Breaking News Live: कोरोना टीकाकरण रोकने की मांग पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने किया मना, पहले कर्नाटक HC ने याचिका की थी खारिज

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए. राजनीति, मनोरंजन, बिजनेस, क्राइम की बड़ी खबरें हम सबसे पहले आप तक पहुंचाएंगे

abp news Last Updated: 25 Oct 2021 11:54 AM
समीर वानखेड़े समीक्षा बैठक के लिए आज शाम दिल्ली पहुंचेंगे

मुंबई एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े समीक्षा बैठक के लिए आज शाम दिल्ली पहुंचेंगे. वहीं समीर वानखेड़े के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए एनसीबी की तीन सदस्यीय टीम कल दिल्ली से मुंबई जाएगी. टीम में डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह और 2 इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी शामिल होंगे.

पीएम मोदी ने यूपी में आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन की शुरुआत की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन का शुभारंभ किया. इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की होगी पूछताछ

मुंबई ड्रग्स मामले की जांच कर रहे एनसीबी के जोनल डारयेक्टर पर लगे आरोपों की जांच होगी. जांच अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह इस मामले में समीर वानखेड़े से पूछताछ करेंगे. साथ ही मामले में कथित पंच /गवाह रहे प्रभाकर से भी पूछताछ होगी. एनसीबी के डीडी जी ज्ञानेश्वर सिंह सतर्कता विभाग के प्रमुख हैं लिहाजा उन्हीं के निर्देशन में यह विजिलेंस जांच होगी. ज्ञानेश्वर सिंह इस मामले में अपनी रिपोर्ट जल्द ही डीजी एनसीबी को सौंपेंगे.

दादासाहेब फाल्के पुरस्कार जीतने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रजनीकांत को दी बधाई

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार जीतने पर बधाई दी. उन्होंने कहा, सिनेमा जगत को पांच दशक दिए हैं. कोई कहेगा वह वेटरन हैं, कोई आइकोनिक कलाकार कहेगा. मैं कहता हूं कि इन पांच दशक ने उनको एक इंडिविजुअल से एक संस्था के रूप में बदला है.

समीर वानखेड़े ने कोर्ट में कहा- मुझे धमकी दी जा रही है और ड्रग्स मामले की जांच प्रभावित की जा रही

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने सेशन कोर्ट में दो एफिडेविट फाइल किए हैं. एक एफिडेविट समीर वानखेड़े की तरफ से है और दूसरा एनसीबी की तरफ है. समीर वानखेड़े ने एफिडेविट में कहा है कि मुझे धमकी दी जा रही है और जांच को प्रभावित किया जा रहा है. समीर ने इस मामले पर कोर्ट को संज्ञान लेने के लिए आग्रह किया है. एनसीबी ने एफिडेविट में कहा है कि क्रूज ड्रग्स मामले में जो स्वतंत्र पंच है वो होस्टाइल हो रहे हैं.


यहां पढ़ें पूरी खबर

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का लैंड यूज बदले जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

सेंट्रल विस्टा के प्लॉट नंबर 1 का लैंड यूज बदले जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से 3 दिन में जवाब मांगा है. याचिकाकर्ता ने जमीन को रिक्रिएशनल (पार्क जैसी खुली जगह) से रेसिडेंशियल (आवासीय) में बदले जाने को चुनौती दी है.

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना टीकाकरण रोकने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

कोरोना टीकाकरण रोकने की मांग पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने मना किया. इससे पहले इस मांग के लिए कर्नाटक हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था. सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश में दखल देने से मना कर दिया.

पीएम मोदी बोले- पूर्वांचल पूर्वी भारत का मेडिकल हब बनेगा

प्रधानमंत्री मोदी ने सिद्धार्थनगर में बने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जिस पूर्वांचल को पहले की सरकारों ने बीमारियों से जूझने के लिए छोड़ दिया था, वो ही अब पूर्वी भारत का मेडिकल हब बनेगा. जिस पूर्वांचल की छवि पिछली सरकारों ने खराब कर दी थी, वो ही पूर्वांचल पूर्वी भारत को सेहत का नया उजाला देने वाला है.


यहां पढ़ें पूरी खबर

उपराष्ट्रपति ने 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया

भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने विज्ञान भवन में आयोजित 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार एवं दादासाहेब फाल्के पुरस्कार समारोह में भाग लिया. इस मौके पर उन्होंने पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया.

यूपी में पीएम मोदी ने 9 मेडिकल कॉलेजों का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिद्धार्थनगर में आयोजित एक कार्यक्रम से सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर ज़िलों में स्थित मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया. इन 9 मेडिकल कॉलेजों की लागत 2,329 करोड़ रुपये है.

यूपी के सिद्धार्थनगर में 9 मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर में उत्तर प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंच गए हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया.

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू दिल्ली पहुंचे

तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू दिल्ली पहुंचे हैं. 


गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे खीर भवानी मंदिर

गृह मंत्री अमित शाह ने आज सुबह श्रीनगर के खीर भवानी मंदिर में दर्शन किए. शाह ने गांदरबल के माता खीर भवानी मंदिर में पूजा की. इस दौरान उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे. इससे पहले अगस्त में जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए राहुल गांधी ने भी खीर भवानी मंदिर में दर्शन किए थे. खीर भवानी मंदिर का कश्मीर में ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व है. यहां सिर्फ खीर का ही भोग लगाया जाता है. ये मंदिर कश्मीरी पंडितों की आराध्य माता महारज्ञा देवी को समर्पित है.

बांग्लादेश के नौसेना प्रमुख एडमिरल एम.शाहीन इकबाल ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि दी

बांग्लादेश के नौसेना प्रमुख एडमिरल एम.शाहीन इकबाल ने दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि दी.


तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच झगड़े में हुई ब्लेडबाजी, 3 कैदी घायल

दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच झगड़े में ब्लेडबाजी की खबर आ रही है. ब्लेडबाजी में 3 कैदी घायल हो गए. जिन्हें दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया. तीनों घायल कैदी जेल नंबर-1 में बंद हैं. हरि नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है. घायल कैदियों में से 2 को सफदरजंग अस्पताल भेजा गया. इस मामले में जेल में ही बंद 4 कैदियों को गिरफ्तार किया गया है. घटना शनिवार की है. 

पुलवामा जा सकते हैं गृहमंत्री अमित शाह

सूत्रों से खबर मिल रही है कि खीर भवानी मंदिर में दर्शन के बाद गृहमंत्री अमित शाह पुलवामा जा सकते हैं. वहां शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे और सुरक्षाबलों से मुलाकात करेंगे. शाह अब से कुछ देर बाद यानी साढ़े 9 बजे खीर भवानी मंदिर में दर्शन करने जाएंगे.

दीपोत्सव से पहले अयोध्या में राम की पैड़ी घाट पर तैयारियां शुरू

दीपोत्सव से पहले अयोध्या में राम की पैड़ी घाट पर तैयारियां की जा रही हैं. एक सुपरवाइजर ने बताया, “हमें रंगाई-पुताई और मरम्मत का काम दिया गया है जिस पर हम डेढ़ महीने से लगे हुए हैं. हम लगभग 85-90 फीसदी काम पूरा कर चुके हैं. हमारा लक्ष्य 28 अक्टूबर तक काम खत्म करने का है.”

जम्मू-कश्मीर के खीर भवानी मंदिर में दर्शन करेंगे अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह अब से कुछ देर बाद यानी साढ़े 9 बजे खीर भवानी मंदिर में दर्शन करने जाएंगे. अगस्त में जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए राहुल गांधी ने भी खीर भवानी मंदिर में दर्शन किए थे. खीर भवानी मंदिर का कश्मीर में ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व है. यहां सिर्फ खीर का ही भोग लगाया जाता है. ये मंदिर कश्मीरी पंडितों की आराध्य माता महारज्ञा देवी को समर्पित है.

लखनऊ पहुंचे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल लखनऊ पहुंचे. अरविंद केजरीवाल कल अयोध्या में राम लला के दर्शन करेंगे.

आज अयोध्या पहुंचेंगे केजरीवाल, सरयू आरती में होंगे शामिल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर पर आज अयोध्या पहुंचेंगे. केजरीवाल दिल्ली से लखनऊ के लिए निकलेंगे. वह आज शाम 6 बजे सरयू आरती में शामिल होंगे. अयोध्या में रात्रि प्रवास करेंगे. 26 अक्टूबर की सुबह रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन करेंगे.

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 989 नए मामले सामने आए

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 989 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 15 लाख 86 हजार 455 हो गई. इसके अलावा 10 मरीजों की मौत के साथ ही मृतकों की कुल तादाद 19,055 तक पहुंच गई.

खाद्य तेलों की महंगाई को लेकर सुबह 11 बजे राज्यों की बैठक

खाद्य तेलों की महंगाई को लेकर केंद्र सरकार ने आज राज्यों की बैठक बुलाई है. खाद्य तेलों पर स्टॉक सीमा तय करने के फ़ैसले के क्रियान्वयन की समीक्षा होगी. सभी राज्यों से स्टॉक सीमा सुनिश्चित करने के लिए सख़्त कदम उठाने को कहा गया है. बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी जो वीडियो कांफ्रेंसिंग से शुरु होगी.

Petrol Diesel Price Hike: तेल के दाम बढ़ने से सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी हुई है. गाजीपुर सब्जी मंडी के एक सब्जी विक्रेता ने बताया, 'पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से सब्जी लाने का खर्च बढ़ जाता है. इसलिए सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी देखी जा रही है.'

PM Modi UP Visit: पीएम मोदी का आज यूपी दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सिद्धार्थनगर में उत्तर प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के मद्देनजर सिद्धार्थनगर में तैयारियां चल रही हैं.


यहां पढ़ें पूरी खबर

अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज तीसरा दिन, SKICC में रैली को करेंगे संबोधित

गृह मंत्री अमित शाह आज अपने जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन श्रीनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.


यहां पढ़ें पूरी खबर

उत्तराखंड आपदा: मृतकों की संख्या 72 पहुंची

उत्तराखंड सरकार ने एक रिपोर्ट में बताया है कि 17 से 19 अक्टूबर तक प्राकृतिक आपदा की कई घटनाओं में कुल 72 लोगों की जान चली गई और 26 लोग घायल हो गए. इन घटनाओं में चार लोग अब भी लापता हैं और 224 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में खराब मौसम के चलते मुंबई के तीन पर्यटकों की मौत

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में रविवार को बर्फबारी और बेहद खराब मौसम के कारण मुंबई से आए तीन पर्यटकों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान दीपक नारायण (58), राजेंद्र पाठक (65) और अशोक मधुकर (64) के रूप में हुई है.

बैकग्राउंड

Breaking News Hindi LIVE Updates, 25 October 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर और वाराणसी जिले के दौरे पर रहेंगे. पीएम लगभग सुबह 10.30 बजे सिद्धार्थनगर में उत्तर प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम दोपहर करीब 1.15 बजे वाराणसी में प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे. वे वाराणसी के लिए 5200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.


अन्य खबरें-



  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज तीसरा दिन है. अमित शाह आज पहले पुलवामा के लेथपोरा में पुष्पांजलि समारोह में शामिल होंगे और जवानों के साथ समय भी बिताएंगे. शाह शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में सिविल सोसाइटी के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात भी करेंगे. वह एसकेआईसीसी में शाम 6 बजे से एक रैली को संबोधित करेंगे.

  • एनसीबी ने बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे को आज सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले अनन्या ड्रग्स से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के साथ कथित व्हाट्सऐप चैट के संबंध में अपना बयान दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन एनसीबी के सामने पेश हुईं थी. एनसीबी क्रूज पोत से ड्रग्स मिलने के मामले में जांच कर रही है.

  • 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार आज दिए जाएंगे. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे. हिंदी सिनेमा कैटेगरी में इस बार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'छिछोरे' बेस्ट हिंदी फिल्म चुनी गई है. इस फिल्म में मानसिक स्वास्थ्य को लेकर बात की गई थी. वहीं कंगना रनौत को दो फिल्मों के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा.

  • इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और उनकी बेटी आराधना मिश्रा की प्रतापगढ़ के बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा दर्ज कराई गई कई प्राथमिकियों को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई करेगी. 25 सितंबर की घटना के संबंध में प्रतापगढ़ में कई प्राथमिकी दर्ज की गई थी.


ये भी पढ़ें-
IND vs PAK: विराट कोहली की कप्तानी से लेकर मैदान पर ओस तक, ये हैं टीम इंडिया की हार की 5 बड़ी वजहें


NCB के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी, झूठे केस में फंसाने की बात कही 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.