Breaking News Live: पंजाब में अब 20 फरवरी को होगा विधानसभा चुनाव, चुनाव आयोग ने किया एलान

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.राजनीति, मनोरंजन, बिजनेस, क्राइम की बड़ी खबरें हम सबसे पहले आप तक पहुंचाएंगे.

ABP Live Last Updated: 17 Jan 2022 02:31 PM
लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए पत्रकार के भाई कांग्रेस में शामिल

लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में मारे गए पत्रकार रमन कश्यप के भाई पवन कश्यप कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. अब उनके चुनाव लड़ने की संभावना है. पवन पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों नसीमुद्दीन सिद्दीकी और सतीश अजमानी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए.

पंजाब विधानसभा का चुनाव 20 फरवरी को होगा- चुनाव आयोग

पंजाब विधानसभा का चुनाव अब 20 फरवरी को होगा. चुनाव आयोग ने एलान किया है. पहले ये चुनाव 14 फरवरी को होना था.

दिल्ली में आज 4 से 5,000 तक कम कोविड मामले आने की संभावना

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी शहर में आज कोरोना के लगभग 4,000-5,000 केस कम आने की संभावना है. जैन ने कहा कि यह लगातार चौथा दिन है जब शहर में ताजा कोविड संक्रमण में गिरावट का रुझान आने वाला है. करीब 14 से 15 हजार मामले सामने आ सकते हैं.

झारखंड के 33 मजदूर माली में बने बंधक

झारखंड के 33 मजदूर दक्षिण अफ्रीकी देश माली में बंधक बन गए हैं. इन्हें नौकरी दिलाने के नाम पर आंध्र प्रदेश निवासी केएसपपी नामक एक ब्रोकर माली की राजधानी बमाको ले गया था. चार महीने से वहां की किसी कंपनी में काम कर रहे इन मजदूरों को आज तक वेतन नहीं मिला है. मजदूरों ने एक वीडियो संदेश जारी कर भारत और झारखंड सरकार से अपनी रिहाई और वतन वापसी की गुहार लगायी है.

केजरीवाल खुद पंजाब में CM चेहरे की करेंगे घोषणा

पंजाब चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान करने जा रही है. बताया गया है कि मंगलवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल खुद चंडीगढ़ में इसका ऐलान करने जा रहे हैं. मंगलवार 18 जनवरी की दोपहर तक इसका ऐलान कर दिया जाएगा

समाजवादी पार्टी की मान्यता खत्म करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

BJP नेता अश्विनी उपाध्याय ने अखिलेश यादव के खिलाफ अवमानना का मुकदमा दर्ज कराने और समाजवादी पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि समाजवादी पार्टी ने कई गंभीर आपराधिक मामलों समेत गैंगस्टर एक्ट के आरोपी नाहिद हसन को यूपी के कैराना से चुनाव टिकट दिया. इस तरह के उम्मीदवार को चुनाव में उतारना सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन.

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री बोले- दिल्ली में बेकाबू कोरोना के चलते हमारे यहां बढ़ रहे मरीज

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के कुछ ज़िलों में तेज़ी से फैल रहे कोरोना के पीछे दिल्ली को जिम्मेदार ठहराया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा के 3 ज़िलों में जो दिल्ली से सटे हुये है वहां पर लगातार संक्रमण बढ़ रहा है, इसकी वजह दिल्ली में तेजी से बढ़ती कोविड मरीजों की संख्या है.

बीजेपी मुख्यालय पहुंचे जेपी नड्डा, कोरोना से हुए थे संक्रमित

कोरोना से ठीक होने के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली के भाजपा मुख्यालय पहुंचे. वह उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से संबंधित बैठकें करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आगामी विधानसभा चुनाव पर होने वाली बैठक के लिए भाजपा मुख्यालय पहुंचे हैं.

जेनेवा बायोफार्मास्यूटिकल्स ने mRNA वैक्सीन को जल्द मिल सकती है मंजूरी

जेनेवा बायोफार्मास्यूटिकल्स ने ओमिक्रोन वेरिएंट के लिए mRNA वैक्सीन भी विकसित की है जिसे जल्द ही प्रभावकारिता और इम्यूनोजेनेसिटी के लिए मनुष्यों पर परीक्षण किया जाएगा. न्यूज एजेंसी एएनआई ने आधिकारिक सूत्रों से ये जानकारी दी है.

कोरोना टीकाकरण पर फ्रांस का नया वायरस कानून

फ्रांस की संसद ने एक कानून को मंजूरी दी जिसमें टीकाकरण नहीं करवाने वाले लोगों के रेस्तरां, खेल स्टेडियमों और ऐसे ही अन्य स्थानों में प्रवेश पर पाबंदी होगी. ऐसा ओमिक्रोन के कारण रिकॉर्ड संख्या में दर्ज किए जा रहे संक्रमण के मामलों के बीच अस्पतालों को सुरक्षित रखने के सरकार के प्रयासों के तहत किया गया है.

तमिलनाडु में 15 से 18 उम्र के सभी बच्चों का हुआ टीकाकरण

तमिलनाडु में 15 से 18 साल के बीच के 100 फीसदी स्कूली छात्रों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है. ये जानकारी तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यम ने दी है.

उत्तराखंड BJP से निष्कासन पर भावुक हुए पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत

उत्तराखंड बीजेपी मंत्रिमंडल से निष्कासन पर बोलने के बाद उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत भावुक हो गए.





पंजाब में टलेंगे विधानसभा चुनाव? राजनीतिक दलों की मांग पर चुनाव आयोग की बैठक जारी

पंजाब विधानसभा चुनाव को स्थगित करने के अनुरोध पर भारत चुनाव आयोग चर्चा कर रही है. चुनाव आयोग पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी,BJP और पंजाब लोक कांग्रेस के 14 फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव को स्थगित करने के अनुरोध पर चर्चा कर रहा है. क्योंकि 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर राज्य के SC समुदाय के कई लोगों के वाराणसी आने की संभावना है.

बैकग्राउंड

Breaking News Hindi LIVE Updates, 17 January 2022: देश में पांच राज्यों में चुनावी माहौल है. पंजाब और उत्तर प्रदेश के कोर ग्रुप की आज बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक है. साथ में संजय निषाद के साथ भी बैठक होगी और अनुप्रिया पटेल के साथ भी बैठक हो सकती है. गठबंधन की सीट शेयरिंग पर बात होगी. इससे पहले रविवार को गोवा बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बीजेपी मुख्यालय में हुई.


वहीं पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग से मतदान की तारीख़ आगे खिसकाने को लेकर चिट्ठी लिखी है. 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती के पावन पर्व पर पंजाब का एक बड़ा वर्ग वाराणसी जा सकता है जिसके चलते बीजेपी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर 14 फरवरी को होने वाले मतदान की तारीख़ को आगे बढ़ाने की मांग की है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 14 फरवरी को होने जा रहे राज्य विधानसभा चुनाव को गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर निर्वाचन आयोग से छह दिनों के लिए टालने का आग्रह किया है.


पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा को लिखे एक पत्र में चन्नी ने कहा है कि अनुसूचित जाति समुदाय के कुछ प्रतिनिधियों द्वारा उनके यह संज्ञान में लाया गया हैजो राज्य की आबादी का लगभग 32 प्रतिशत हैंकि गुरु रविदास जयंती 16 फरवरी को पड़ रही है. चन्नी ने लिखा, ‘‘इस अवसर पर राज्य से बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति के श्रद्धालुओं (करीब 20 लाख) के 10 से 16 फरवरी के बीच उत्तर प्रदेश के बनारस जाने की संभावना है.


ये भी पढ़ें-


हरक सिंह रावत को उत्तराखंड कैबिनेट और पार्टी से क्यों निकाला? CM धामी ने बताई वजह


कथक सम्राट बिरजू महाराज का निधन, दिल का दौरा पड़ने के बाद 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.