Breaking News Live: शराब घोटाले में CBI की जांच तेज, घर के बाद अब मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की तलाशी

Breaking News Live Updates 30 August 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा.

ABP Live Last Updated: 30 Aug 2022 01:20 PM
गाजियाबाद के वसुंधरा स्थित सिसोदिया के बैंक के लॉकर की CBI कर रही है जांच

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और AAP नेता मनीष सिसोदिया के गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर -4 स्थित पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर की CBI द्वारा जांच की जा रही है. जांच दिल्ली के आबकारी नीति मामले के संबंध में हो रही है.

जम्मू-कश्मीर के 64 नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के समर्थन में कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा

बड़ी खबर आ रही है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद सहित जम्मू-कश्मीर के 64 नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के समर्थन में पार्टी से इस्तीफे की घोषणा कर दी है.


 

कमाल राशिद खान भारत के बाहर थे इसलिए लुक आउट सर्कुलर किया था जारी- DCP

मुंबई के डीसीपी विशाल ठाकुर ने कमाल राशिद खान की गिरफ्तारी पर कहा कि, “वह भारत के बाहर थे इसलिए हमने लुक आउट सर्कुलर (LoC) जारी किया था. वे कल भारत आए जिसके बाद हमने इनको गिरफ़्तार किया. हमने IPC की धारा और IT एक्ट 67 के तहत मामला दर्ज़ किया है. ये विवादित ट्विट थे जिसके तहत मामला दर्ज़ किया गया है.”

पन्ना धाय की विशाल प्रतिमा का अनावरण करने उदयपुर पहुंचे राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उदयपुर हवाई अड्डे पहुंचे. इस दौरान MoS कृष्ण पाल गुर्जर के साथ LoP गुलाब चंद्र कटारिया और पार्टी के अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज यहां पन्ना धाय की विशाल प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 और 2 सितंबर को कर्नाटक और केरल के दौरे पर रहेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1-2 सितंबर को कर्नाटक और केरल जाएंगे. 1 सितंबर को PM कोचीन हवाई अड्डे के पास कलाडी गांव में श्री आदि शंकर जन्मभूमि क्षेत्रम जाएंगे. 2 सितंबर को PM कोच्चि में कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में INS विक्रांत के रूप में पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत शुरू करेंगे.

मुरुघा मठ के मुख्य पुजारी की जमानत याचिका पर 1 सितंबर को होगी सुनवाई

कर्नाटक के जिला सत्र न्यायालय चित्रदुर्ग ने मुरुघा मठ के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई 1 सितंबर तक के लिए स्थगित की. मुख्य पुजारी पर नाबालिगों से जुड़े यौन उत्पीड़न के मामले में केस दर्ज किया गया है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की सीबीआई करेगी तलाशी

शराब नीति में घोटाले के आरोपों की जांच कर रही सीबीआई की टीम आज दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर्स की तलाशी करेगी. सीबीआई की टीम गाजियाबाद स्थित पीएनबी बैंक पहुंच चुकी है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि सीबीआई को कुछ नहीं मिलेगा. 

ED ने कोयला घोटाले मामले में अभिषेक बनर्जी को किया तलब

पश्चिम बंगाल: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चल रहे कोयला घोटाला के मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी को 2 सितंबर को एजेंसी के कोलकाता कार्यालय में पेश होने के लिए तलब किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव लड़ने के सवाल पर शशि थरूर बोले- इस बारे में कुछ नहीं कहना

'क्या वह पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे?' के सवाल पर केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, “मुझे इस बारे में कुछ नहीं कहना. मैं बस वही कहूंगा जो मैंने अपने आर्टिकल में लिखा है. कांग्रेस पार्टी में चुनाव होते हैं तो वह पार्टी के लिए ही अच्छा होगा.”

दुमका हत्या मामले में SIT गठित

झारखंड पुलिस के एडीजी मुख्यालय, एमएल मीणा ने कहा कि दुमका में कक्षा 12वीं की छात्रा की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में SIT गठित की गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी निगरानी SP करेंगे. अब तक 2 आरोपियों को गिरफ़्तार किया जा चुका है. मामले में हर नज़रिए से जांच जारी है:


 

 जम्मू-कश्मीर: माता वैष्णो देवी तीर्थयात्रा के लिए RFID यात्रा कार्ड शुरू

जम्मू-कश्मीर में माता वैष्णो देवी तीर्थयात्रा के लिए RFID यात्रा कार्ड शुरू हो गया है. श्राइन बोर्ड के CEO अंशुल गर्ग ने कहा,"40 नए स्थानों पर CCTV लगाए जा रहे हैं, एक कंट्रोल रूम और 7 जांच सेंटर भी बनाए गए हैं. 24 घंटे सातों दिन रियल टाइम बेसिस पर यात्रा को रेगुलेट किया जाएगा."

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 5 हजार से ज्यादा आए नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 5,439 नए मामले आए हैं और 22,031 लोग ठीक हुए हैं. वहीं सक्रिय मामलों की संख्या अब 65,732 हो गई है. देश में पॉजिटिविटी रेट 1.70% है.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 30 August 2022: दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर जांच जारी है. इस बीच बड़ी खबर आई है कि सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के अरोपियों के खिलाफ अब विदेश में भी कार्रवाई की गई है. सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई के रिश्तेदार सचिन बिश्नोई को अजरबैजान में दबोचा गया है. जांच एजेंसियों को इस बात की आशंका है कि पंजाबी गायक मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने की जानकारी सचिन बिश्नोई को भी पहले से थी. कहा जाता है कि सचिन बिश्नोई ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग को विदेशों से चलाता है. सचिन बिश्नोई लॉरेंस बिश्नोई का भांजा बताया जाता है.


17 अक्टूबर को कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है. कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुर से सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) के पद पर चुनाव लड़ने की संभावनाएं तलाश रहे हैं. हालांकि, अभी उन्होंने इस पर अंतिम फैसला नहीं किया है. पीटीआई सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है. सूत्रों के मुताबिक शशि थरूर ने अभी अपना मन नहीं बनाया है लेकिन वह जल्द ही इस पर कोई फैसला ले सकते हैं. 


बाल कल्याण समिति (CWC) का कहना है कि झारखंड के दुमका जिले में शख्स ने 12वीं क्लास की जिस छात्रा को आग लगायी थी वह नाबालिग थी. इसी के साथ सीडब्ल्यूसी ने आरोपी शाहरुख के खिलाफ पॉक्सो कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की है. समिति ने कहा कि छात्रा की 10वीं कक्षा के अंकपत्र के अनुसार उसकी उम्र 16 साल के आसपास थी और वह बालिग नहीं थी जैसा कि पुलिस ने दावा किया था.दुमका सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हम सिफारिश करते हैं कि प्राथमिकी में बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) कानून की धाराएं भी जोड़ी जाए क्योंकि हमारी जांच के मुताबिक लड़की नाबालिग थी.’’


योजना आयोग के पूर्व सदस्य और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के विशेषज्ञ अभिजीत सेन का सोमवार रात निधन हो गया. वह 72 साल के थे. सेन के भाई डॉ प्रणव सेन ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘‘अभिजीत सेन को रात करीब 11 बजे दिल का दौरा पड़ा था हम उन्हें अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक उनका निधन हो चुका था.’’चार दशक से अधिक के अपने करियर में अभिजीत सेन ने नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में अर्थशास्त्र पढ़ाया और कईं महत्वपूर्ण सरकारी पदों पर रहे. वह कृषि लागत और मूल्य आयोग के अध्यक्ष भी रह चुके हैंयसेन 2004 से 2014 तक योजना आयोग के सदस्य थे. उस वक्त मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.