Breaking News Highlights: ईडी ऑफिस से निकले राहुल गांधी, तुगलक रोड थाने में कांग्रेस नेताओं की नारेबाजी

Breaking News Live 13th June 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहें. राजनीति, मनोरंजन, क्राइम की बड़ी खबरें सबसे पहले हम आप तक पहुंचाएंगे.

ABP Live Last Updated: 13 Jun 2022 11:38 PM
राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी के दौरान हिरासत में लिए गए 26 सांसद

दिल्ली पुलिस ने बताया कि राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी के दौरान विरोध-प्रदर्शन कर रहे 26 सांसदों और पांच विधायकों समेत 459 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया.

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं के साथ मारपीट की करेंगे जांच- दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस से ने सोमवार को प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं पर पुलिस कार्रवाई के दौरान प्रदर्शन  मारपीट और उनको चोट लगने के आरोपों की गंभीरता से जांच करने का आश्वासन दिया है.

ईडी ऑफिस से निकले राहुल गांधी, तुगलक रोड थाने में कांग्रेस नेताओं की नारेबाजी

ईडी ऑफिस से पूछताछ के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी बाहर निकल आए हैं. ईडी ने उनसे करीब 10 घंटे पूछताछ की. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने नारेबाजी की.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कल फिर होगी पूछताछ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कल फिर से नेशनल हेराल्ड जांच मामले में शामिल होने के लिए कहा गया है. आज राहुल गांधी से लगभग 9 घंटों तक पूछताछ हुई है. 

महाराष्ट्र में मिले कोरोना के 1,885 नए मामले

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,885 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 774 मरीज ठीक हुए है. साथ ही 1 मरीज की मृत्यु दर्ज की गई है. राज्य में सक्रिय मामले 17,480 हैं. वहीं मुंबई में BA.4 के 3 और BA.5 वैरिएंट का 1 मरीज मिला है. होम आइसोलेशन में सभी ठीक हो गए हैं.

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की पसली में हुआ फ्रैक्चर

कांग्रेस पार्टी ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को दिल्ली में पार्टी के विरोध के दौरान आज पुलिस द्वारा धक्का दिए जाने के बाद उनकी बाईं पसली में फ्रैक्चर हो गया.

झारखंड के राज्यपाल ने वरिष्ठ अधिकारियों को किया तलब

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने DGP, ADGP (संचालन), रांची के उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को राजभवन में तलब किया. रांची में 10 जून और उसके बाद हुई घटनाओं के बारे में पूछताछ की गई है.

ईडी दफ्तर से निकलने के बाद राहुल गांधी जाएंगे तुगलक रोड थाने

ईडी दफ्तर से निकलने के बाद राहुल गांधी तुगलक रोड थाने में जाकर हिरासत में बंद नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने जा सकते हैं, इसके बाद कांग्रेस दफ्तर जाने की योजना है जहां अन्य नेता मौजूद रहेंगे.

बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ जमीयत उलमा-ए-हिंद पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

यूपी में चल रही बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ जमीयत उलमा-ए-हिंद की सुप्रीम कोर्ट में याचिका. यूपी सरकार को कार्रवाई रोकने का निर्देश देने की मांग की, कहा- बिना उचित कानूनी प्रक्रिया के कार्रवाई हो रही है. याचिका में साथ ही बुलडोजर एक्शन के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की भी मांग की.

ट्रेनी विमान की यूपी के फुर्सतगंज में हुई इमरजेंसी लेंडिंग

DGCA ने बताया कि यूपी के फुर्सतगंज में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी (आईजीआरयूए) के एक ट्रेनी विमान वीटी-एफजीसी ने बिजली के संदिग्ध नुकसान के कारण हवाई अड्डे की सीमा के बाहर इमरजेंसी लैंडिंग की है. अंदर मौजूद छात्र पायलट सुरक्षित है, हालांकि विमान को नुकसान पहुंचा है. जांच के आदेश दिए हैं. 

सभी कांग्रेस नेताओं को कांग्रेस ऑफिस में इकट्ठा होने को कहा गया

कांग्रेस पार्टी ने सभी कांग्रेस नेताओं को 5:30 बजे कांग्रेस ऑफिस में इकट्ठा होने के लिए कहा गया है. बता दें कि, नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी के कार्यालय में पूछताछ चल रही है.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने नई एडवाइजरी जारी की

बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने नई एडवाइजरी जारी की है. इसमें पब्लिक प्लेस में मास्क लगाने की बात कही गई है. साथ ही अन्य कोरोना से बचाव के नियमों की भी सख्ती से पालना करने को कहा गया है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से की बात

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बातचीत की है. उन्होंने राज्यों से स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए कोविड टीकाकरण कवरेज बढ़ाने, बुजुर्गों के लिए प्रीकॉशन डोज़ और जीनोम अनुक्रमण को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया.

राज्यपाल जगदीप धनखड़ की जगह सीएम ममता बनर्जी को बनाया राज्य के विश्वविद्यालयों का कुलाधिपति

पश्चिम बंगाल विधानसभा ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ की जगह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य के विश्वविद्यालयों का कुलाधिपति बनाये जाने के संबंध में विधेयक पारित किया।

दिल्ली में इस साल अब तक डेंगू के 126 मामले दर्ज किए गए

मलेरिया रोधी अभियान (मुख्यालय), MCD ने बताया कि दिल्ली में अब तक 2022 में डेंगू के कुल 126 मामले दर्ज किए गए हैं, जून में कुल 15 मामले आए हैं. 2022 में अब तक 8 चिकनगुनिया के मामले और 21 मलेरिया के मामले सामने आए हैं. 

फिर से पूछताछ के लिए ED कार्यालय पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी फिर से पूछताछ के लिए ED कार्यालय पहुंचे हैं. इससे पहले तकरीबन तीन घंटे तक राहुल गांधी से पूछताछ चली थी.

IPL मीडिया अधिकार को लेकर बड़ी खबर

सूत्रों के अनुसार 2023-2027 के लिए IPL मीडिया अधिकार (टीवी और डिजिटल) 44,075 करोड़ रुपये में बिके हैं. दो अलग-अलग प्रसारकों द्वारा बोली जीती गई है.

राहुल और प्रियंका गंगाराम अस्पताल पहुंचे

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा गंगाराम अस्पताल पहुंचे हैं जहां कल से सोनिया गांधी भर्ती हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष को कोरोना से संबंधित समस्याओं के कारण गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत स्थिर है और उन्हें अस्पताल में निगरानी के लिए रखा जाएगा.

नेशनल हेराल्ड मामले पर बोले अनुराग ठाकुर

नेशनल हेराल्ड मामले पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि समय-समय पर कांग्रेस पार्टी संवैधानिक संस्थाओं पर प्रश्न चिन्ह खड़े करती रही और जिन्होंने लंबे समय तक देश पर राज किया और  जिनके ऊपर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं आज वो जांच एंजेसियों से डर रहे हैं. क्या छिपाना चाहते हैं? उन्होंने आगे कहा कि जो खुद को सबसे पुराना राजनीतिक दल कहते हैं आज वो लोकतंत्र को बचाने का नहीं 2,000 करोड़ रुपए की गांधी परिवार की संपत्ति को बचाने का काम कर रहे हैं. ये सब अपने आप में प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है और लगता है कि दाल में कुछ काला है या फिर पूरी दाल ही काली है.

ईडी ऑफिस से निकले राहुल गांधी, पूछताछ खत्म

ईडी के सामने पेश हुए राहुल गांधी की पूछताछ अब खत्म हो गई है. ताजा जानकारी के मुताबिक राहुल ईडी ऑफिस से निकल चुके हैं.

सोनिया गांधी से मिलने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल का समर्थन जता रहे कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है जिसके बाद प्रियंका गांधी ने थाने जाकर उनसे मुलाकात की. ताजा जानकारी के मुताबिक, प्रियंका अब थाने से निकलकर सीधा अपनी मां सोनिया गांधी से मिलने अस्पताल पहुंचीं हैं.

2.30 घंटे से जारी है राहुल गांधी से पूछताछ

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी पिछले 2.30 घंटे से पूछताछ कर रही है. वहीं, हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी तुगलक थाने से निकल चुकीं हैं.





अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लिया गया हिरासत में

अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. ये सभी नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी जांच का विरोध कर रहे थे.





हिरासत में लिया गए एक शख्स को माइनर हार्ट अटैक

राहुल गांधी के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है. वहीं अब खबर मिल रही है कि हिरासत में लिए गए शख्स को माइनर हार्ट अटैक के बाद अस्पताल भर्ती कराया जा रहा है. वहीं, एक महिला कार्यकर्ता ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, पुलिस ने उनका पर्स छीन लिया और अंगूठियां भी उतार लीं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. 





यंग इंडियन कंपनी बनाने का निर्णय किसका था?- ईडी का राहुल से सवाल

एक घंटे से ज्यादा वक्त से ईडी राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है. सूत्रों से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, अब ईडी ने यंग इंडिया से जुड़े सवाल पूछना शुरू कर दिया है. ईडी ने राहुल से पूछा कि, यंग इंडियन कंपनी बनाने का निर्णय किसका था? क्या आप उस बैठक में शामिल थे अगर हां तो डिटेल दीजिए. उन्होंने राहुल से ये भी पूछा कि, आपने यंग इंडिया की शुरुआती कितनी बैठकों में भाग लिया?

बैंक अकाउंट से जुड़े सवालों के जवाब नहीं दे पाए राहुल गांधी

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी एक घंटे से ज्यादा वक्त से पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी से पूछे गए बैक अकाउंट से संबंधित सवालों के वो जवाब नहीं दे सके हैं. 

आपके कितने बैंक अकाउंट हैं?- ईडी का राहुल गांधी से सवाल

सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि ईडी ने राहुल गांधी से पूछताछ शुरू कर दी है. सवालों के पहले बंच में ईडी ने राहुल गांधी से पूछा कि आपके कितने बैंक अकाउंट हैं? किस-किस बैंक में अकाउंट हैं? क्या कोई बैंक अकाउंट विदेश में भी है? अगर है तो उसकी जानकारी दीजिए.. आपकी जायदाद कहां-कहां है? क्या विदेश में भी जायदाद हैं? अगर हां तो उनकी डिटेल दीजिए.

हिरासत में लिए गए रणदीप सुरजेवाला


कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को हिरासत में ले लिया गया है. बता दें, सुरजेवाला समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे. 


राहुल गांधी के पैदल मार्च को रोका गया

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में पेश होने के लिए मार्च करते दिखाई दिए जिसके बाद अब उन्हें रोक दिया गया है.





ईडी दफ्तर के लिए निकले राहुल गांधी

कांग्रेस मुख्यालय से ईडी के लिए पैदल निकले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को रोक लिया गया जिसके बाद अब वो गाड़ी में बैठकर ईडी पहुंच रहे हैं.

भ्रष्टाचार भी 'सत्याग्रह' कर रहा है- संबित पात्रा

नेशनल हेराल्ड मामले पर बीजेपी के संबित पात्रा ने कहा कि दुनिया देख रही है कि कैसे भ्रष्टाचार भी 'सत्याग्रह' कर रहा है. महात्मा गांधी ने दुनिया को सच्चाई के लिए लड़ना सिखाया जबकि कांग्रेस ने दुनिया को भ्रष्टाचार का जश्न मनाने में लगी है. गांधी परिवार जमानत पर बाहर हैं, यह राजनीतिक मामला नहीं है.

राहुल गांधी के आवास पहुंची प्रियंका गांधी

नेशनल हेराल्ड मामले में अब से कुछ देर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ईडी के सामने पेश होंगे. पेशी से पहले प्रियंका गांधी, राहुल गांधी के आवास पहुंची हैं. सूत्रों के मुताबिक, राहुल के साथ प्रियंका भी ईडी ऑफिस तक जाएंगी.





दंगे करना हमारी पार्टी का काम नहीं ये बीजेपी करती है- अधीर रंजन


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, मार्च करने के लिए हम आए हैं राहुल जी के साथ ही जाएंगे. उन्होंने कहा, हम शांति से प्रदर्शन करते है, दंगे करना हमारी पार्टी का काम नहीं है ये बीजेपी करती है. हम अपने नेता के साथ जाना चाहते हैं.



 

शांतिपूर्ण विरोध मार्च निकालने में क्या गलत है? - अशोक गहलोत

कांग्रेस नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, सत्तारूढ़ सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध मार्च निकालने में क्या गलत है? 





जब-जब बीजेपी और मोदी डरते हैं वो... दिग्विज सिंह

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा, जब-जब बीजेपी और मोदी डरते हैं वो पुलिस को आगे कर देते हैं. ये केस है ही नहीं... कोई FIR है क्या? यह केस तो मोदी सरकार ने 2014 में शुरू किया और उन्हीं की सरकार ने केस को समाप्त कर दिया.

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

नेशनल हेराल्ड मामले में आज ईडी के सामने पेश होने से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेता राहुल गांधी के समर्थन में तख्तियां लिए विरोध प्रदर्शन किया. 





मोदी सरकार कांग्रेस से हिल गई है- सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि, हम राहुल गांधी के नेतृत्व में ईडी कार्यालय तक शांतिपूर्ण विरोध मार्च निकालेंगे. हम संविधान के रक्षक हैं, हम झुकेंगे या डरेंगे नहीं. भारी पुलिस बल तैनात कर यह साबित हो गया है कि मोदी सरकार कांग्रेस से हिल गई है.





तीन चरण में राहुल गांधी से हो सकती है पूछताछ

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी से 3 चरणों में पूछताछ हो सकती है. माना जा रहा है पहले चरण में व्यक्तिगत सवाल हो सकते हैं. दूसरे चरण में यंग इंडियन को लेकर सवाल किए जा सकते हैं और तीसरे चरण में एजीएल और यंग इंडियन को लेकर सवाल हो सकते हैं.

जो भी बीजेपी के खिलाफ बोलता है उस पर कार्रवाई होती है- संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ईडी के सामने पेश होने के मामले में कहा, ये कार्रवाई पूरी तरह गैर कानूनी है. उन्होंने आगे कहा कि, जो भी बीजेपी के खिलाफ बोलता है उस पर कार्रवाई होती है.

कायर मोदी सरकार से कोई डरने वाला नहीं- रणदीप सुरजेवाला


कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राहुल गांधी के ईडी के सामने पेश होने के मामले में कहा कि, कायर मोदी सरकार से कोई डरने वाला नहीं है. उन्होंने कहा, वो कितना भी चाहे बदला ले लेकिन सच की आवाज को दबा नहीं सकते है. रणदीप ने आगे कहा, हमारी संस्थान की हत्या करने वाली सरकार है.



 

कांग्रेस दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने लिया हिरासत में

नेशनल हेराल्ड मामले में आज राहुल गांधी की ईडी के सामने 10.30 बजे पेशी होनी है. इसी कड़ी में कांग्रेस दफ्तर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया तो पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.





63 घंटे बाद भी अब तक नहीं निकला बोरवेल में गिरा 11 साल का राहुल

छत्तीसगढ़ के जांजगीर में शुक्रवार की दोपहर बोरवेल में 11 साल के गिरे राहुल को 63 घंटे बाद भी नहीं निकाला जा सका है. ताजा जानकारी के मुताबिक, 65 फीट गहरे बोरवेल में गिरे राहुल को निकालने के लिए सुरंग बनाने का काम जारी है. सुरंग के रास्ते में बड़ा पत्थर आ जाने से खुदाई में देरी हो रही है. बताया जा रहा है कि राहुल के लिए मुश्किल बड़ रही है. पानी में लगातार रहने की वजह से उसके हाथों में सूजन आ गई है और स्किन सफेद हो रही है.

बिहार में प्रसाद खाना पड़ा भारी

बिहार के वैशाली जिले में रविवार को जहरीला प्रसाद खाने से 150 से अधिक लोग बीमार हो गए. बीमार लोगों में ज्‍यादातर बच्‍चे शामिल हैं. इनमें से कुछ को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है तो कुछ का घर पर ही इलाज चल रहा है. डाक्‍टरों के अनुसार सभी फूड प्‍वाइजनिंग के शिकार हुए हैं.

नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाली कॉलेज छात्रा न्यायिक हिरासत में

पश्चिम बंगाल की मुर्शिदाबाद पुलिस ने शनिवार को एक कॉलेज छात्रा को कथित तौर पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया है. छात्रा ने पैगंबर मोहम्मद पर निलंबित भाजपा पदाधिकारी नूपुर शर्मा द्वारा की गई भड़काऊ टिप्पणी का समर्थन किया था. छात्रा को अब मुर्शिदाबाद कोर्ट ने 6 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

पेट्रोल-डीजल के दाम आज भी स्थिर

सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के सोमवार, 13 जून के नए रेट अपडेट कर दिए हैं. राहत की बात ये है कि आज भी तेल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यानी फ्यूल के रेट स्थिर बने हुए हैं. इससे पहले 21 मई को केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम में परिवर्तन किया गया था तब से तेल के रेट में ना कोई कटौती की गई है ना ही कोई इजाफा किया गया है. 

ज्ञानवापी मामले पर आज बड़ा दिन

ज्ञानवापी विवाद को लेकर एक बार फिर हलचल बढ़ गई है. आज सबकी नजर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ में बेंच पर टिकी रहेगी. हाईकोर्ट में दायर अर्जी सुनने योग्य है या नहीं इस पर लखनऊ बेंच आज अपना फैसला सुनाएगी. 

सीएम तय करेगा कि मुलजिम कौन?- ओवैसी

प्रयागराज में हुए बवाल के मास्टरमाइंड के मोहम्मद जावेद उर्फ़ जावेद पम्प के अवैध तीन मंजिला मकान पर बुलडोजर चलाया गया. इस पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'अदालत को ताला लगा दो. जजों को कह दो कि अदालत न आए. क्या जरुरत है अदालत की क्योंकि सीएम तय करेगा कि मुलजिम कौन है?

राहुल गांधी की आज ईडी के सामने पेशी

 नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड सौदे से जुड़े धनशोधन मामले में आज राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी होनी है. ताजा जानकारी के मुताबिक, ईडी के जिस ऑफिस में राहुल गांधी को पेश होना है वहां तक जाने वाले सभी रास्ते पुलिस ने सील कर दिए हैं. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन रास्तों पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं.

बैकग्राउंड

Breaking News Live 13th June 2022: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ ईडी ऑफिस तक कांग्रेस नेताओं–कार्यकर्ताओं के मार्च को दिल्ली पुलिस ने इजाजत नहीं दी है. कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए फैसला किया था कि 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष राहुल गांधी की पेशी के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद ईडी कार्यालय के बाहर ‘सत्याग्रह’ करेंगे और दिल्ली में जांच एजेंसी के मुख्यालय तक मार्च करेंगे.


वहीं नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड सौदे से जुड़े धनशोधन मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा समन जारी करने के मामले को लेकर कांग्रेस ने देशव्यापी सत्याग्रह का ऐलान किया था.


सहारनपुर हिंसा मामले में अभी तक 71 गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) में उपद्रव और हिंसा के दो दिन बाद अभी तक पुलिस 71 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. उपद्रव के एक आरोपी मुज्जमिल के घर पर कल पुलिस द्वारा बुल्डोजर से कार्रवाई की गई थी. मुज्जमिल पर आरोप है कि उसने भीड़ के बीच में भड़काऊ बोल बोले थे. इसी के साथ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार द्वारा एक वीडियो जारी किया गया जिसमें वसीम और सलमान नाम के 2 लोगों द्वारा पोस्टर लगाए जा रहे हैं. यह पोस्टर नूपुर शर्मा के खिलाफ छपवाए गए थे जिन्हें वसीम और सलमान ने दीवारों और सड़कों पर लगाया. इस पोस्टर को पैरों से भी कुचला गया था.


बिहार में जहरीला प्रसाद खाने से 150 से अधिक लोग बीमार


बिहार के वैशाली जिले में रविवार को जहरीला प्रसाद खाने से 150 से अधिक लोग बीमार हो गए. बीमार लोगों में ज्‍यादातर बच्‍चे शामिल हैं. इनमें से कुछ को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है तो कुछ का घर पर ही इलाज चल रहा है. डाक्‍टरों के अनुसार सभी फूड प्‍वाइजनिंग (Food Poisoning) के शिकार हुए हैं.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.