Tajinder Bagga Arrest Live Updates: बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा को वापस लाई दिल्ली पुलिस, सुबह पंजाब पुलिस ने दिल्ली स्थित आवास से किया था गिरफ्तार

Tajinder Bagga Arrest Live Updates: एबीपी न्यूज़ के ब्रेकिंग लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. देश और दुनिया से जुड़ी तमाम छोटी बड़ी खबरों से जुड़ी अपडेट्स के लिए बने रहिए हमारे साथ.

ABP Live Last Updated: 06 May 2022 05:02 PM
बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा को दिल्ली वापस लाई पुलिस, सुबह पंजाब पुलिस ने किया था गिरफ्तार

बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा को वापस लाई दिल्ली पुलिस, सुबह पंजाब पुलिस ने दिल्ली स्थित आवास से किया था गिरफ्तार.  





ज्ञानवापी मस्जिद में भारी सुरक्षा के साथ सर्वे करने पहुंची टीम

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे की टीम चौक थाने से भारी सुरक्षा के साथ मस्जिद में प्रवेश कर रही है. आज शाम पांच बजे तक सर्वे का काम होगा. लीगल टीम के प्रभारी हरिशंकर जैन ने कहा कि आज पांच बजे तक कार्रवाई होगी. आवश्यकता होगी तो सर्वे आगे भी जारी रहेगा.

गृह मंत्री अनिल विज का ऐलान- पंजाब नहीं दिल्ली पुलिस को सौंपेंगे

पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा को फिलहाल कुरुक्षेत्र के एक थाने में रखा गया है. वहां हरियाणा पुलिस दिल्ली पुलिस का इंतजार कर रही है. दरअसल, पंजाब पुलिस का काफिला बग्गा को लेकर पंजाब के मोहाली जा रहा था लेकिन दिल्ली पुलिस के कहने के बाद हरियाणा पुलिस ने इस काफिले को रोक लिया. इस बीच गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि वह बग्गा को पंजाब नहीं दिल्ली पुलिस को सौंपेंगे. 

काफिले को हरियाणा पुलिस की तरफ से रोके जाने पर मोहाली के SSP ने लिखी चिट्ठी

तजिंदर बग्गा को दिल्ली से गिरफ्तार करने के बाद  लेकर जा रही पंजाब पुलिस को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दिया गया है. एक बाद जहां एक तरफ मोहाला एसएसपी ने कुरुक्षेत्र के एसएसपी को पत्र लिखते हुए उनसे आरोपी को जल्द छोड़ने के लिए कहा तो वहीं दूसरी तरफ अब वे पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट का रूख किया है.

तजिंदर बग्गा को हरियाणा से दिल्ली लाया जा सकता है- सूत्र

बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा को लेकर जा रही पंजाब पुलिस के काफिला को हरियाणा में रोक दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, अब तजिंदर बग्गा को वापस दिल्ली लाया जा सकता है. पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा के कुरूक्षेत्र में फिलहाल रोका गया है.

बग्गा को गिरफ्तार करने वाली पंजाब पुलिस के खिलाफ रॉबरी का भी सेक्शन लगाया गया

पंजाब पुलिस की तरफ से बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने अपहरण के केस दर्ज किया है. पंजाब पुलिस के ऊपर रॉबर का सेक्शन भी लगाया गया है. जिन धाराओं के तहत केस दर्ज हुआ है उसमें 452, 365, 342, 392, 295/34 लगाई गई है. दिल्ली पुलिस के FIR के मुताबिक शिकायतकर्ता प्रीत पाल ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है कुछ लोग घर के अंदर थे और उन्होंने मारपीट की. तेजेन्द्र बग्गा ने कहा पगड़ी पहनने दो पगड़ी नही पहनने दी. तजिंदर बग्गा के पिता ने कहा कि मुझे मुझे पंच मारा गया.

तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर AAP ने कहा- हमने बदले की नहीं की कार्रवाई

बीजेपी तजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी ने कहा कि हमने कोई बदले की कार्वाई नहीं की है. आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने तजिंदर बग्गा के इतिहास को दागदार बताया. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि एक बुजुर्ग वकील को जूते से पीटने के लिए ये लोग सुर्खियों में आए थे. सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान अमित शाह की रैली के दौरान हिंसा का भी कोलकाता में आरोप लगा.

तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के बाद कुमार विश्वास ने सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना

बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा की पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तारी को लेकर कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार को निशाने पर लिया है. कुमार विश्वास ने पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) को पंजाब के लोगों के टैक्स से हासिल पैसे का गलत इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी है. कुमार विश्वास का कहना है कि भगवंत मान को अपनी पगड़ी का मान रखना चाहिए. कुमार विश्वास ने ट्वीट कर तेजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, ''प्रिय छोटे भाई ख़ुद्दार पंजाब ने 300साल में, दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताक़त से कभी नहीं खेलने दिया. पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है किसी बौने दुर्योधन को नहीं. पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों व उनकी पुलिस का अपमान मत करो. पगड़ी सम्भाल जट्टा.''





तजिंदर बग्गा को गिरफ्तार कर ले जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ी कुरुक्षेत्र में रोकी गई

बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा को गिरफ्तारी के बाद सियासी घमासान होता हुआ दिख रहा है. इसकी वजह से दो राज्यों की पुलिस आमने-सामने आ गई है. तेजिंदर बग्गा को लेकर ले जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दी गई है. बग्गा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है.

तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया अपहरण का केस

पंजाब पुलिस की तरफ से बीजेपी नेता तजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी के बाद सियासी बवाल मचा हुआ है. गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस के पास अपहरण का केस दर्ज कराया गया है. जिन पुलिसवालों ने गिरफ्तार किया है उसके खिलाफ ये केस दर्ज किया गया है.  





तजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. बग्गा के खिलाफ एक अप्रैल को एफआईआर दर्ज हुई है. उनपर भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी के आरोप को लेकर मामला दर्ज किया गया था.  दरअसल बग्गा, फिल्म कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बयान को लेकर उन पर हमलावर रहे हैं.

शपथ लेने के बाद आज दूसरी बार आयोध्या आ रहे हैं CM योगी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आज दूसरी बार अयोध्या (Ayodhya) आ रहे हैं. इससे पहले वे 1 अप्रैल को मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार शपथ लेने के बाद अयोध्या आ चुके हैं. इस बार मुख्यमंत्री करीब साढ़े 22 घंटे अयोध्या में रहेंगे. सीएम का हेलीकॉप्टर राम कथा पार्क हेलीपैड पर पहुंचेगा जिसके बाद 11:10 बजे वे हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) और राम लला (Ram Lalla) का दर्शन पूजन करेंगे और उसके बाद सीधे अयोध्या के बेगमपुरा स्थित मलिन बस्ती में दलित बसंती के आवास पर भोजन करेंगे.

रूसी विदेश मंत्री के बयान पर पुतिन ने जताया खेद

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने गुरुवार को रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की ओर से की गई टिप्पणी के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (PM Naftali Bennett) से माफी मांगी है. रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कथित तौर पर कहा था कि एडॉल्फ हिटलर के पास यूक्रेन में मास्को के ऑपरेशन की व्याख्या करने के लिए यहूदी विरासत थी, जिसके बाद दोनों देशों के बीच संबंधों में कड़वाहट आ गई.

दिल्ली- UP में आज छाएंगे बादल

दिल्ली यूपी में भीषण गर्मी के बीच एक दिन पहले हुई बारिश के कारण मौसम में काफी नरमी आई है. इस बीच मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली- UP में आज बादल छाए रहेंगे, हालांकि कल से फिर पारा चढ़ सकता है और लोगों को गर्म हवाओं का सामना करना पड़ सकता है. 

बैकग्राउंड

Tajinder Bagga Arrest Live Updates: पंजाब पुलिस ने बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने बग्गा को गिरफ्तार करने वाले पुलिककर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. इसके लेकर अब सियासी घमासान होता हुआ नजर आ रहा है. तजिंदर सिंह बग्गा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. 


वहीं दूसरी तरफ, भारत में कोरोना के मामले एक बार फिर पैर पसारते जा रहे हैं. इस बीच भारत में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जो रिपोर्ट दी है उसे केन्द्र सरकार ने खारिज कर दिया है. डब्ल्यूएचओ ने अपनी रिपोर्ट में भारत के अंदर कोविड-19 महामारी के चलते करीब 47 लाख लोगों की मौत का अनुमान लगाया है. डब्ल्यूएचओ की तरफ से गुरुवार को जारी रिपोर्ट में यह कहा गया कि जनवरी 2020 से लेकर दिसंबर 2021 के बीच करीब 47 लाख लोगों की मौत हो गई, जबकि आधिकारिक तौर पर दिए गए आंकड़े से करीब 10 गुणा ज्यादा है.


देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) के कपाट खोल दिए गए हैं. शुक्रवार यानी आज सुबह 6 बजकर 26 मिनट पर शुभ मुहूर्त में बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खोले गए. इस दौरान कड़कड़ाती ठंड में बाबा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नजर आई है. बता दें कि मंदिर को 15 क्विंटल फूलों से सजाया गया है. केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के दौरान 10 हजार से ज्यादा श्रद्धालु मौजूद रहे. इसी के साथ अब 6 माह तक भक्त धाम में बाबा के दर्शन एवं पूजा अर्चना कर सकेंगे.


बढ़ती गर्मी के दौरान देश को बिजली संकट से बचाने के लिए रेलवे ने अब तक कुल 40 यात्री ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. इन चालीस ट्रेनों के कुल 1081 फेरे रद्द किए गए हैं. ये ट्रेनें 24 मई तक रद्द रहेंगी. इन ट्रेनों को इसलिए कैंसिल किया गया है ताकि कोयला ले जाने वाली ख़ाली और भरी मालगाड़ियों के आवागमन को प्राथमिकता दी जा सके. जिन रूट्स में कोयले की मालगाड़ियाँ चल रही हैं केवल उन्हीं रूट्स की यात्री ट्रेनों को रद्द किया गया है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.