Breaking News: सोनिया गांधी की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती

Breaking News Live 12th June 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहें. राजनीति, मनोरंजन, क्राइम की बड़ी खबरें सबसे पहले हम आप तक पहुंचाएंगे.

ABP Live Last Updated: 12 Jun 2022 07:18 PM
बुलडोजर कार्रवाई पर SSP ने कहा- मास्टरमाइंड जावेद के घर से मिले हथियार

प्रयागराज में हुई हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप (Javed Pump) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. ध्वस्तीकरण की कार्यवाही (Bulldozer Action) के दौरान आज पुलिस को घर से कई अवैध असलहे मिले हैं, इसमें 12 बोर और 315 बोर के तमंचे शामिल हैं. इसके साथ ही कई कारतूस भी छिपाकर रखे गए थे. 

प्रकाश सिंह बादल की बिगड़ी तबीयत

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल की तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें मोहाली के एक निजी अस्पताल (Private Hospital)  में भर्ती कराया गया है. पार्टी प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी. 

सोनिया गांधी की बिगड़ी तबीयत

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड से संबंधित समस्याओं के कारण आज गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है और उन्हें अस्पताल में निगरानी के लिए रखा जाएगा.





प्रयागराज हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई

प्रयागराज हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए मास्टरमाइंड जावेद पंप के घर बुलडोजर चल रहा है. इस दौरान इलाके में भारी पुलिस बल तैनात की गई है. साथ ही कई बड़े अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. 





प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी के घर चला बुलडोजर

प्रयागराज शहर में हुई हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के घर बुलडोजर चले गया है. जावेद के घर के बाहर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दी गई है. अब किसी भी मिनट मे जावेद का घर मलबे में बदल जाएगा. 

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8582 नए मामले दर्ज

देशभर में कोरोना की चौथी लहर की आशंका के बीच नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. इसी बीच पिछले 24 घंटे के आंकड़े भी सामने आए हैं, जिनमें एक बार फिर कोरोना मामले 8 हजार के पार हैं. पिछले एक दिन में कुल 8,582 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए, जबकि चार लोगों की कोरोना से मौत बताई गई है. इसके बाद कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या भी 44 हजार के पार पहुंच चुकी है.

यूपी हिंसा मामले में 304 लोग गिरफ्तार

यूपी हिंसा मामले में गिरफ्तारी की संख्या 300 पार पहुंच गई है. कुल 9 जिलों में दर्ज 13 एफआईआर में 304 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. प्रयागराज में 91, सहारनपुर में 71, हाथरस में 51, मुरादाबाद में 34, अम्बेडकरनगर में 34, फ़िरोज़ाबाद में 15, अलोगढ़ में 6 और जालौन में 2 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं.

यूपी में हुई हिंसा में अब तक 255 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 13 प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने 255 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने यहां बयान जारी कर बताया, ‘‘इस संबंध में राज्य में 255 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  इसमें प्रयागराज में 68, हाथरस में 50, सहारनपुर में 64, अंबेडकरनगर में 28, मुरादाबाद में 27, अलीगढ़ में तीन, जालौन में दो और फिरोजाबाद में 13 लोग शामिल हैं.

देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी कांग्रेस

नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी कई बार समन भेज चुकी है. अब इस मुद्दे पर कांग्रेस आज देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है. इसके अलावा कांग्रेस ने इसके लिए कई तैयारियां भी की हैं, जिनमें विरोध प्रदर्शन और ईडी दफ्तर तक मार्च भी शामिल है. अलग-अलग राज्यों में पार्टी के तमाम नेताओं को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सभी कांग्रेस नेता इस दौरान सरकारी एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर रहेंगे. 

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 21वें दिन राहत

पेट्रोल-डीजल की नई कीमत रविवार की सुबह 6 बजे जारी हो गई है. पेट्रोल-डीजल के रेट में लगातार 21वें दिन लोगों को राहत मिली है. यानी तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऐसे में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं. 

रेलवे ने आज 188 ट्रेनों को किया कैंसिल

12 जून 2022 को रेलवे ने 188 ट्रेनों को कैंसिल किया है. कुल 13 ट्रेनों को रिशेड्यूल कर दिया गया है. इनमें 01037, 03191, 03298, 04133, 05141, 08094, 08097, 12842, 12857, 12859, 12869, 17647 और 22638 ट्रेन नंबर शामिल है. वहीं आज रेलवे ने कुल 10 ट्रेनों को डायवर्ट किया है. इसमें ट्रेन नंबर है 13012, 13012, 13012, 13054, 13173,14863, 14863, 14887, 14887 और 14887 शामिल है. 

प्रयागराज हिंसा का मास्टरमाइंड भेजा गया जेल

पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हिंसा भड़कते देखी गई. प्रयागराज शहर में भी हिंसा हुई जिसके बाद अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मास्टरमाइंड समेत 64 आरोपियों को जेल भेज दिया है. ताजा जानकारी के मुताबिक, मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के घर आज बुलडोजर चल सकता है. 

18 जुलाई को मतदान होगा राष्ट्रपति चुनाव

देश को अगले महीने नया राष्ट्रपति मिलेगा. इसके मद्देनज़र रायसीना हिल के लिए दौड़ तेज हो गई है. वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) का कार्यकाल 24 जलाई को समाप्त हो रहा है. चुनाव आयोग की ओर से घोषित कार्यक्रम के मुताबिक अगर एक से ज्यादा व्यक्ति ने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन किया तो नए राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को मतदान होगा और 21 जुलाई को मतों की गिनती की जाएगी. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live 12th June 2022: पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई शहरों में हिंसा भड़कते देखी गई. प्रयागराज शहर में भी हिंसा हुई जिसके बाद अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मास्टरमाइंड समेत 64 आरोपियों को जेल भेज दिया है. ताजा जानकारी के मुताबिक, मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के घर आज बुलडोजर चल सकता है. 


जानकारी के मुताबिक, जावेद पंप के घर नोटिस चिपका दिया गया है जिसमें घर को 11 बजे तक खाली करने को कहा है. माना जा रहा है कि आज 11 बजे जावेद पंप पर कार्रवाई करते हुए उसके घर पर बुलडोजर चलाया जा सकता है. जावेद पंप की पत्नी परवीन फातमा और बेटी सुमैया फातिमा को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था. पुलिस को शक था कि दोनों हिंसा की साजिश में शामिल थे जिनसे पूछातछ की गई है. वहीं, जेल भेजे गए 64 आरोपियों के अलावा चार नाबालिग पत्थरबाजों को भी बाल सुधार गृह भेजा गया है.


राष्ट्रपति चुनाव


देश को अगले महीने नया राष्ट्रपति मिलेगा. इसके मद्देनज़र रायसीना हिल के लिए दौड़ तेज हो गई है. वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) का कार्यकाल 24 जलाई को समाप्त हो रहा है. चुनाव आयोग की ओर से घोषित कार्यक्रम के मुताबिक अगर एक से ज्यादा व्यक्ति ने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन किया तो नए राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को मतदान होगा और 21 जुलाई को मतों की गिनती की जाएगी. बीजेपी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर घेरेबंदी शुरू कर दी है. 


अखिलेश यादव का बीजेपी पर वार


समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संकल्प पत्र (चुनाव घोषणा पत्र) पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने जो वादा किया था, वह झूठा साबित हुआ.  शनिवार की रात यादव ने हिरासत में होने वाली मौत के मामले में उत्तर प्रदेश को नंबर एक करार देते हुए ट्विटर पर हवालात में पुलिस द्वारा एक युवक की पिटाई का वीडियो भी साझा किया. 


सपा मुख्यालय से शनिवार को जारी एक बयान में पार्टी प्रमुख यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने किसानों को कई धोखे दिए हैं.  उन्होंने कहा कि अपने पांच साल पुराने संकल्प-पत्र (चुनाव घोषणा पत्र-2017) में किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया था और इसे पूरा करने की अवधि 2022 थी.  यादव ने कहा कि इस अवधि के छह माह बीत रहे हैं, पर अब तक इन दावों की पूर्ति के कहीं कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.