Breaking News Live Updates: पीएम मोदी ने ईरानी विदेश मंत्री से की मुलाकात, तीन दिवसीय भारत की यात्रा पर आए हैं अब्दुल्लाहियन

Breaking News Live 8th June 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहें. राजनीति, मनोरंजन, क्राइम की बड़ी खबरें सबसे पहले हम आप तक पहुंचाएंगे.

ABP Live Last Updated: 08 Jun 2022 08:45 PM
पीएम मोदी ने ईरानी विदेश मंत्री से की मुलाकात

तीन दिवसीय भारत की यात्रा पर आए ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन से आज पीएम मोदी ने मुलाकात की. इस मुलाकात की जानकारी देते हुए पीए ने ट्वीट कर कहा, 'भारत और ईरान के बीच सदियों पुराने सभ्यतागत संबंधों पर बात करने और दोनों देशों के विकास पर उपयोगी चर्चा करने में खुशी हुई.'

लॉरेंस ही सिंगर मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड है. 

सिंगर मूसेवाला हत्या मामले में पुलिस ने कहा कि लॉरेंस ही सिंगर मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड है. वहीं उन्होंने सौरभ महाकाल की गिरफ्तारी पर कहा कि महाकाल मूसेवाला के शूटर का करीबी है. 

बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवाद पर बोले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवाद पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कुवैत जैसा छोटा सा देश अगर हमारे राजदूत को बुलाएं तो यह हमारे लिए ठीक नहीं है. भारत सरकार को इस मामले में स्टैंड लेना चाहिए. अगर आप दूसरे के प्रति घृणा का वातावरण बनाएंगे तो उसका नतीजा इसी प्रकार से आएगा. 

कांग्रेस ने 9 जून को बुलाई बैठक

कांग्रेस ने कल 9 जून को AICC महासचिवों और PCC अध्यक्षों की बैठक बुलाई है.


 





Salman Khan Death Threat: लोरेंस बिश्नोई से पूछताछ करेगी क्राइम ब्रांच

सलमान खान धमकी मामले में क्राइम ब्रांच की एक टीम जांच के लिए दिल्ली पहुंची है. सूत्रों ने बताया की क्राइम ब्रांच की टीम अब लोरेंस बिश्नोई से पूछताछ करेगी. 

Goldy Brar के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध, सिद्धू मूसेवाला ही हत्या की ली है जिम्मेदारी

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले (कनाडा स्थित गैंगस्टर) गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की है. पुलिस सूत्रों की माने तो बराड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह का सक्रिय सदस्य है. वहीं लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ की जा रही है.

मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, खरीफ फसलों के एमएसपी को दी मंजूरी

 किसानों को राहत देने की दिशा में सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. केन्द्रीय कैबिनेट ने खरीफ फसलों के एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) को मंजूरी दे दी है. 2022-23 सीजन के लिए खरीफ फसलों की एमएसपी को मंजूरी दी गई है. फिलहाल 2021-22 के लिए धान का एमएसपी 1940 रुपये प्रति क्विंटल है.

पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर के धर्मसाल इलाके में एलओसी पर लगी आग

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर के धर्मसाल इलाके में एलओसी का जंगल बीते सोमवार शाम से धधक रहा है. जंगल में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग के कर्मचारियों के साथ गांववासी भी पूरी तरह से प्रयास कर रहे हैं.


 



महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए कांग्रेस ने किया दो उम्मीदवारों का एलान

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों का किया एलान. पार्टी ने चंद्रकांत हंदूरे और मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप को टिकट दिया है. 

ISI से मिल रहा टारगेट किलिंग का एजेंडा, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

कश्मीर की जेलों से चल रहा है आंतकी नेटवर्क और जेल में बंद आतंकियों के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई टारगेट किलिंग को अंजाम दिलाने मे लगी हुई है. आईएसआई साफ तौर पर अपने आतंकियों को कह रही है कि बड़े टारगेट नहीं कर सकते तो ऐसे लोगों को निशाना बनाओ जिनसे प्रचार और आतंक ज्यादा फैले. पाक की इस नापाक साजिश के खुलासे के बाद जम्मू कश्मीर की जेलों में बंद अनेक आंतकियों को भारत की दूसरी जेलों में भेजा जा सकता है.

जहांगीरपुरी में दो गुटों के बीच पत्थरबाजी

दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक बार फिर पत्थरबाजी की घटना सामने आयी है. पुलिस का कहना है कि ये पत्थरबाजी 2 गुटों के बीच हुई थी हालांकि इसमें कोई कम्युनल एंगल नहीं बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, जहीर नाम का शख्स अपने साथियों के साथ आई ब्लॉक में समीर और शोएब को तलाशता हुआ आया जिनके साथ 2-3 दिन पहले उसका विवाद हुआ था. पुलिस का कहना है कि ये लोग नशे में थे और जब इन्हें समीर और शोएब नहीं मिले तो इन्होंने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. इस पूरी घटना में 3 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं. वहीं, अब महिन्द्रपार्क थाना पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है. पुलिस के मुताबिक, विशाल और वीरू नाम के दो लड़कों को गिरफ्तार कर लिया गया है औरों की तलाश जारी है.





RBI ने दिया बड़ा झटका, रेपो रेट बढ़ाकर 4.90 फीसदी किया

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास ने आज बयान जारी करते हुए कहा कि वैश्विक आर्थिक गतिविधियों और गति में धीमापन देखने को मिला है और भारतीय बाजारों पर भी इसका असर देखा जा रहा है. देश में महंगाई का दबाव बढ़ता जा रहा है. कमोडिटी मार्केट में भी कमी देखने को मिल रही है. मॉनिटरी नीति पर रूल बुक के हिसाब से काम नहीं होता है. 

यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट आने की जल्द संभावना

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं का इंतजार जल्द खत्म हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के नतीजे इस माह में मध्य यानी 15 जून तक घोषित कर दिए जाएंगे. छात्र-छात्राएं आधिकारिक साइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर देख सकेंगे.

मर्सिडीज गैंगरेप मामले में 6 आरोपियों में 5 नाबालिग शामिल

हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में एक नाबालिक लड़की के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें से 5 नाबालिक हैं. 

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5233 नए मामले दर्ज

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5,233 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 3,345 लोग डिस्चार्ज हुए तो वहीं कोरोना से 7 लोगों की मौत हुई है.

दिल्ली में MHA के टेलीफोन एक्सचेंज रूम में देर रात लगी आग

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आग लगने की समस्या आम हो गई है. हाल ही में दिल्ली के मुंडका इलाके में आग लगने से कई लोगों की मौत हुई थी, वहीं मंगलवार देर रात दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक में आग लगने की घटना की जानकारी मिली है. फिलहाल आग लगने की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है, फायर सेफ्टी डिपार्टमेंट ने आग पर काबू पा लिया है.

कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में 4 आतंकियों को मार गिराया

कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग की घटनाओं के बाद सुरक्षाबल ऑपरेशन ऑल आउट में जुट गए हैं और कश्मीरी पंडितों से लेकर आम लोगों की हत्या में शामिल आतंकियों को चुन-चुनकर मौत के घाट उतार रहे हैं. इसी क्रम में सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटों में 4 आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया है. कुपवाड़ा में 2 आतंकी मारे गए हैं जबकि सोपोर और शोपियां में एक-एक आतंकी मारा गया.

ईडी के सामने आज नहीं पेश होंगी सोनिया गांधी

नेशनल हेराल्ड/एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड मामले में मनी लांड्रिंग के आरोप का सामना कर रही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमण की वजह से बुधवार को ईडी के सामने पेश नहीं होंगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक ईडी से आगे की तारीख देने का अनुरोध किया गया है.

सिद्धू मूसेवाला का आज अंतिम अरदास

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की अंतिम श्रद्धांजलि आज मानसा के अनाजमंडी में होने वाली है. बताया जा रहा है कि, अंतिम श्रद्धांजलि के मौके पर पचास हजार लोगों के आने की संभावना है. परिवार के एक करीबी ने आज सभी युवाओं से पगड़ी पहनने का आग्रह किया है. 

नुपूर शर्मा को मिला कंगना रनौत का साथ

पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के मामले में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता रहीं नुपूर शर्मा को फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का साथ मिला है. कंगना ने नुपूर का साथ देते हुए कहा है कि ये कोई अफगानिस्तान नहीं है जो कोई अपनी बात नहीं रख सकता है, वो अपनी बात रख सकती हैं. उन्होंने कहा कि नुपूर अपने मन की बात कहने के लिए स्वतंत्र हैं. उन्होंने कहा कि मैंने उसे दी गई हर तरह क धमकियां देखी हैं. जब हर दिन हिंदू देवी देवताओं का अपमान होता है तो हम कोर्ट जाते हैं तो कम से कम अब ऐसा न करें. ये अफगानिस्तान नहीं है. हम लोग एक पूरी व्यवस्था में चलती सरकार हैं जिसे लोगों ने चुना है और उसे लोकतंत्र कहा जाता है. यह केवल उन लोगों को याद दिलाने के लिए है जो हमेशा इस बात को भूलते रहते हैं.

रेलवे ने आज कुल 168 ट्रेनों को किया रद्द

आज रेलवे ने कुल 168 ट्रेनों को रद्द किया है. वहीं कुल 15 ट्रेनों को रद्द किया गया है. इसमें ट्रेन नंबर 01402, 03298, 04133, 06921,11464, 12024, 12553, 12555, 12566, 14086, 17650, 19038, 22601, 22638 और 22945  शामिल है. वहीं कुल 6 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. इसमें ट्रेन नंबर 12649, 12649, 12649, 18021, 18021 और 22199 ट्रेन शामिल है. 

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का आदेश देने वाले जज को मिली धमकी

ज्ञानवापी परिसर के सर्वे का आदेश देने वाले दीवानी जज रवि कुमार दिवाकर को मंगलवार को एक धमकी भरा पत्र मिला है. वाराणसी के पुलिस आयुक्त ने बताया कि जज की सुरक्षा में नौ पुलिसकर्मी लगाए गए हैं और इस मामले की जांच की जा रही है.

हैदराबाद गैंग रेप मामले में AIMIM विधायक के बेटे का नाम भी शामिल

हैदराबाद के बहुचर्चित गैंग रेप मामले में एआईएमआईएम के एक विधायक के नाबालिग बेटे को आरोपी के रूप में नामित किया गया है. मामले के सभी छह आरोपी एक वयस्क और पांच नाबालिग, अब हिरासत में हैं. उन पर POCSO अधिनियम और दंड संहिता की धाराओं के तहत शील भंग करने और आपराधिक हमले का आरोप लगाया गया है. पिछले हफ्ते भाजपा विधायक रघुनंदन राव ने पीड़ित किशोरी और उसके हमलावरों की एक वीडियो क्लिप और तस्वीरें जारी की थी. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि विधायक का बेटा भी लड़की के साथ एक कार में था. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस मामाले को कवर अप करने में लगी हुई थी. 

कानपुर हिंसा मामले में BJP नेता की गिरफ्तारी और शिकंजे में 54 लोग

कानपुर हिंसा को लेकर जांच जारी है. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है कानपुर हिंसा में शामिल उपद्रवियों के चेहरे बेनकाब होते जा रहे है. कानपुर पुलिस ने अब तक 54 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कानपुर हिंसा के सिलसिले में यहां पुलिस ने एक स्थानीय बीजेपी नेता और 12 अन्य को गिरफ्तार किया है. बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व जिला सचिव हर्षित श्रीवास्तव को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

बैकग्राउंड

Breaking News Live 8th June 2022 Updates: सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की अंतिम श्रद्धांजलि आज मानसा के अनाजमंडी में होने वाली है. बताया जा रहा है कि, अंतिम श्रद्धांजलि के मौके पर पचास हजार लोगों के आने की संभावना है. परिवार के एक करीबी ने आज सभी युवाओं से पगड़ी पहनने का आग्रह किया है. बता दें, पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस (Sidhu Moose Wala Murder Case) में पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सब पर आरोप है कि इन्होंने शूटर्स को रैकी और लॉजिस्टिक स्पोर्ट प्रोवाइड की है. वहीं गिरफ्तार लोगों में से एक केकड़े ने शूटर्स को मूसेवाला की सारी जानकारी दी थी. 


पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में आरोपी केकड़ा के गिरफ्त में आन के बाद से मर्डर मिस्ट्री के कई रहस्यों से पर्दा उठने लगा है. दरअसल, पूछताछ के बाद अब तक की जांच में पुलिस को पता चला है कि गोल्डी बरार और सचिन थपन के इशारे पर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी. साथ ही पूछताछ में ये भी सामने आया  ये भी पता चला कि पिछले काफी समय से मूसेवाला की हत्या की प्लानिंग चल रही थी.


ईडी के सामने आज नहीं पेश होंगी सोनिया गांधी


नेशनल हेराल्ड/एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड मामले में मनी लांड्रिंग (Money Laundering) के आरोप का सामना कर रही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कोरोना संक्रमण की वजह से बुधवार को ईडी (ED) के सामने पेश नहीं होंगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक ईडी से आगे की तारीख देने का अनुरोध किया गया है.


1 जून को कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाते हुए बताया था कि ईडी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी (Sonia Gandhi) को नोटिस भेजा है. सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. मनी लांड्रिंग के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कांग्रेस ने कहा था कि दोनों नेता एजेंसी के सामने पेश होंगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.