Breaking News Highlights: 'दंगे साजिश करके भड़काए गए', हिंसा पर बोले बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव- आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा

Breaking News Updates 5th April' 23: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने अपनी व्यक्तिगत लड़ाई को लोकतंत्र की लड़ाई बनाना शुरू कर दिया है.

ABP Live Last Updated: 05 Apr 2023 10:43 PM
Karnataka Elections 2023: कांग्रेस कल जारी करेगी उम्मीदवारों की सूची

कर्नाटक चुनाव पर कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कल सुबह 11 बजे से पहले (उम्मीदवारों की) सूची जारी कर दी जाएगी. सीईसी बाकी बची कुछ सीटों पर कल दोपहर 2.30 बजे अपना फैसला करेगी. भाजपा से मेरा सवाल है कि वे क्यों डरे हुए हैं, उन्होंने एक भी नाम अब तक क्यों जारी नहीं किया?

तेलंगाना बीजेपी प्रमुख कोर्ट लाए गए

तेलंगाना बीजेपी प्रमुख बंदी संजय हनुमाकोंडा जिला अदालत के बाहर दिखे. बीती रात पुलिस ने उन्हें करीमनगर स्थित उनके आवास से हिरासत में लिया, जिसके बाद उन्हें यहां लाया गया था. 





सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी आईना दिखाने वाली- नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि विपक्ष को बार-बार देश की स्वतंत्र एजेंसियों पर आरोप लगाने की आदत है. विपक्ष के लोगों के कारनामे पूरा देश देख रहा है. सारे ऐसे लोग जो भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त हैं आज वो एक मंच पर आकर झूठे आरोपों की राजनीति कर रहे हैं. आज सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी उन सभी को आईना दिखाने वाली है. सुप्रीम कोर्ट ने 14 विपक्षी दलों द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के "मनमाने उपयोग" का आरोप लगाते हुए दायर याचिका पर विचार करने से इंकार कर दिया. 

हनुमान जयंती को लेकर अलर्ट मोड पर दिल्ली पुलिस

दिल्ली के जहांगीरपुरी में पिछले साल हनुमान जयंती पर जहां हिंसा हुई थी वहां भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. 





मनीष सिसोदिया ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में सीबीआई मामले में उन्हें जमानत देने से इनकार करने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की. कल सुनवाई होगी.

Karnataka Elections 2023: दिल्ली में चल रही कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक

आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के संबंध में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक दिल्ली में AICC कार्यालय में चल रही है. 





Maharashtra: उद्धव ठाकरे गुट का ठाणे में प्रदर्शन

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे ने पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ ठाणे में राज्य सरकार और पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि पुलिस ने उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पार्टी की महिला विंग की प्रमुख आर शिंदे पर हमला करने वालों पर कार्रवाई नहीं की. 





Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट जाना एक नासमझी भरा फैसला- ओवैसी

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले 14 विपक्षी दलों द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से विचार करने से इनकार करने पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह एक गलत कदम था. राजनीति करने का सही तरीका नहीं था जब हम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी जैसे प्रतिद्वंद्वी का सामना कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट जाना एक नासमझी भरा फैसला था. अब, इसने बीजेपी को यह कहने का मौका दिया है कि सुप्रीम कोर्ट हमारा समर्थन कर रहा है.

विपक्षी दलों की याचिका खारिज होने पर बोले अनुराग ठाकुर

सुप्रीम कोर्ट ने 14 विपक्षी दलों द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के "मनमाने उपयोग" का आरोप लगाते हुए दायर याचिका पर विचार करने से इंकार कर दिया. इस पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि उनका पर्दाफाश हो गया है. कांग्रेस भ्रष्टाचारियों का नेतृत्व कर रही है. जांच एजेंसियों को भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है.

अडानी मामले पर राहुल गांधी का केंद्र पर हमला जारी

चीन के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सवाल यह है कि 20 हजार करोड़ रुपये जो अडानी की शेल कंपनियों में हैं, ये किसका पैसा है. 





हिंसा पर क्या बोले बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

बिहार हिंसा पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में दंगे भड़काने की ये पूरी तरह से सुनियोजित साजिश है. मैं सीएम और डीजीपी से मिला और उन्होंने अपने विचार व्यक्त किए कि जो लोग इसमें शामिल हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. सरकार सख्त कार्रवाई करेगी. हम देख रहे हैं कि बिहार को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. पहले बिहार को तमिलनाडु के लोगों से लड़ाने की कोशिश की गई और अब ये दंगे. हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे.

Supreme Court: केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ दायर विपक्षी दलों की याचिका खारिज

कांग्रेस सहित 14 राजनीतिक दलों की ओर से केंद्रीय जांच एजेंसियों के मनमाने इस्तेमाल का आरोप लगाने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई योग्य नहीं माना. याचिका में जांच एजेंसियों को लेकर भविष्य के लिए दिशानिर्देश जारी करने की मांग की गई थी. 

बंदी संजय की गिरफ्तारी पर बोले केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी

तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय की गिरफ्तारी पर केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि रात को 11 बजे गिरफ्तारी की गई थी. अभी तक ये नहीं बताया गया है कि क्यों गिरफ्तार किया गया? कौन सी धाराएं लगाई गई हैं? ये गलत तरीके से कार्रवाई की जा रही है.

दिल्ली पुलिस गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को लेकर कोर्ट पहुंची

गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को लेकर दिल्ली पुलिस की वैन पटियाला कोर्ट के बाहर पहुंची. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने FBI की मदद से गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को मैक्सिको में हिरासत में लिया था. वह दिल्ली के सिविल लाइंस में एक बिल्डर की हत्या समेत कई मामलों में फरार चल रहा था. पटियाला हाउस कोर्ट ने गैंगस्टर दीपक बॉक्सर की 8 दिन की हिरासत दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मंजूर कर ली है.





Kichcha Sudeep: कर्नाटक में बीजेपी को सपोर्ट करेंगे एक्टर किच्चा सुदीप

बेंगलुरु में कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता में कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप ने कहा कि मैं बोम्मई सर को अपना समर्थन देता हूं, मैं केवल भाजपा के लिए प्रचार करूंगा, चुनाव नहीं लडूंगा. इस दौरान सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि वह बहुत लोकप्रिय हैं. इससे बीजेपी को फायदा मिलेगा. हम स्पष्ट अंतर से जीतेंगे. जनता राज्य में डबल इंजन सरकार का समर्थन करेगी.

MHA: हनुमान जयंती को लेकर गृह मंत्रालय की राज्य सरकारों को एडवाइजरी

गृह मंत्रालय ने हनुमान जयंती की तैयारी के लिए सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी किया है. सरकारों को कानून और व्यवस्था बनाए रखने, त्योहार का शांतिपूर्ण पालन करने और समाज में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले किसी भी कारक की निगरानी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. 





BJP: एक खास समुदाय के लोगों ने... सुशील कुमार मोदी

BJP सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा, एक खास समुदाय के लोगों ने रामनवमी के जुलूस पर पत्थर फेंके, हिंसा को प्रोत्साहित किया. ये पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से हुआ. 5 दिन बाद दोनों जगहों पर इंटरनेट सेवाएं बंद है. अगर वो (मुख्यमंत्री) यही पैरामिलिट्री फोर्स एक दिन पहले बुला लिए होते तो ये स्थिति नहीं बनती. बिहारशरीफ और सासाराम में जो कुछ भी हुआ, उसके लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं. 

Delhi: हनुमान जयंती से पहले जहांगीरपुरी में फ्लैग मार्च

दिल्ली: हनुमान जयंती से पहले पुलिस ने जहांगीरपुरी में फ्लैग मार्च किया है. वहीं, पुलिस ने 6 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में जुलूस निकालने के लिए विश्व हिंदू परिषद और एक अन्य समूह को अनुमति देने से इनकार कर दिया है.





J&K: हम पीएम मोदी-बीजेपी को नहीं देते गालियां- गुलाम नबी आजाद

DAP प्रमुख गुलाम नबी आज़ाद ने कहा, हम 24 घंटे नींद से उठकर मोदी और बीजेपी को गालियां नहीं देते. विदेश नीति में दुनिया विफल हो गई परन्तु भारत सफल हुआ है. कुछ चीजों में बीजेपी को सुधार करना होगा नहीं तो उनका भी कांग्रेस जैसा हाल हो सकता है. विधानसभाओं को तोड़फोड़ करने का सिलसिला बंद करना होगा.

BJP: पीएम मोदी से मिलेंगे जेपी नड्डा-अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. 

Parliament: लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे स्थगित

राहुल गांधी और अडानी मामले पर भारी हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई.

Bihar: साजिश के तहत बिहार में हिंसा- नीतीश कुमार

बिहार में हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, साजिश के तहत बिहार में हिंसा हुई है जिसकी जांच तल रही है. ये सब जानबूझकर कराया गया है. बिहार का माहौल बिगाड़ने के लिए हिंसा कराई गई है. उन्होंने दावा कर कहा है कि बिहार में प्रशासन अलर्ट पर रहता है. उन्होंने ये तक कहा, देश में दो लोग हैं. एक राज कर रहा है और दूसरा एजेंट है.

Congress: जिसे 3 साल सज़ा होती है उसकी सदस्यता रद्द नहीं होती लेकिन... - मल्लिकार्जुन खरगे

पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, कांग्रेस पार्टी कभी किसी के ऊपर दबाव नहीं डालती है. मैं यह भी नहीं कहना चाहता हूं कि सरकार दबाव डाल रही है, लेकिन एक उदाहरण है कि एक व्यक्ति जिसे 3 साल सज़ा होती है इसके बावजूद उसकी सदस्यता रद्द नहीं की जाती और एक व्यक्ति(राहुल गांधी) जिसने सच कहा उसकी सदस्यता रद्द की जाती है.  

BJP: राहुल-कांग्रेस पार्टी ने न्यायापालिका पर... - ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने न्यायापालिका पर दवाब और धमकी से कार्य किया है. व्यक्तिगत कानूनी लड़ाई को लोकतंत्र की लड़ाई के रूप में फैलाया है, वो ठीक नहीं है.





kozhikode ट्रेन आग मामले में एक शख्स हिरासत में

महाराष्ट्र: कोझिकोड ट्रेन आग की घटना पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने टिप्पणी करते हुए कहा, इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले व्यक्ति को महाराष्ट्र के रत्नागिरी में पकड़ा गया है. मैं महाराष्ट्र सरकार, उनकी पुलिस और RPF और NIA को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने उसे इतनी जल्दी पकड़ा. 

Parliaments: बेमौसम बारिश से ख़राब हुई फसलों के मुद्दे पर कार्यस्थगन नोटिस

सांसद राघव चड्ढा ने बेमौसम बारिश से ख़राब हुई फसलों के मुद्दे पर बहस करने और किसानों के मुआवज़े के लिए पैकेज की मांग रखते हुए संसद में कार्यस्थगन नोटिस दिया.

West Bengal: बंगाल हिंसा पर आज कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई

पश्चिम बंगाल हिंसा को लेकर आज कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. सुवेंदु अधिकारी की अर्जी पर कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है. इसके अलावा, केंद्र सरकार ने रिपोर्ट मांगी है जिसके लिए तीन दिन का वक्त दिया गया है. 

Parliament: अडानी-राहुल मुद्दे पर आज भी संसद में हंगामे के आसार

संसद में आज भी अडानी और राहुल के मुद्दे पर हंगामे के पूरे आसार हैं. विपक्षी दल आगे की रणनीति के लिए सुबह 10 बजे मंथन करेंगे. 

NATO: नाटो में शामिल हुआ फिनलैंड

फिनलैंड के नाटो में शामिल होने के बाद हलचल बढ़ गई है. फिनलैंड संसद की वेबसाइट हैक हुई जिसको लेकर रूसी हैकर्स पर आरोप लग रहा है. 

America: मुझे चुनाव में रोकने की हो रही कोशिश- ट्रंप

अडल्ट स्टार केस में पेशी के बाद ट्रंप ने कहा कि मुझे अगले चुनाव में रोकने की साजिश हो रही है. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि अमेरिका नर्क में जा रहा है. बता दें, ट्रंप पर मैनहट्टन कोर्ट में 34 आरोप लगाए गए. 





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 5th April' 23: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैनहट्टन कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट के सामने सील बंद लिफाफे में आरोप पत्र पेश किया गया जिसमें ट्रंप पर 34 आरोप लगाए गए. हालांकि, ट्रंप पर लगाए गए आरोपों को कोर्ट ने सार्वजनिक नहीं किया है. सूत्रों के मुताबिक दिसंबर में अगली सुनवाई हो सकती है.


कोर्ट में पेशी के बाद ट्रंप न्यूयॉर्क से फ्लोरिडा पहुंचे जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा मुझे चुनाव लड़ने से रोकने की कोशिश हो रही है. अमेरिका में ऐसा होगा कभी सोचा नहीं था. 


कोलकाता हाईकोर्ट में आज हिंसा पर सुनवाई 


हुगली के रिसड़ा में हुई हिंसा पर कोलकाता हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी है. बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने याचिका दायर की थी. कोर्ट ने ममता सरकार से रिपोर्ट  मांगी है. पश्चिम बंगाल में हुए दंगे और खराब कानून व्यवस्था को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने रिपोर्ट मांगी है और तीन दिन के अंदर ममता सरकार से रिपोर्ट देने को कहा. 


वहीं, बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने गृहमंत्रालय को लिखी चिट्ठी में कहा कि हिन्दुओं और अल्पसंख्यकों को लगातार बंगाल में निशाना बनाया जा रहा है. रामनवमी हिंसा को लेकर ममता बनर्जी ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि ये एक आपराधिक हिंसा है. दंगा करने के लिए बाहर से लोग बुलाए गए हैं. इससे पहले बीजेपी नेता लॉकेज चटर्जी ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, सांप्रदायिक तनाव के पीछे ममता बनर्जी है. हमलावरों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है.


बजट सत्र के आखिरी दो दिन


संसद के बजट सत्र के आखिरी दो दिन बाकी हैं. अडानी मामले और विदेश में राहुल के बयान को लेकर पक्ष-विपक्ष का सदन में संग्राम जारी है. वहीं, आखिरी दो दिनों को लेकर विपक्ष की आज अहम बैठक होनी है. संसद परिसर में विपक्षी दल के सांसद जुटेंगे जहां आगे की रणनीति पर विचार होगा. 


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.