Breaking News Highlights: आनंद शर्मा के आवास पर हुई कांग्रेस जी-23 ग्रुप की बैठक, मनीष तिवारी, भूपेंद्र हुड्डा समेत कई नेता रहे मौजूद

Breaking News Highlights: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए. राजनीति, मनोरंजन, बिजनेस, क्राइम की बड़ी खबरें हम सबसे पहले आप तक पहुंचाएंगे.

ABP Live Last Updated: 29 Sep 2022 10:35 PM
मनीष तिवारी का बैठक के बाद बड़ा बयान

मनीष तिवारी आनंद शर्मा के घर से निकलते हुए कहा कि अभी तक किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है. एक बार यह हो जाने के बाद, चिंतन होगा. लोकतांत्रिक प्रक्रिया शुरू हो गई है. भूपेंद्र हुड्डा, आनंद शर्मा, पृथ्वीराज चव्हाण और मैं विचार-विमर्श के लिए बैठे, घटनाओं पर चर्चा की. देखते हैं कल क्या होता है. 

पृथ्वीराज चह्वाण का बड़ा बयान

आनंद शर्मा के आवास से निकलते हुए पृथ्वीराज चह्वाण कहा कि अच्छा है कि पार्टी में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हो रहे हैं. हमने निष्पक्ष चुनाव के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया. देखते हैं कौन नामांकन दाखिल करेगा. हमने कुछ नाम सुने हैं. हम मैदान में सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का समर्थन करेंगे. 

कांग्रेस जी23 खेमे के नेताओं की बैठक

दिल्ली: मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चह्वाण, बीएस हुड्डा समेत कांग्रेस जी23 खेमे के नेता इस समय पार्टी नेता आनंद शर्मा के आवास पर बैठक कर रहे हैं.

बिहार में फायरिंग, चार लोगों की मौत

बिहार के बिहटा में अवैध रेत खनन के सिलसिले में कई राउंड फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गआ और नौ घायल हो गए. एएसपी दानापुर ने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि फायरिंग हुई है, अवैध रेत खनन मामले में प्राथमिकी दर्ज की है.

डिलीवरी ब्वॉय पर छेड़छाड़ का आरोप

महाराष्ट्र: पनवेल तालुका पीएस के तहत एक हाईराइज सोसाइटी में एक महिला ने शिकायत की है कि फूड डिलीवरी ऐप स्विगी से जुड़े एक डिलीवरी एक्जीक्यूटिव ने उसके साथ छेड़छाड़ की है. एस पाटिल, डीसीपी जोन 2 ने कहा कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के मामता दर्ज किया है. जांच जारी है, सीसीटीवी फुटेज की जांच की जाएगी. 

सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे सचिन पायलट

राजस्थान कांग्रेस के विधायक सचिन पायलट पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पहुंचे हैं. 


 





पीएम मोदी को टॉर्च ऑफ यूनिटी सौंपी

भारत के शीर्ष एथलीटों ने गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टॉर्च ऑफ यूनिटी सौंपी. 


 





पीएम मोदी ने 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद, गुजरात में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन की घोषणा की. 





राहुल गांधी का बीजेपी और आरएसएस पर निशाना

तमिल नाडु में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि राज्यपालों को विपक्ष शासित राज्यों में हस्तक्षेप करने का अधिकार क्यों होना चाहिए? क्या वे राज्य के लोगों द्वारा चुने जाते हैं? बीजेपी और आरएसएस को भारत के लोगों द्वारा चुनी गई सरकारों को गिराने का क्या अधिकार है?

अग्निपथ योजना के तहत जम्मू-कश्मीर में हुई भर्ती रैली

पुरुष उम्मीदवारों की भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के तहत जम्मू-कश्मीर में पहली सेना भर्ती रैली 17 सितंबर से 29 सितंबर तक हैदरबेग, पट्टन में आयोजित की गई थी. भारतीय सेना ने ये जानकारी दी. 





कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव पर केसी वेणुगोपाल का बड़ा बयान

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल सोनिया गांधी के आवास से निकल गए हैं. उन्होंने कहा कि कितने लोग कांग्रेस अध्यक्ष पद का नामांकन करेंगे यह बहुत जल्द सामने आ जाएगा. सोनिया गांधी किसी एक आदमी के पक्ष में नहीं हैं, वह न्यूट्रल हैं. सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पूरी तरह से निष्पक्ष हैं. कल शाम तक और तस्वीरें साफ हो जाएंगे. राजस्थान के मुख्यमंत्री को लेकर जो भी सवाल हैं वह भी एक-दो दिन में क्लियर हो जाएंगे.

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में हुई सुनवाई

उत्तर प्रदेश की ज्ञानवापी मस्जिद का मामला: इस केस में हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता विष्णु जैन ने कहा कि हिंदू पक्ष ने मांग की कि एएसआई 'शिवलिंग' की वैज्ञानिक जांच करे. हमने अर्घा और उसके आसपास के क्षेत्र की कार्बन डेटिंग की भी मांग की है. मुस्लिम पक्ष ने भी कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखा, उन्होंने कहा कि कार्बन डेटिंग नहीं की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह शिवलिंग नहीं एक फव्वारा है और इसका पता नहीं लगाया जा सकता है. कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है और इस मामले में 7 अक्टूबर को फैसला सुनाया जाएगा.

अशोक गहलोत के हाथ में नजर आया एक कागज

अशोक गहलोत जब 10 जनपथ में दोनों सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे तो उनके हाथ में एक कागज था. इस कागज की तस्वीर सामने आई है, जिसपर लिखा है कि,  "जो हुआ बुरा हुआ, मैं बहुत आहत हूं". इतना ही नहीं इस कागज की तीसरी लाइन में सीपी जोशी का नाम भी लिखा हुआ है. 

बीच का रास्ता निकालने के लिए अहम है मुलाकात

राजस्थान के मुख्यमंत्री और सोनिया गांधी के बीच हो रही मुलाकात को बीच का रास्ता निकालने के लिए अहम बताया जा रहा है. कांग्रेस में जारी सियासी खींचतान के बीच यह बैठक हो रही है. 

घर से रवाना हुए सचिन पायलट

सचिन पायलट भी अपने घर से निकल चुके हैं. वह जल्द ही सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. हालांकि, फिलहाल उन्होंने पूरी तरह से चुप्पी बनाई हुई है. 

सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे अशोक गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंच गए हैं. इसके बाद सचिन पायलट भी सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. 

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अपना नामांकन फॉर्म लेने आए हैं. वह कल इसे दाखिल करेंगे. 


 

NCB मुंबई ने जब्त की ब्लैक कोकेन

एनसीबी मुंबई को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एनसीबी ने ब्राजील से आ रही 3.20 किलो ब्लैक कोकेन जब्त की. तीन दिनों के अभियान में विभिन्न शहरों में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 

सूरत को 3,400 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में 3,400 करोड़ से ज्यादा की लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. पीएम मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. 

राजस्थान के सियासी संकट का केंद्र बना दिल्ली

राजस्थान में जारी सियासी संकट का केंद्र अब दिल्ली बन गया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों ही दिल्ली में हैं. कई नेताओं के आपसी मुलाकात की खबरें आ रही हैं. एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष पद और दूसरी तरफ राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री को लेकर तरह-तरह के कयासों के बीच अब अशोक गहलोत और सोनिया गांधी की भी मुलाकात हो सकती है. 

अविवाहित महिलाओं को भी गर्भपात का अधिकार

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि किसी महिला की वैवाहिक स्थिति को उसे अनचाहे गर्भ गिराने के अधिकार से वंचित करने का आधार नहीं बनाया जा सकता है. एकल और अविवाहित महिलाओं को गर्भावस्था के 24 सप्ताह तक चिकित्सा समाप्ति अधिनियम और नियमों के तहत गर्भपात का अधिकार है. 

सूरत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया रोड शो

प्रधानमंत्री आज सूरत में 3400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. यात्रा शुरू होते ही पीएम मोदी ने सूरत में रोड शो किया. 


 

गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सूरत में उनका भव्य स्वागत किया. 

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर हलचल तेज

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मुकुल वासनिक के बीच मुलाकात हुई. दोनों के बीच करीब 40 मिनट तक बातचीत चली. वहीं, दिग्विजय सिंह भी पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम से मिलने पहुंचे 

सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे केसी वेणुगोपाल

राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में जारी घमासान के बीच कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal)10 जनपथ पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे. इससे पहले भी वह सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे. 

केरल सरकार ने PFI पर बैन के लिए आदेश जारी किया

केंद्र सरकार की अधिसूचना के बाद केरल सरकार ने एक आदेश जारी कर PFI और उससे संबंधित संगठनों को एक गैरकानूनी संघ घोषित कर दिया.

बैकग्राउंड

Breaking News Hindi LIVE Updates, 29 September 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सूरत में उनका भव्य स्वागत किया. पीएम ने सूरत में 3400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इससे पहले उन्होंने ने सूरत में रोड शो किया. इसके बाद प्रधानमंत्री भावनगर जाएंगे. वहां दोपहर करीब 2 बजे वे 5200 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगेशाम करीब 7 बजे अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेल का शुभारंभ करेंगे.



  • कांग्रेस नेता राहुल गांधीभारत जोड़ो यात्राके तहत आज तमिलनाडु में नीलगिरि जिले के गुडालुर का दौरा करेंगे. अभी केरल में पदयात्रा कर रहे गांधी गुडालुर आएंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे. गांधी यहां से अगले दिन कर्नाटक के लिए रवाना होंगे. 

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज दिल्ली में है. दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाक़ात का कार्यक्रम है. इस मुलाक़ात का समय अभी तय नहीं है. कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री नेतृत्व और संगठन के रूप में एक अभिभावक के तौर पर 102 विधायकों की भावना को व्यक्त करने के लिए दिल्ली जा रहे हैं. मुख्यमंत्री अभी इस्तीफा नहीं दे रहे हैं.

  • समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन आज हैपार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव आज राष्ट्रीय अधिवेशन में किया जाएगा. अखिलेश यादव को एक बार फिर अध्यक्ष चुने जाने की प्रबल संभावना है. बुधवार को प्रांतीय अधिवेशन में नरेश उत्तम पटेल को लगातार दूसरी बार सपा का प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया गया.

  • पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र आज दोपहर 2 बजे शुरु होगा. इस पहले मंगलवार को बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है और कांग्रेस उसका साथ दे रही है.


ये भी पढ़ें-


New CDS : क्या अब मौजूदा आर्मी, नेवी और एयर फोर्स चीफ को कभी CDS बनने का मौका मिल सकता है? जानिए


Rajasthan Politics: 'घर की बात है, सब कुछ ठीक है', दिल्ली पहुंचकर बोले अशोक गहलोत, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.