Breaking News Live: अमेरिका के 9/11 आतंकी हमले को आज हुए 21 साल, दहल उठा था देश

Breaking News Live Updates 11 September' 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा

ABP Live Last Updated: 11 Sep 2022 02:32 PM
TMC सासंद अभिषेक बनर्जी की साली को हवाई अड्डे पर रोका

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर को कल रात हवाई अड्डे पर रोक कर विदेश यात्रा की अनुमति से इनकार कर दिया गया. कोयला तस्करी मामले में उन्हें 12 सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए का नोटिस दिया.

इमरान खान के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के विमान में तकनीकी खराबी के बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. विमान के उड़ने के 5 मिनट बाद ही इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. 





10 दिन में नई पार्टी की होगी घोषणा- गुलाम नबी आजाद

गुलाम नबी आजाद बारामूला में जनसभा के दौरान कहा कि, हम अगल दस दिन में नई पार्टी का ऐलान करेंगे. 





58 परिवारों ने अपना घर खो दिया- सीएम पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बादल फटने से प्रभावित इलाकों का सर्वेक्षण के बाद कहा, "यहां काफी नुकसान हुआ है. खोटीला गांव में 58 परिवारों ने अपना घर खो दिया. क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी साथ ही हम प्रभावित लोगों के पुनर्वास और उपचार के लिए प्रयास कर रहे हैं."





उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बादल फटने से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ जिले के धारचूला के बादल फटने से प्रभावित इलाकों में हवाई सर्वेक्षण किया और नुकसान का जायजा लिया.





सोनाली फोगट की बेटी ने कहा- हमें सरकार से कोई उम्मीद नहीं

सोनाली फोगट की बेटी यशोधरा फोगट ने एक बार फिर सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि, "हम मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं. हमें अब सरकार से कोई उम्मीद नहीं, उनसे कोई आश्वासन नहीं मिला."





दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने CBI को सौंपी DTC बस घोटाले की जांच

दिल्ली के उपराज्यपाल और केजरीवाल सरकार के बीच की लड़ाई अब एक कदम और आगे बढ़ गई है. उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने एक और मामले में CBI जांच की सिफ़ारिश कर दी है. दरअसल ये मामला दिल्ली परिवहन निगम (DTC) की 1000 लो फ़्लोर बसों की ख़रीद से जुड़ा हुआ है. आरोप है कि इन 1000 लो फ़्लोर बसों को ख़रीदने में काफ़ी अनियमिततायें पाया गया जिसके बाद मुख्य सचिव ने उपराज्यपाल के सामने इसकी जांच CBI से कराने का प्रस्ताव रखा और अब LG ने इस प्रस्ताव को ध्यान में रखते हुए इसकी जांच CBI से करवाने की सिफ़ारिश कर दी है. 

DTC बसों के मुद्दे पर बीजेपी का अरविंद केजरीवाल सरकार पर हमला

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी और पार्टी मुखिया सीएम अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि, आम आदमी पार्टी की पूरी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है. बीजेपी ने केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार को जनता के सामने उजागर किया है. आज DTC बसों में LG महोदय ने CBI जांच की सिफारिश कर आगे बढ़ाया है. दिल्ली की जनता सोच रही है कि कोई भी मंत्रालय उठाओ उसमें भष्ट्राचार मिलेगा. वहीं, जो तथ्य इस मामले में सामने आए है उसके मुताबिक केजरीवाल ने कहा कि 11 हज़ार से ज्यादा DTC बस देंगे लेकिन इतनी बसे नहीं मिली और अब DTC की लो फ्लोर बस में घोटाला मिला है. 

भारत जोड़ो यात्रा का आज पांचवां दिन

पार्टी सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा केरल में प्रवेश कर गई है. भारत जोड़ो यात्रा का आज पांचवां दिन है.





पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5076 नए मामले दर्ज

देश में कोरोना मामलों की रफ्तार धीमी बनी हुई है. पिछले 24 घंटे में 5076 नए मामले सामने आए हैं. नए आंकड़ों के बाद अब देश में कुल कोरोना की संख्या बढ़कर 47,945 हो गई है.





एक दिवसीय राजकीय शोक

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सम्मान में देश एक दिवसीय राजकीय शोक मना रहा है. इसके लिए राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुका दिया गया है. 





वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर क्रैश किए थे विमान

ओसामा बिन लादेन ने इस आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए 19 आतंकियों को इसमें शामिल किया था. इन आतंकियों ने अमेरिका के विमान हाइजैक किए और फिर वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर क्रैश कर दिया. दोनों बिल्डिंगों में दो अलग-अलग विमान क्रैश हुए जिसमें हज़ारों की संख्या में लोग मारे गए थे. वहीं, सैकड़ों लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. 

9/11 आतंकी हमले को आज 21 साल पूरे

अमेरिका के 9/11 आतंकी हमले को आज 21 साल पूरे हो गए हैं. ये दिन अमेरिका के लिए काला दिन कहा जा सकता है. अमेरिका के इतिहास में ये सबसे बड़ा आतंकी हमला था जिसे अलकायदा ने अंजाम दिया था. वहीं, अफगानिस्तान में बैठ ओसाबा बिन लादेन ने रचा था. 

सीएम योगी ने 9/11 आतंकी हमले में मारे गए नागरिकों को दी श्रद्धांजलि

अमेरिका के 9/11 आतंकी हमले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, "हमले में काल-कवलित हुए निर्दोष नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि"





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 11 September' 2022: आज 11 सितंबर 2022 यानी 9/11 अमेरिका के इतिहास का वो काला दिन है जब आतंकी हमले में हज़ारों की संख्या में लोग मारे गए थे. हजारों लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. तो वहीं, कई लोगों की लाशे भी नहीं मिली थी. इस आतंकी हमले के चलते देश को आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ा था. इस आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए आतंकियों ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को अपना निशाना बनाया था और दो जहाजों को हाइजैक कर टॉवर में टकरा दिए थे. 


इस हमले को अलकायदा ने अंजाम दिया था और अफगानिस्तान में बैठे ओसामा बिन लादेन ने रचा था. अमेरिका से दो विमान हाइजैक किए गए और उसे वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर क्रैश कर दिया था. इसके पूरे हमले को अंजाम देने के लिए ओसामा बिन लादेन ने 19 आतंकियों को तैयार किया था. जिसमें 15 साऊदी अरब से दो यूएई, एक मिस्त्र और एख लेबनान से थे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.