Breaking News Live: संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा, अमरिंदर सिंह जल्द नई राजनीतिक पार्टी की कर सकते हैं घोषणा

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए. राजनीति, मनोरंजन, बिजनेस, क्राइम की बड़ी खबरें हम सबसे पहले आप तक पहुंचाएंगे

abp news Last Updated: 26 Oct 2021 02:49 PM
संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों से जानकारी दी है कि संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा.

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में अज्ञात लोगों ने क्षतिग्रस्त की संत रविदास की प्रतिमा

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक गांव में कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा संत रविदास की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है. यह प्रतिमा करीब 60 साल पुराने एक मंदिर में स्थापित थी.

अमरिंदर बुधवार को नई राजनीतिक पार्टी की कर सकते हैं घोषणा

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बुधवार को अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी लॉन्च करने की घोषणा कर सकते हैं. इस संबंध में एक संकेत मंगलवार को तब मिला, जब उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने चंडीगढ़ में अमरिंदर सिंह की प्रेस वार्ता के लिए मीडिया को आमंत्रित किया.

वाराणसी के बाद प्रियंका गोरखपुर में करेंगी रैली को संबोधित

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक रैली को संबोधित करने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा 31 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर में भी एक रैली को संबोधित करेंगी. रैली स्थल चंपा देवी पार्क को बनाया गया है.

राजस्थान: पंचायत चुनाव में दोपहर तक 27.13 प्रतिशत मतदान

राजस्थान के अलवर और धौलपुर जिलों में पंचायत समिति सदस्यों और जिला परिषद सदस्यों के चुनाव के तीसरे एवं अंतिम चरण में मंगलवार दोपहर 12 बजे तक 27.13 फीसदी मतदान हुआ. इन जिलों में कुल 7,86,738 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे और इसके लिए कुल 1,066 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं.

गुजरात की अदालत का मानहानि मामले में राहुल गांधी को पेश होने का निर्देश

सूरत की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘‘मोदी उपनाम’’ पर कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले के संबंध में बयान दर्ज कराने के लिए 29 अक्टूबर को पेश होने का निर्देश दिया है.

नोएडा में एक वकील की गोली लगने से मौत

सेंट्रल नोएडा के DCP हरीश चंद् ने कहा, हमें अस्पताल से सूचना मिली की एक वकील की गोली लगने से मृत्यु हुई है. पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर परिवारजनों से पूछताछ की. उसमें पता चला कि जमीन और इनकी बहन का ससुराल पक्ष से कुछ विवाद है. हम सारे बिदुओं पर जांच कर रहे हैं. जांच के लिए 4 टीमें लगाई हैं.

दिल्ली में समीर वानखेड़े के समर्थन में नारेबाजी

दिल्ली के एनसीबी दफ्तर पर कुछ लोग समीर वानखेड़े को समर्थन देने के लिए पहुंचे हैं. हाथो में नवाब मालिक के खिलाफ लिखे हुए पोस्टर है.

उत्तर प्रदेश के कानपुर में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ा

पहाड़ों पर भारी बारिश होने के बाद उत्तर प्रदेश के कानपुर में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है. गंगा निगरानी कमेटी की सुपरवाइजर अर्पिता सिंह ने बताया, "उत्तराखंड में बारिश के कारण यहां जलस्तर काफी बढ़ चुका है. कच्चे घाट डूब चुके हैं और पक्के घाटों में सीढ़ियों तक पानी आ गया है."

आर्यन खान और अनन्या की व्हाट्सएप चैट आई सामने

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अनन्या की एक और वाट्सैप चैट सामने आई है. इस चैट में आर्यन खान की तरफ से कोकीन लेने की बात की है, इसी चैट में एक जगह आर्यन ने अनन्या से पूछा है कि क्या तुम गांजा लेकर आई हो, अनन्या का जवाब था हां मैं ला रही हूं. एक जगह अनन्या गांजे का जिक्र भी कर रही हूं, एक जगह अनन्या ने चैट में ये भी लिखा है कि ये डिमांड में है, इसके बाद आर्यन ने लिखा मैं चुपके से तुम से लूंगा.

बांदीपोरा में रहस्यमय विस्फोट में 5 नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में मंगलवार को एक रहस्यमयी विस्फोट में पांच नागरिक घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने बताया कि बांदीपोरा जिले के सुंबल कस्बे में रहस्यमयी विस्फोट में नागरिक घायल हो गए. "घायलों को एक स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां से उपस्थित डॉक्टरों ने उन सभी को विशेष उपचार के लिए श्रीनगर रेफर कर दिया."

नए अखाड़ा परिषद प्रमुख ने BJP को समर्थन देने की घोषणा की

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के नए चुने गए अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़ा के महंत रविंद्र पुरी ने घोषणा की है कि एबीएपी यूपी और उत्तराखंड चुनावों में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी का समर्थन करेगी और योगी आदित्यनाथ फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे." हालांकि, उनकी इस घोषणा के बाद कई महंतों ने नाराजगी जताई हैं. पुरी ने कहा, "जो राजनीतिक पार्टी राम के साथ है, अखाड़ा परिषद उसके साथ है."

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को लखीमपुर घटना के गवाहों को सुरक्षा देने का दिया निर्देश

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को घटना के गवाहों को सुरक्षा देने का निर्देश दिया है. साथ ही अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि गवाहों के बयान तेजी से दर्ज किए जाएं. कोर्ट ने यूपी सरकार से लखीमपुर हिंसा में पत्रकार रमन कश्यप और एक श्याम सुंदर की हत्या की जांच पर जवाब दाखिल करने को भी कहा है. अब मामले की अगली सुनवाई आठ नवंबर को होगी.

कांग्रेस के महासचिवों और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक शुरू

कांग्रेस पार्टी के महासचिवों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक चल रही है. इस बैठक में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहिति कई नेता मौजूद हैं. ये बैठक सदस्यता अभियान, महंगाई के मुद्दे पर शुरू होने वाले जनजागरण अभियान और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है. 

बांदीपोरा के सुंबल पुल क्षेत्र में हुआ ग्रेनेड हमला

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के सुंबल पुल क्षेत्र में आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया है. इस हमले में कुछ नागरिक घायल हो गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ये जानकारी दी है.

नवाब मलिक बोले- NCB में वसूली हुई

नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'फर्जी दस्तावेज बनाकर कोई व्यक्ति शेड्यूल कास्ट के कोटे में अगर नौकरी हासिल करता है तो किसी गरीब का हक मारा जा रहा है तो इस लड़ाई को लेकर हमें आगे बढ़ना होगा. मुंबई में किसी भी व्यक्ति का बर्थ सर्टिफिकेट ऑनलाइन सर्च किया जा सकता है. समीर वानखेडे की बहन यासमीन का बर्थ सर्टिफिकेट ऑनलाइन अवेलेबल है लेकिन समीर वानखेडे का नहीं है हमने बहुत सर्च किया लेकिन यह सर्टिफिकेट नहीं मिला. शेड्यूल कास्ट सर्टिफिकेट वैलिडिटी कमेटी के पास यह मामला जाकर इसकी जांच होनी चाहिए. मैं पहले दिन से कह रहा हूं की NCB में वसूली हुई है. मालदीव में भी वसूली हुई है. बड़ी मात्रा में पैसे बनाए गए हैं.'

समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक ने कहा- फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर पाई नौकरी

नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि समीर वानखेड़े ने फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर नौकरी हासिल की है. उन्होंने किसी दलित भाई का हक छीना है. हम उस दलित भाई को उसका अधिकार दिलाकर रहेंगे.

समीर वानखेड़े से विवाद के बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक की प्रेस कॉन्फ्रेंस

समीर वानखेड़े से विवाद के बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. नवाब मलिक ने कहा, "हमने किसी परिवार को बदनाम नहीं किया है. मैं धर्म के आधार पर किसी पर सवाल नहीं उठा रहा. मैंने जो बर्थ सर्टिफिकेट ट्वीट किया, वो असली है."

कोरोना वायरस के 238 दिनों में सबसे कम आए

देश में पिछले 24 घंटे में आए कोरोना वायरस के 12,428 नए मामले 238 दिनों में सबसे कम हैं. दैनिक पॉजिटिविटी रेट पिछले 22 दिनों से 2% से कम है. भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 11,31,826 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 60 लाख 19 हजार 1543 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं.

सूडान में सेना ने किया तख्तापलट : प्रधानमंत्री गिरफ्तार, अमेरिका ने रोकी आर्थिक सहायता

सूडान की सेना ने प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने के कुछ घंटों बाद कार्यवाहक सरकार को बर्खास्त कर सत्ता पर कब्जा कर लिया. इसके बाद हजारों लोग इस तख्तापलट के विरोध में सड़कों पर आ गए. सुरक्षा बलों ने भीड़ पर गोली चलाई जिसमें तीन प्रदर्शनकारी मारे गए और 80 लोग घायल हो गए.

अमेरिका के बोइस में गोलीबारी में दो लोगों की मौत, चार घायल

अमेरिका के बोइस में एक मॉल में हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और एक पुलिस अधिकारी समेत चार लोग घायल हुए हैं. संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस अधिकारियों की संदिग्ध हमलावर के साथ मुठभेड़ भी हुई. मॉल के अधिकतर हिस्से को खाली करा लिया गया है, लेकिन अब भी पुलिस वहां पीड़ितों की तलाश कर रही है.

नाइजीरिया में मस्जिद में गोलीबारी में 18 नमाजियों की मौत: अधिकारी

उत्तरी नाइजीरिया में सोमवार को सुबह की नमाज के दौरान एक मस्जिद पर बंदूकधारियों ने हमला कर दिया, जिसमें 18 नमाजियों की मौत हो गई. यह हमला देश के नाइजर के माशेगू स्थानीय सरकारी क्षेत्र के माजकुका गांव में हुआ. हमलावरों के जातीय फुलानी खानाबदोश चरवाहा समुदाय से होने को संदेह है, जो घटना के बाद मौके से फरार हो गए.

ओडिशा: रेलवे में नौकरी का झांसा देकर बदमाशों ने 14 लाख ठगे

ओडिशा में बदमाशों ने रेलवे में नौकरी का झांसा देकर एक व्यक्ति से 14 लाख ठगे. झारसुगुडा के SDPO ने बताया, "बदमाशों ने पीड़ित को फोन किया और होटल में 14 लाख रुपए लेकर आने के लिए कहा. पैसे लेने के बाद बदमाश पीड़ित को कमरे में बंद करके भाग गए. पुलिस ने बदमाशों को बरगढ़ ज़िले से पकड़ लिया है." 

लालू यादव बोले- कांग्रेस पार्टी की किसी ने हमसे ज्यादा मदद नहीं की

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, 'मैं अभी बीमारी में चल रहा था लेकिन बिहारवासियों का मोह मुझे खींच कर लाया कि ऐसा महसूस हुआ कि वो लोग मुझे बुला रहे हैं इसलिए मैं निरोग हो गया. 27 अक्टूबर को मैं कुशेश्वरस्थान और तारापुर में जनता जनार्दन का नमन करूंगा. हम दोनों सीटों पर शानदार वोट से जीत रहे हैं. इन दोनों सीटों का बहुत महत्व है, निश्चित रूप से इनके यहां भगदड़ मचेगी और हम लोग सरकार बनाएंगे. बेईमानी से ये कब तक टिकेंगे? देश की जनता विकल्प चाहती है और इसमें सबसे ज्यादा आगे कांग्रेस पार्टी की भूमिका होनी चाहिए. कांग्रेस पार्टी के विषय में जो लोग बोलते हैं, किसी ने कांग्रेस पार्टी की हमसे ज्यादा मदद की है क्या?'

UP: मंडी में कमी के चलते फूल महंगे हुए

उत्तर प्रदेश में त्योहारों से पहले फूल विक्रेताओं को अच्छी बिक्री की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना के चलते खरीदार नहीं आ रहे. गाज़ीपुर फूल मंडी के एक फूल विक्रेता ने बताया, 'मंडी में कमी के चलते फूल महंगे हुए हैं. पहले इन दिनों फूल 100-150 रुपए होता था, आज 800-1000 रुपए का है.'

अमित शाह ने पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे को पूरा कर आज दिल्ली लौटेंगे. मंगलवार सुबह अमित शाह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी.


दिल्ली के सीमापुरी इलाके में घर मे आग

दिल्ली के पुरानी सीमापुरी इलाके में आज सुबह एक तीन मंजिला इमारत में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई. पुलिस अधिकारी के अनुसार, सुबह 4 बजे फायर को कॉल मिली थी. आग में दम घुटने से 4 की मौत. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

बैकग्राउंड

Breaking News Hindi LIVE Updates, 26 October 2021: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे को पूरा कर आज दिल्ली लौटेंगे. वह सुबह 10 बजे श्रीनगर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को श्रीनगर पहुंचे थे. उनका दौरा सोमवार को खत्म हो गया था. लेकिन शाह ने सोमवार को पुलवामा जिले में शहीद स्मारक पर सीआरपीएफ जवानों के साथ रात बिताने के लिए जम्मू-कश्मीर की अपनी 3 दिवसीय यात्रा को आगे बढ़ाने का फैसला किया.


अन्य खबरें-



  • अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा. कोर्ट आज इसी मामले में गिरफ्तार फैशन मॉडल मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका पर भी सुनवाई करेगी. एक विशेष अदालत ने आर्यन खान को जमानत देने से इनकार कर दिया था और कहा था कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि वह ड्रग्स संबंधी गतिविधियों में नियमित रूप से शामिल थे.

  • कांग्रेस ने आज महासचिवों और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक बुलाई है. कांग्रेस ने सदस्यता अभियान, महंगाई के मुद्दे पर शुरू होने वाले जनजागरण अभियान और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा के लिए आज महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और राज्य इकाइयों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई है. बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी.

  • संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई हिंसा के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर और किसानों के आंदोलन के 11 महीने पूरे होने पर आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है. किसान संघों के एक संयुक्त मंच एसकेएम ने केंद्र सरकार से तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने, किसानों और सभी कृषि उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी, और अजय मिश्रा की बर्खास्तगी तथा गिरफ्तार किये जाने संबंधी उनकी वैध मांगों को पूरा करने की मांग की है.

  • दिल्ली में छठ महापर्व से पूर्व श्रद्धालुओं के लिए आज से टीकाकरण अभियान होगा. राजधानी में छठ पूजा करने वाले 10,000 लोगों के लिए एक विशेष कोविड-19 टीकाकरण अभियान की आज शुरुआत होगी. केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी आज बुराड़ी के पास कादीपुर से इस विशेष टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे.


ये भी पढ़ें-
Amit Shah J&K Visit: अमित शाह की कश्मीर की धरती से आतंकवाद को खुली चुनौती, बुलेटप्रूफ शीशा हटवाकर दिया भाषण, पुलवामा के CRPF कैंप में गुजारी रात


Sameer Wankhede News: वकील सुधा द्विवेदी ने समीर वानखेड़े के खिलाफ मुंबई पुलिस में की शिकायत, कहा- 'जबरन वसूली' को लेकर दर्ज हो केस

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.