Breaking News Live: अगले हफ्ते पुतिन से मुलाकात करेंगे चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग, गांधी प्रतिमा के सामने 18 विपक्षी दलों का प्रदर्शन

Breaking News Live Updates 17th March: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ यहां ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 17 Mar 2023 02:35 PM
राहुल गांधी पर अनुरोग ठाकुर बोले- 'देश से माफ़ी मांगने में शर्म कैसी?'

लंदन में भाषण को लेकर बीजेपी राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग कर रही है. केंद्रीय मंत्री अनुरोग ठाकुर ने कहा, "क्या एक परिवार, सदन और देश से बड़ा है? विदेशी धरती से संसद और देश का अपमान करने वाले राहुल गांधी को सदन में आने, देश से माफ़ी मांगने में शर्म कैसी?"

संभल: कोल्ड स्टोर हादसा अपडेट

यूपी के संभल में हुए कोल्ड स्टोर हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई. 11 लोगों जिंदा बचा लिया गया. अभी 2 से 3 लोगों के फंसे होने की आशंका है. अगले कुछ घंटों में रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो जाएगा.

शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में लाया गया

दिल्ली शराब घोटाले को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की आज कोर्ट में पेशी है. ED सिसोदिया को लेकर राउज एवेन्यू के कोर्टरूम पहुंच गई है. सिसोदिया की ईडी रिमांड आज खत्म हो रही है.


आज शाम सीएम ममता बनर्जी से मिलेंगे सपा प्रमुख अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी का सालाना अधिवेशन कोलकाता में हो रहा है. दो दिवसीय अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल के साथ कोलकाता पहुंच गए हैं. इसी क्रम में विपक्षी एकता को और मजबूत करने के लिए अखिलेश सूबे की सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे. अखिलेश यादव आज शाम 5 बजे टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे.

सदन में सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं- बीजेपी नेता मनोज तिवारी

बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा, "राहुल जी ने देश के खिलाफ बहुत आपत्तिजनक बातें बोली है जिसके कारण वो घिर चुके हैं. इसलिए हमारी मांग है वो सदन में माफ़ी मांगे.  वो अहंकार में जी रहे हैं, वो कहते है कि अगर हमें बोलने दिया जाएगा तभी लोकतंत्र बचेगा. संसद एक सदस्य के नियम से नहीं चलता. इस देश में सदन में सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और राहुल जी बोले होंगे तो मोदी जी से ज्यादा ही बोले होंगे लेकिन बोले क्या है? इन्होंने जो बोला है उसपर प्रिवेलेज आया है. इनसे सबूत मांगा जा रहा है इनके बोले हुए बातों से तो ये परेशान है."

अगले हफ्ते रूस जाएंगे शी जिनपिंग, पुतिन से होगी मुलाकात

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग अगले हफ्ते रूस जाएंगे. उनके मास्को दौरे की चीनी विदेश मंत्रालय ने पुष्टि कर दी है. मास्को में शी की मुलाकात रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से होगी. शी का यह दौरा रूस-यूक्रेन जंग के बीच हो रहा है, तो उन पर दुनिया की नजरें टिकी हैं. 

चंडीगढ़ में डॉक्टर के अपहरण का मामला गलत! हाईकोर्ट के आदेश पर 'सुप्रीम' रोक

चंडीगढ़ पुलिस की ओर से पंजाब से एक डॉक्टर के अपहरण के आरोप में पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. साथ ही पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस को SIT बनाकर जांच के लिए कहा था. चंडीगढ़ प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि यह अपहरण का मामला नहीं है. डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया था.

राहुल गांधी ने ऐसा कुछ नहीं कहा जो उन्हें माफी मांगनी पड़े- शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, "मैंने तो बार-बार यही कहा कि राहुल गांधी ने ऐसा कुछ नहीं कहा जो उन्हें माफी मांगनी पड़े. मुझे इसमें कोई गलत बात नहीं लगी. पार्लियामेंट चलाना सरकार की जिम्मेदारी है. पार्लियामेंट नहीं चलने देते ये गलत बात है."

ये दुर्भाग्य है कि राहुल गांधी सांसद हैं- अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "जैसा कल कहा (राहुल गांधी ने) कि दुर्भाग्य है कि वो सांसद हैं. सही मायने में ये दुर्भाग्य है कि वो सांसद हैं क्योंकि जिस सदन का वो हिस्सा हैं. उसको ही बदनाम करने और उसके बारे में झूठ फैलाने का काम वो विदेशी धरती पर करते हैं. सदन में होंगे तो शायद कुछ कर पाएंगे. झूठ बोलना उनकी आदत बन गई है. उनको बिना शर्त के माफी मांगनी चाहिए."

यूपी के संभल में कोल्ड स्टोर हादसा, 10 की मौत

यूपी के संभल में कोल्ड स्टोर हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई. मलबे में कुल 24 लोग दबे थे जिसमें 10 की मौत. 11 ज़िंदा घायल निकाले गए और 3 अभी भी लापता हैं.

गांधी प्रतिमा के सामने विपक्षी नेताओं का प्रदर्शन, अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग

संसद में विपक्षी नेता गांधी प्रतिमा के सामने अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस सांसद और UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे विरोध में शामिल हुए.

YSRTP चीफ को आवास से बाहर जाने से रोका, विरोध प्रदर्शन में होना था शामिल

तेलंगाना पुलिस ने कथित पेपर लीक को लेकर तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) कार्यालय में विरोध प्रदर्शन करने के लिए YSRTP प्रमुख वाईएस शर्मिला को हैदराबाद में उनके आवास से बाहर जाने से रोका.

28 मार्च को बीजेपी के रेजिडेंशियल कंपलेक्स और ऑडिटोरियम का होगा उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मार्च को बीजेपी के रेजिडेंशियल कंपलेक्स और ऑडिटोरियम का उद्घाटन करेंगे. बीजेपी मुख्यालय के ठीक सामने बने आवासीय परिसर और सभागार का उपयोग पार्टी की बड़ी मीटिंग और पार्टी के वरिष्ठ प्रचारक नेताओं के रहने के लिए होगा. संगठन महामंत्री/मंत्री स्तर के नेताओं को रहने की सुविधा बीजेपी के अपने आवासीय परिसर में होगा.

कर्नाटक | पुलिस ने बेंगलुरु के कनकनगर में 6 किलो गांजा जब्त किया, केस दर्ज


तमिलनाडु: डेयरी किसानों ने दूध सड़क पर फेंका

तमिलनाडु के इरोड में डेयरी किसानों ने दूध खरीद मूल्य में वृद्धि की मांग को लेकर तमिलनाडु सरकार के खिलाफ अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान दूध को सड़क पर फेंका.



सदन स्थगित, विपक्षी नेता अब गांधी प्रतिमा के सामने करेंगे प्रदर्शन

राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही 20 मार्च सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. अब विपक्ष के सभी सांसद गांधी प्रतिमा के सामने जमीन पर बैठकर प्रदर्शन करेंगे.

के कविता का पूर्व ऑडिटर बुच्ची बाबू ED दफ़्तर पहुंचा

आबकारी घोटाला मामले में तेलंगाना सीएम की बेटी के कविता का पूर्व ऑडिटर बुच्ची बाबू ED दफ़्तर पहुंचा है. बुच्ची बाबू को ED ने आज पूछताछ के लिए समन किया था. इससे पहले भी बुच्ची बाबू से ED पूछताछ कर चुकी है. इसी मामले में सीबीआई ने बुच्ची बाबू को गिरफ्तार किया था. बुच्ची बाबू अभी बेल पर बाहर है.

बीजेपी राम के नारे के साथ फैला रही आतंक- कांग्रेस नेता

जय श्री राम के नारे को हेल हिटलर कहने वाले कांग्रेस नेता कमरू चौधरी ने एबीपी न्यूज़ पर एक्सक्लूसिव बातचीत की. उन्होंने कहा, 'बीजेपी राम के नारे के साथ आतंक फैला रही है. यूपी से बंगाल तक राम के नारे का सहारा है. कोई अफसोस नहीं हिटलर कहने का. बीजेपी झूठ बेचती है.'

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित

हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार सुबह 11 बजे तक स्थगित हो गई है. लोकसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष लगातार नारेबाजी करता रहा. राहुल गांधी सदन में हैं. बीजेपी की ओर से राहुल गांधी shame shame के नारे लगे.

क्या राहुल गांधी कभी राष्ट्रविरोधी हो सकते हैं- खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, "वो खुद ही राष्ट्रविरोधी हैं और दूसरों को वो राष्ट्रविरोधी कह रहे हैं क्योंकि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है. वो अडानी मामले, महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को छुपाने के लिए वो ऐसी बातें कर रहे हैं. क्या राहुल गांधी कभी राष्ट्रविरोधी हो सकते हैं?"

दिल्ली पुलिस का राहुल गांधी को नोटिस, पीड़ित महिलाओं की मांगी जानकारी

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस देकर उनसे जवाब मांगा है. राहुल गांधी का श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिया गया एक बयान सामने आया था जिमसें वो बता रहे है कि महिलाओं के साथ Sexual Assault किया गया. कई महिलाएं मिली जिनके साथ बलात्कार और शोषण हुआ है. नोटिस के जरिए दिल्ली पुलिस ने उनसे ये पूछा है कि हमें उन तमाम महिलाओं के बारे में जानकारी दे ताकि हम करवाई कर सके.

"मुसलमानों का वोटिंग राइट खत्म कर देना चाहिए"

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा, "मुसलमानों का वोटिंग राइट समाप्त कर देना चाहिए. सरकारी योजनाओं का लाभ भी मुसलमानों को नहीं मिलना चाहिए. इन लोगों के लिये देश में कोई जगह नहीं है. ओवैसी घूमकर सीमांचल में मर जाएंगे लेकिन उनको कोई फायदा नहीं होगा. यह लोग 2047 तक भारत का इस्लामीकरण करना चाहते हैं. धर्म के आधार पर देश का विभाजन हुआ था. मुसलमान पाकिस्तान गए."

ED Raid: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 3 ठिकानों पर ED की छापेमारी

ED ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 3 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर हुई धोखाधड़ी से जुड़ी है. इस मामले में औरंगाबाद की सिटीचौक पुलिस जांच कर रही है. 19 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज है. औरंगाबाद का नाम अब छत्रपति शंभाजी नगर हो गया है.

राहुल गांधी को सदन में बोलने का मौका मिलना मुश्किल

सदन में आज भी सत्ता पक्ष के सांसद राहुल गांधी से लगातार माफी की मांग करते रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी जब तक सदन ने माफी नहीं मांगते तब तक उनको सदन में बोलने का मौका मिलना मुश्किल है.

नड्डा जी अपने पद की रेस्पेक्ट करें, उनके सारे बयान बचकाने और बेबुनियादी- कांग्रेस

बीजेपी चीफ जेपी नड्डा के बाद अब कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, "अगर बीजेपी के अध्यक्ष ने ऐसा बचकाना बयान दिया है तो मैं कहना चाहता हूं कि उन्हें अपनी भाषा पर संयम रखने की जरुरत है. नड्डा जी को मैं राय दूंगा कि उनको उनके पद की रेस्पेक्ट करनी चाहिए, ये सारे बयान उनके बचकाने और बे बुनियादी हैं."  

अयोध्या में ‘गर्भगृह’ की तस्वीर, जहां प्रभु श्री रामलला विराजमान होंगे


तेलगु फ़िल्म RRR के अभिनेता रामचरण दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे

नाटु-नाटु गाने के ऑस्कर जीतने पर RRR के अभिनेता रामचरण दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे हैं. यहां रामचरण ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं. हमें चंद्रबोस (गीतकार), एम. एम. कीरावनी (संगीत निर्देशक), एस. एस. राजामौली (फिल्म के निर्देशक) पर गर्व होना चाहिए क्योंकि इनकी वजह से हम रेड कार्पेट गए और ऑस्कर जीतकर आए. आज 'नाटु-नाटु' देश का गाना बन गया है."

बीजेपी चीफ बोले- 'देश विरोधी गतिविधियों में कांग्रेस पार्टी शामिल'

विदेश में राहुल गांधी के बयान पर BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, "दुर्भाग्य की बात यह है कि देश विरोधी गतिविधियों में कांग्रेस पार्टी शामिल हो गई है. जनता की ओर से बार-बार नकार दिए जाने के बाद अब राहुल गांधी इस देशविरोधी टूलकिट का एक स्थायी हिस्सा बन गए हैं. एक ओर आज भारत प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन रहा है. जी20 की बैठक हो रही है, लेकिन राहुल गांधी विदेशी धरती पर देश और संसद का अपमान कर रहे हैं. मैं राहुल गांधी से जानना चाहता हूं इसके पीछे उनकी मंशा क्या है?"

बीजेपी चीफ बोले- पाकिस्तान और कांग्रेस की भाषा एक जैसी

बीजेपी राहुल गांधी से माफी मांगने की अपनी मांग पर अड़ी हुई है. आज बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बार फिर राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की. नड्डा ने कहा, 'राहुल गांधी अपने पाप पर देश से माफी मांगे. पाकिस्तान और कांग्रेस की भाषा एक जैसी है.

पाकिस्तान पुलिस ने इमरान खान और उनके करीबी कुरैशी के खिलाफ दर्ज किए नए मामले

पाकिस्तान पुलिस ने आतंकवाद से संबंधित तीन अलग-अलग मामलों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान और उनके करीबी सहयोगी शाह महमूद कुरैशी सहित दर्जनों समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस्लामाबाद पुलिस ने पीटीआई नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अधिनियम सहित विभिन्न आरोपों में चार अलग-अलग मामले दर्ज किए और दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया. ये नए मामले ऐसे समय में सामने आए हैं जब इमरान खान पहले से ही तोशखाना मामले में गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट का सामना कर रहे हैं.

UP: 7 साल बाद शिवपाल यादव होंगे सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का हिस्सा
2024 लोकसभा चुनाव से पहले रणनीति बनाने के लिए समाजवादी पार्टी ने कोलकाता में राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया है. मैनपुरी उप चुनाव के दौरान शिवपाल यादव की वापसी के बाद करीब 7 साल बाद राष्ट्र कार्यकारिणी में शिवपाल यादव की वापसी हुई है. बता दें, 2017 में जनेश्वर मिश्रा पार्क में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था.
दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज

PM मोदी की अध्यक्षता में आज (17 मार्च) केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी. पीएम मोदी के आवास पर शाम साढ़े 6 बजे के करीब ये बैठक होनी है. संसद में चल रहे बजट सत्र के दूसरे चरण में मचे बवाल के बीच होने जा रही ये कैबिनेट बैठक बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

UP: चंदौसी में कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से 8 लोगों की मौत

यूपी के चंदौसी में एक कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है, 11 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. करीब 4 से 5 लोगों की फॅमिली अभी मिसिंग है. पुलिस ने कोल्ड स्टोर हादसे के लिए ज़िम्मेदार 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दो मुख्य आरोपी अभी फ़रार हैं.

पुणे में H3N2 वायरस से संक्रमित एक 73 साल के व्यक्ति की मौत

महाराष्ट्र के पुणे में H3N2 वायरस से संक्रमित एक 73 साल के व्यक्ति की मौत हो गई. राज्य में एच3एन3 वायरस से मौत का ये तीसरा मामला है. 1 जनवरी से 15 मार्च 2023 के बीच महाराष्ट्र में एच3एन3 वायरस के 119 मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 324 केस H1N1 वायरस के मिले हैं.

संसद में आज भी संग्राम की आशंका

राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि उन्हें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा. अब देखना है कि क्या आज राहुल गांधी संसद में अपनी बात रखेंगे. राहुल के लोकतंत्र पर बयान और अडानी विवाद पर संसद में चार दिन से टकराव हो रहा है. आशंका है कि आज पांचवे दिन भी काफी संग्राम हो सकता है.

राहुल गांधी के माफी न मांगने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के पक्ष में बीजेपी

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने संसद, लोकतंत्र और संस्थानों का अपमान करने वाले बयानों के लिए राहुल गांधी के खिलाफ विशेष समिति बनाने की मांग की है. दुबे ने कहा कि राहुल की लोकसभा सदस्यता खत्म करने के लिए एक विशेष समिति बनाई जाए. 2005 में सवाल के बदले पैसे लेने के मामले में विशेष समिति बनाई गई थी. संसद की गरिमा को चोट पहुंचाने के कारण विशेष समिति ने ग्यारह सदस्यों की सदस्यता समाप्त कर दी थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भी सही ठहराया था. दुबे के मुताबिक, राहुल गांधी ने यूरोप अमेरिका को बुलाने का आह्वान कर लगातार संसद और देश की गरिमा को तार-तार किया इसलिए उन्हें संसद से निकालने का वक्त आ गया है.

उमेश पाल शूटआउट मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी

उमेश पाल मर्डर केस में अब तक फरार रहे अतीक के बेटों और अन्य आरोपियों को नेपाल की सीमा पार कराने, उन्हें पनाह देने और नेपाल में ही कहीं और भगाने के आरोप में यूपी एसटीएफ ने नेपाल से एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है. नेपाल के कपिलवस्तु जिले के चन्द्रौटा से कयूम अन्सारी को गिरफ्तार कर यूपी एसटीएफ अपने साथ ले गई. यूपी एसटीएफ कयूम को चन्द्रौटा में उसके ही पेट्रोल पंप से अन्सारी डिजल्स को गिरफ्तार कर ले गई.

सुबह सुबह बीजेपी ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया

बीजेपी ने आज सुबह से ही राहुल गांधी को निशाने पर ले लिया. कल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जयराम रमेश ने राहुल गांधी के कान में फुसफुसा कर कहा था कि आप कहिए कि Unfortunately for you, I am a member of Parliament. किरण रिजिजू ने यही ट्वीट किया है. रिजिजू ने कहा, 'राहुल गांधी को दोष मत दो. गलती जयराम रमेश की है. जयराम रमेश ने राहुल गांधी के साथ दूसरी क्लास के बच्चे जैसा व्यवहार क्यों किया?'


तेलंगाना में सिकंदरबाद के एक अपार्टमेंट में लगी भीषण आग

हैदराबाद से दिल ​दहलाने वाली घटना सामने आई है. सिकंदरबाद के स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई, जिस कारण 6 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. रेस्क्यू टीम ने कॉम्प्लेक्स से 7 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 17th March 2023: संसद सत्र के पांचवें दिन भी हंगामे के आसार हैं. राहुल गांधी के बयान और अडानी विवाद पर केंद्र सरकार और विपक्ष के बीच टकराव जारी है. कल लगातार चौथे दिन भी सदन की कार्यवाही ठप रही. राहुल गांधी आज लोकसभा में बोल सकते हैं. वहीं दिल्ली में आज कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी होगी. इस दौरान कर्नाटक विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हो सकती है. उधर आज शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी.


सुप्रीम कोर्ट आज 8 राज्यों के धर्मांतरण विरोधी कानूनों को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करेगा. प्रधानमंत्री मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. शराब कांड में मनीष सिसोदिया की आज ED रिमांड खत्म होगी. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में फिर रिमांड मांग सकता है प्रवर्तन निदेशालय.


देश में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा वायरस के बढ़ते मामलों ने दहशत बढ़ा दी है. H3N2 इन्फ्लूएंजा वायरस के 1 जनवरी से अबतक 450 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, ओडिशा के बाद अब मध्य प्रदेश में भी केस आया है. राज्य की राजधानी भोपाल में एक युवक में इस वायरस का टेस्ट किया गया था. गुरुवार (16 मार्च) को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है. H3N2 वायरस की चपेट में आने वाले मरीजों को बुखार, बदन, सिर दर्द की शिकायत हो रही है. इस वायरस की चपेट में आने के बाद कई मरीज निमोनिया के भी शिकार हो रहे हैं.


पश्चिमी अफ्रीकी देश सेनेगल में बवाल मचा हुआ है. विपक्षी नेता ओस्मान सोंको के समर्थक सड़क पर उतर आए हैं. सोंको पर मानहानि का मुकदमा चल रहा है. रेप का भी आरोप है. सोंको राष्टपति पद के दावेदार हैं. उधर बाढ़ के आगे तुर्किए लाचार नजर आ रहा है. दो प्रांतों में भारी तबाही हुई है. बाढ़ की वजह से हजारों लोग बेघर हो गए. अब तक 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. कई इलाकों में बाढ़ का पानी भर गया है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.