Live: राजभवन पहुंचे गवर्नर, सीएम आवास पर तेज हुई हलचल, हेमंत सोरेने बोले- विधानसभा सदस्यता रद्द होने की जानकारी नहीं

Breaking News Live Updates 25th August' 2022: दिल्ली में AAP की बैठक से लेकर कोरोना केसेज तक, दिन भर की सभी बड़ी खबरें यहां पढ़ें

ABP Live Last Updated: 25 Aug 2022 02:07 PM
विधानसभा सदस्यता रद्द करने की खबर पर बोले सीएम हेमंत सोरेन, मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं

विधानसभा सदस्यता रद्द करने की खबरों के बीच झारखंड सीएमओ का बयान सामने आया है. बयान में कहा गया कि सीएमओ को ईसीआई या राज्यपाल से कोई संचार प्राप्त नहीं हुआ है. वहीं झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस रांची पहुंच चुके हैं. इस दौरान उन्होंने चुनाव आयोग द्वारा नोटिस दिए जाने की खबर पर बयान दिया है. राज्यपाल ने कहा कि मेरे पास अभी हेमंत सोरेन की कोई जानकारी नहीं आई है. इस संबंध में मेरे पास कोई आदेश नहीं आया है.

बिहार में आज फिर सीबीआई की छापेमारी, खंगाले जा रहे RJD नेता सुनील सिंह के बैंक लॉकर Title

बिहार में दूसरे दिन भी सीबीआई की कार्रवाई जारी है. गुरुवार को आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह (RJD MLC Sunil Singh) को लेकर सीबीआई की टीम बैंक पहुंची है जहां उनके लॉकर हैं. पटना के एसके पुरी स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सुनील सिंह का लॉकर है. टीम इसकी जांच कर रही है कि यहां क्या-क्या रखे गए हैं. इसके अलावा एमएलसी सुनील सिंह का एक और बैंक में लॉकर है. स्टेट बैंक के अलावा बैंक ऑफ इंडिया में भी लॉकर है. इसकी भी जांच होगी.

एंटी टेरर कोर्ट ने दी इमरान खान को 1 सितंबर 2022 तक जमानत

एंटी टेरर कोर्ट ने दी इमरान खान को 1 सितंबर 2022 तक जमानत. अब 1 तारीख तक इमरान की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गई है. उनपर एंटी टेरर एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था. 

बिलकिस बानो केस में गुजरात सरकार को SC का नोटिस, 11 दोषियो की रिहाई पर मांगा जवाब

बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई के खिलाफ याचिका पर SC ने नोटिस जारी किया. इसकी अलगी सुनवाई अब 2 हफ्ते बाद होगी. SC ने दोषियों को भी पक्ष बताने का निर्देश दिया और गुजरात सरकार से 11 दोषियो की रिहाई पर जवाब मांगा है.  सामाजिक कार्यकर्ता सुभाषिनी अली समेत 4 लोगों ने मामले के 11 दोषियों को रिहा करने के गुजरात सरकार के आदेश को रद्द करने की मांग की है.

PMLA मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को नोटिस जारी किया

PMLA मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को नोटिस जारी किया. चीफ जस्टिस ने कहा- यह कानून बहुत अहम है। हम सिर्फ 2 पहलू को दोबारा विचार लायक मानते हैं :-


* ECIR (ED की तरफ से दर्ज FIR) की रिपोर्ट आरोपी को न देने का प्रावधान
* खुद को निर्दोष साबित करने का ज़िम्मा आरोपी पर होने का प्रावधान

हेमंत सोरेने की विधानसभा की सदस्यता रद्द की गई

हेमंत सोरेने की विधानसभा की सदस्यता रद्द की गई. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने राज्यपाल को पत्र भेजा है. ऐसे में राज्यपाल की तरफ से आखिरी फैसला जारी किया जाएगा और उससे ये साफ हो पाएगा की अभी सदस्यता जा रही है तो उससे आगे क्या सोरेन चुनाव लड़ पाएंगे या नहीं. बता दें कि सत्ता में रहते हुए सोरेन ने खुद ही खदान का पट्टा अपने नाम करवा लिया था. यहीं वह कारण है जिसके चलते उनकी सदस्यता रद्दा की जा रही है. 

दिल्ली हाईकोर्ट से फेसबुक और वहाटसएप्प को झटका

दिल्ली हाई कोर्ट में फेसबुक और व्हाट्सएप के तरफ से कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया के क्षेत्राधिकारी को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया. फेसबुक और व्हाट्सएप ने यह कहते हुए कमीशन ऑफ इंडिया के आदेश को चुनौती है थी कि कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया के पास फेसबुक और व्हाट्सएप के द्वारा जारी की गई नीजता नीति पर सुनवाई करने का अधिकार नहीं.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 25th August' 2022:  आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) ने अपने विधायकों की एक बैठक आज बुलाई है. यह बैठक सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के निवास स्थान पर होगी. आप के विधायकों की यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब उसके विधायक बीजेपी (BJP)पर खरीद-फरोख्त के लिए प्रलोभन देने का आरोप लगा रहे हैं. विधायकों की बैठक बुलाने का फैसला बुधवार को हुई पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में लिया गया था. 


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया गया है. ED ने कल रात रांची से प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार किया. कल रांची में प्रेम प्रकाश से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी में दो AK- 47 राइफल और 60 जिंदा कारतूस बरामद किए थे. झारखंड में कथित अवैध खनन के मामले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है. कल प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने एक साथ झारखंड,  बिहार, तमिलनाडु और एनसीआर में करीब 17-20 परिसरों पर छापेमारी की थी. सूत्रों ने बताया कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के राजनीतिक सहयोगी पंकज मिश्रा और मिश्रा के करीबी एवं बाहुबली बच्चू यादव से पूछताछ के बाद ताजा सूचना सामने आने पर यह छापेमारी की गयी. मिश्रा और यादव दोनों को कुछ समय पहले इस मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था.


देश की दो बड़ी ऑनलाइन वित्तीय काम से जुड़ी कंपनी Muvin और Momspresso ने एक सर्वे कराया है. इस सर्वे में 7 से 12 कक्षा में पढ़ने वाले बच्चों और उनके माता पिता को शामिल किया गया है. इस सर्वे में की तरह के दिलचस्प खुलासे हुए हैं. सर्वे से यह पता चला है कि करीब 96% किशोरों के माता-पिता को ऐसा लगता है कि उनके बच्चों को सही वित्तीय जानकारी नहीं है. गौरतलब है कि मुवीन (Muvin) एक ऐसा पॉकेट मनी ऐप है जो स्पेशली किशोर बच्चों के लिए ही बनाया गया है.


 


 


 


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.