Breaking News Live Updates: देशभर में स्वास्थ्यकर्मियों और बुजुर्गों को लगी बूस्टर डोज, न्यूयॉर्क में बहुमंजिला इमारत में आग से 9 बच्चों समेत 19 की मौत

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए. राजनीति, मनोरंजन, बिजनेस, क्राइम की बड़ी खबरें हम सबसे पहले आप तक पहुंचाएंगे

ABP Live Last Updated: 10 Jan 2022 11:00 AM
राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति पर डीडीएमए की बैठक खत्म

दिल्ली में बढ़ते कोविड मामलों की समीक्षा के लिए आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक खत्म हो चुकी है. सूत्रों के मुताबिक बैठक में कोविड के प्रसार को ध्यान में रखते हुए सभी रेस्त्रां में डाइन- इन की सुविधा बंद रहेगी लेकिन खाना पैक करके ले जा सकते हैं.





जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने आज ली कोविड की प्रिकॉशनरी डोज

जम्मू और कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने बुजुर्गों और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को दी जाने वाली प्रिकॉशनरी डोज की खुराक आज लगवाई है.   





गोवा में भाजपा के मंत्री माइकल लोबो ने चुनाव से पहले मंत्री पद से दिया इस्तीफा

गोवा में भाजपा के मंत्री और विधायक माइकल लोबो ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि कलंगुट निर्वाचन क्षेत्र के लोग मेरे फैसले का सम्मान करेंगे. मैं विधायक पद से भी इस्तीफा दूंगा, हम देखेंगे कि आगे क्या कदम उठाना है. मैं अन्य राजनीतिक दलों के साथ बातचीत कर रहा हूं. उन्होंने भाजपा पर उनको और पार्टी कार्यकर्ताओं की अनदेखी किए जाने का आरोप लगाया. 





दिल्ली से लेकर पटना तक फ्रंट लाइन वर्कस को लगी कोविड की प्रिकॉशनरी डोज

दिल्ली में कोविड के बढ़ते केसों के मद्देनजर आज देशभर में फ्रंटलाइन वर्कस और 65 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों को कोविड की प्रिकॉशनरी डोज लगाई जा रही है. देश के विभिन्न राज्यों के महत्वपूर्ण शहरों से हमारे पास कोविड के प्रिकॉशनरी डोज को लगाए जाने की खबर आ रही है. 





देश के विभिन्न स्थानों पर डॉक्टरों और बुजुर्गों को कोविड की बूस्टर डोज लगना शुरू

देश में कोविड के खिलाफ प्रतिरक्षा को और मजबूत करने के उद्देश्य से आज डॉक्टरों, फ्रंटलाइन वर्कस और 65 वर्ष से अधिक की उम्र वाले बुजुर्गों का देश के विभिन्न जगहों पर कोविड-19 टीकाकरण शुरू कर दिया गया है.

प्रसिद्ध कन्नड़ लेखक प्रो. चंद्रशेखर पाटिल का निधन

प्रसिद्ध कन्नड़ लेखक प्रो. चंद्रशेखर पाटिल जिनको 'चंपा' के नाम से भी जाना जाता है का आज सुबह निधन हो गया है. 

जम्मू कश्मीर के डोडा में हो रही है भारी बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आज भारी बर्फबारी हो रही है. देखें वीडियो





दिल्ली में नशेड़ी पिता ने अपने बेटे की पीट-पीट कर हत्या कर डाली

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि दिल्ली के ही भारत नगर इलाके में 9 जनवरी को एक पिता ने नशे की हालत में अपने बेटे को पीट-पीटकर मार डाला. घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराए गए पीडित को आज सुबह मृत घोषित कर दिया गया.

बैकग्राउंड

Breaking News Hindi LIVE Updates, 10 January 2022: देश में कोरोना की तीसरी लहर के बीच इसकी रफ्तार बेकाबू हो चुकी है. कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे के दौरान 1 लाख 79 हजार 729 नए केस सामने आए हैं जबकि 146 लोगों की जान चली गई. हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल या उससे ज्यादा उम्र के लोगों को आज से कोरोना वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज (Corona Booster Dose) लगाई जाएगी. न्यूयॉर्क में एक रिहायशी इमारत में आग लगने से एक 19 मंजिला इमारत में आवासीय परिसर में 9 बच्चों समेत 19 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है. अधिकारियों के मुताबिक घायलों को नजदीक के अस्पताल पहुंचाया गया है और वहां पर राहत और बचाव कार्य जारी है.



  • देश में कोरोना की तीसरी लहर के बीच इसकी रफ्तार बेकाबू हो चुकी है. कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे के दौरान 1 लाख 79 हजार 729 नए केस सामने आए हैं जबकि 146 लोगों की जान चली गई. इसके बाद देश में कुल कोरोना के मामले बढ़कर अब 3 करोड़ 57 लाख 7 हजार 727 हो चुके हैं. जबकि, इस महामारी से अब तक कुल मरनेवालों की संख्या 4 लाख 83 हजार 936 हो गई है. कोरोना के नए केस के बाद अब सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 7 लाख 23 हजार 619 हो गई है.

  • हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल या उससे ज्यादा उम्र के लोगों को आज से कोरोना वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज (Corona Booster Dose) लगाई जाएगी. दरअसल देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते केंद्र ने आज से बूस्टर डोज लगाए जाने का एलान किया है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि प्रीकॉशन डोज (Precaution Dose) लेने वालों के लिए नए रजिस्ट्रेशन की कोई आवश्यकता नहीं है और वे शनिवार से सीधे अपॉइंटमेंट ले सकते हैं या जाकर टीका लगवा सकते हैं.

  • ओमिक्रोन के खतरे के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार अब पूरी तरह से बेकाबू हो चुकी है. कोविड-19 की रोकथाम के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से लगाए गए नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू के बाद भी इसकी रफ्तार पर कोई खास असर होता हुआ नहीं दिख रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने बताया कि पीआरओ और एडिशनल कमिश्नर चिन्मय बिस्वाल समेत करीब 300 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.


Delhi Corona: राजधानी में फूटा कोरोना बम, दिल्ली पुलिस के पीआरओ समेत 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोविड-19 पॉजिटिव


Corona Precaution Dose: तीसरी लहर के कहर के बीच भारत के वैक्सीनेशन अभियान के लिए बड़ा दिन, आज से स्वास्थ्यकर्मियों और बुजुर्गों को लगेगी बूस्टर डोज

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.