last Updated: 02 Jul 2022 05:23 PM
कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपियों पर हमला

कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपियों पर एनआईए कोर्ट परिसर के बाहर गुस्साई भीड़ ने हमला कर दिया है. पुलिस बड़ी मुश्किल से आरोपियों को गुस्साई भीड़ से बचाया. बता दें कि एनआईए कोर्ट ने चारों आरोपियों को आज 10 दिन के रिमांड पर  भेज दिया है.

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने अमरावती मामले की जांच NIA को सौंपी

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने अमरावती मामले की जांच भी केंद्रीय जांच एजेंसी NIA को सौंपी. जल्द ही एनआईए इस मामले में मुकदमा दर्ज करेगी

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू

तेलंगाना के हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में कई बड़े नेता शामिल होंगे. यहां पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी दो दिनों तक जुटेंगे और पार्टी की आगामी रणनीतियों पर चर्चा करेंगे. 

उदयपुर मर्डर केस में तीन और आरोपी गिरफ्तार

उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की हत्या में शामिल तीन और लोगों की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने बताया है कि इन तीनों को चित्तौड़गढ़ से गिरफ्तार किया गया है. तीनों आरोपी बैकअप प्लान में शामिल थे. 

दिल्ली से जबलपुर आ रहे प्लेन की हुई लैंडिंग, उड़ान के दौरान आई थी खराबी

दिल्ली से जबलपुर आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट आज सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित लौट आया. इस फ्लाइट में अचानक ही गड़बड़ी आ गई थी. जानकारी के मुताबिक जैसे ही विमान 5000 फीट पर उड़ान भरा तभी उससे चिंगारी उठने लगी जिसके बाद पूरे विमान में धुआं भर गया था. फिलहाल प्लेन दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंड कर गया है और सभी यात्री सुरक्षित हैं. 

दिल्ली पुलिस आज करेगी ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर जुबेर को कोर्ट में पेश

फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर और ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर की पुलिस रिमांड की अवधि आज खत्म हो रही है . दिल्ली पुलिस लगभग सुबह 10 बजे जुबेर को कोर्ट में पेश करेगी. 

विधायकों के बाद अब शिवसेना सांसद भी कर सकते हैं बगावत

शिवसेना में विधायकों के बागबत के बाद अब सांसद भी बगावत कर सकते हैं. दरअसल बीजेपी के एक बड़े नेता ने दावा किया है कि शिवसेना के संसदीय दल में भी समानांतर बग़ावत होगी इसके लिए राष्ट्रपति पद के मतदान का इंतज़ार करिए, सूत्रों के मुताबिक़ कम से कम 14 सांसद शिवसेना से बग़ावत कर सकते हैं.

शिवसेना सांसद भी कर सकते हैं बगावत

शिवसेना की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही. खबर है कि विधायकों के बाद अब शिवसेना सांसद भी बगावत पार्टी से बगावत कर सकते हैं. 

अग्निपथ योजना के तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू

भारतीय सेना (Indian Army) और नौसेना (Navy) ने शुक्रवार को अग्निपथ योजना के तहत अपनी भर्ती प्रक्रिया (Recruitment Process) शुरू कर दी है. अग्निपथ योजना के तहत सबसे पहले 24 जून को भारतीय वायुसेना ने भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी. जिसके लिए गुरुवार तक 2.72 लाख आवेदन प्राप्त हो चुके हैं.

बैकग्राउंड

Breaking News LIVE 2 July Updates: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी उठापटक के बीच कल एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण कर लिया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे एक बार फिर गोवा पहुंच चुके हैं. गोवा में शिवसेना से बागी हुए तमाम विधायक मौजूद हैं. मिली जानकारी के अनुसार एकनाथ शिंदे सभी विधायकों को मुंबई लेकर आएंगे. इससे पहले गोवा में इन सभी विधायकों की एक बैठक भी हो सकती है. 


उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की हत्या मामले में जांच जारी है. जांच के दौरान हमलावरों को लेकर कई खुलासे हुए हैं. टीम को पता चला है कि इस घटना को अंजाम देने वाला शख्स पाकिस्तानमें बैठे आकाओं के इशारे पर काम करता था. जांच से इस बात का भी पता चला है कि कातिल गौस मोहम्मद (Ghouse Mohammed) साल 2014 में पाकिस्तान में दावते इस्लामिक के जलसे में भी शामिल हुआ था. टेलर की हत्या करने वाले दोनों आरोपी नूपुर शर्मा के बयान के बाद से ही कुछ बड़ा करने की प्लानिंग कर रहे थे.


महाराष्ट्र में बागी विधायकों के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद बीजेपी मिशन तेलंगाना में जुट गई है. इस मिशन को लेकर तेलंगाना में आज से दो दिनों की ये बड़ी बैठक हो रही है. बीजेपी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (National Executive Meeting) इस बार हैदराबाद (Hyderabad) में हो रही है. दराबाद के नोवाटेल कॉन्वेंशन सेंटर में होने जा रही ये बैठक आज से शुरू होगी और कल (3 जुलाई) तक जारी रहेगी. बीजेपी प्रवक्ता एनवी सुभाष (NV Subhash) ने बताया कि बैठक की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष (BJP President) जेपी नड्डा (JP Nadda) करेंगे. राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अधिवेशन के बाद एक विशाल रैली होगी, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) संबोधित करेंगे. ये रैली 3 जुलाई को शाम 6.30 बजे परेड ग्राउंड होगी.


 


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.