Breaking News Highlights: कंझावला केस में FSL की टीम सुल्तानपुरी थाने पहुंची, कार की जांच की

Breaking News Updates 4th January' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 04 Jan 2023 10:24 PM
उत्तर प्रदेश में डंपर में स्कूटी फंसने से टीचर की मौत

उत्तर प्रदेश में डंपर में स्कूटी फंसने से टीचर की मौत हुई है. बांदा की ASP लक्ष्मी निवास मिश्रा ने कहा कि हमें दुर्घटना की सूचना मिली थी. एक महिला स्कूटी पर सवार थी जो विश्वविद्यालय में टीचर थी. वह लखनऊ की रहने वाली हैं. उनकी स्कूटी डंपर में फंस गई थी जिससे घर्षण से आग लग गई और मौके पर उनकी मृत्यु हो गई. पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. 





साइरस मिस्त्री कार एक्सीडेंट केस में चार्जशीट दाखिल

साइरस मिस्त्री कार दुर्घटना को लेकर पालघर पुलिस ने पालघर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. 

ऋषभ पंत को मुंबई के निजी अस्पताल में शिफ्ट किया

क्रिकेटर ऋषभ पंत को देहरादून से मुंबई के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. पंत 30 दिसंबर को उत्तराखंड में एक सड़क हादसे में घायल हो गए थे. 





कांग्रेस संगठन में फेरबदल

कांग्रेस संगठन में फेरबदल: मणिकम टैगोर को तेलंगाना से हटा कर गोवा का प्रभारी बनाया गया, माणिक राव ठाकरे तेलंगाना के प्रभारी बने.

कंझावला केस पर स्पेशल CP शालिनी सिंह का बयान

कंझावला केस: स्पेशल CP शालिनी सिंह ने कहा किअभी सारे बिंदुओं पर जांच चल रही है. जितने भी सवाल मीडिया में आ रहे हैं उन सब की भी जांच की जाएगी और उसके बाद रिपोर्ट दी जाएगी. 

काबुल में कई धमाकों की आवाज सुनी गई

अफगानिस्तान के काबुल में कई धमाकों की आवाज सुनी गई. सुरक्षा अधिकारियों ने अभी तक टिप्पणी नहीं की है. अफगानिस्तान के टोलो न्यूज ने ये जानकारी दी.

अंजलि के घर पहुंचीं निर्भया की मां

दिल्ली कंझावला केस: निर्भया की मां आशा देवी मृत महिला अंजलि के घर पहुंचीं.  





सीएम योगी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत

यूपी के सीएम योगी ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के संबंध में दिए गए आदेश का हम स्वागत करते हैं. माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा दी गई समय सीमा के अंतर्गत ओबीसी आरक्षण लागू करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार निकाय चुनाव संपन्न कराने में सहयोग करेगी.

उदयपुर के ऑयल पेंट गोदाम में आग लगी

उदयपुर के ऑयल पेंट गोदाम में आग लगी, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. अग्निशमन अधिकारी शिवराम कटारा ने बताया, "कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग पर काबू पा लिया गया है." 





इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर रोक

सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी है, जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार को ओबीसी को आरक्षण दिए बिना जनवरी तक राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव कराने का निर्देश दिया गया था.

SYL पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री के साथ बैठक

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सतलुज-यमुना लिंक नहर पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ श्रम शक्ति भवन में बैठक की. भगवंत मान ने कहा कि आज SYL पर बात हुई थी. हम अपना सतलुज बचाना चाहते हैं. हमारे पास पानी नहीं है. सतलुज नदी नहीं नाला बन गई है. इसे SYL नहीं YSL बना देना चाहिए और यमुना से सतलुज को पानी देना चाहिए. हम चाहते हैं हरियाणा को पानी मिले, लेकिन वे गंगा या यमुना से ले लें.

कंझावला केस: एफएसएल की टीम ने कार की जांच की

कंझावला मौत का मामला: दिल्ली के सुल्तानपुरी थाने में एफएसएल की टीम ने पुलिस की टीम के साथ कार की जांच की. 





कंझावला केस: FSL की टीम कार की जांच के लिए पहुंची

सुल्तानपुरी थाने में FSL की टीम उस कार की जांच के लिए पहुंची, जिसके नीचे अंजलि को कई किलोमीटर तक घसीटा गया और बाद में उसकी मौत हो गई.

आचार संहिता उल्लंघन मामले में जयप्रदा को मिली जमानत

आचार संहिता उल्लंघन मामले में जयप्रदा को जमानत मिली है. रामपुर के एमपी एमएलए कोर्ट में ये मामला चल रहा था. 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान जयप्रदा पर बिना अनुमति जनसभा करने का आरोप, थाना स्वार और कैमरी में आचार संहिता उल्लंघन के मामले दर्ज हैं. वहीं, लगातार गैर हाजरी के चलते जयप्रदा को कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किए थे. आज कोर्ट में हाजिर होकर जयप्रदा ने की जमानत की अपील जिसके बाद एमपी एमएलए कोर्ट से जयप्रदा को जमानत मिल गई.

हैदराबाद: एक्सेल ग्रुप ऑफ कंपनीज पर IT का छापा

हैदराबाद में एक्सेल ग्रुप ऑफ कंपनीज और इससे जुड़े अन्य परिसरों पर आईटी विभाग छापेमारी कर रहा है. कंपनी के गाचीबोवली मुख्यालय में तलाशी ली जा रही है. बुधवार से देशभर में 18 जगहों पर एक साथ छापेमारी की जा रही है.

कंझावला केस: मृतका की मां का इलाज सरकार कराएगी- मनीष सिसोदिया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, ये घटना बहुत दु:खद है. आज मैं परिवार से मिला. लड़की की मां के इलाज में भी जो भी जरूरत होगी वो दिल्ली सरकार की तरफ से करवाया जाएगा. सरकार की तरफ से 10 लाख की सहायता दी जा सकती है इसकी मुख्यमंत्री ने घोषणा की है. परिवार की मांग थी कि उनके परिवार में से एक को नौकरी दी जाए. हम जल्द उन्हें रोजगार दिलाने की कोशिश करेंगे. मैंने अपने विधायक और पार्षदों को सामाजिक रूप से भी तुरंत मदद करने को कहा है.

कंझावला... मृतका के परिजनों से मिलने पहुंचे डिप्टी सीएम

कंझावला मौत मामला: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मृतक के घर पहुंचे.





गौ आश्रय गृह को लेकर सीएम योगी ने की बैठक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौ आश्रय गृह को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक किया.

सुप्रीम कोर्ट ने दी खुशी दूबे को जमानत

मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे के भतीजे और राइट हैंड कहे जाने वाले अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी है. खुशी पर कुख्यात बिकरु कांड में शामिल होने का आरोप है. मामले में 8 पुलिसकर्मी मारे गए थे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा- घटना के समय खुशी नाबालिग थी. मुकदमा शुरू हो चुका है. अब जेल में रखने की ज़रूरत नहीं. कानपुर जाने से रोकने से मना किया साथ ही हर हफ्ते स्थानीय थाने में हाजिरी लगाने की शर्त लगाई.

कंझावला केस: मृतका के परिवार से मिलने जाएंगे मनीष सिसोदिया

कंझावला मामले में पीड़िता के परिजनों से दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज दोपहर 12 बजे के करीब मिलने जाएंगे. मनीष सिसोदिया के साथ संजय सिंह और सौरभ भारद्वाज भी मौजूद रहेंगे. परिवार अभी पीड़िता के मामा के घर मंगोलपुरी में मौजूद है. मंगोलपुरी में ही पीड़िता के परिवार से मिलेंगे मनीष सिसोदिया.

दिल्ली के पांडव नगर में युवती पर तेजाब फेंकने की धमकी

दिल्ली के पांडव नगर में कार में बैठने से मना करने के बाद एक व्यक्ति ने 19 साल की लड़की पर तेजाब फेंकने की धमकी दी और उसको कार में खींचने की कोशिश की. इस दौरान बच्ची घायल हो गई. जिसके बाद उसे प्राथमिक उपचार दिया गया. मामला दर्ज कर जांच जारी है.

एयर इंडिया: नशे में धुत एक शख्स ने किया महिला पर...

एयर इंडिया के बिजनेस क्लास में एक महिला सह-यात्री पर नशे में धुत एक पुरुष यात्री ने पेशाब किया.  एयर इंडिया के अधिकारी ने एएनआई को बताया कि, एयर इंडिया ने 26 नवंबर को हुई घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जब विमान जेएफके (यूएस) से दिल्ली जा रहा था.

जम्म-कश्मीर: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नाइट कर्फ्यू

जम्म-कश्मीर: सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रात के वक्त कर्फ्यू लगाया गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि, यह अंतर्राष्ट्रीय सीमा से 1 किमी तक के क्षेत्रों में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. लोगों से आपातकालीन यात्रा के दौरान अनावश्यक रूप से घूमने और दस्तावेज साथ न रखने की अपील है.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव बोले- राहुल गांधी की यात्रा प्रशंसनीय है

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि, उत्तर प्रदेश में एक नौजवान (कांग्रेस सांसद राहुल गांधी) इस ठंड में देश में पैदल चल रहा है, ये प्रशंसनीय है. एक 50 साल का नौजवान देश को समझ रहा और 3,000 किमी पैदल चल रहा है तो हम इसकी प्रशंसा ही करेंगे.

विदेशी दूतों को एयरो इंडिया की जानकारी देंगे राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 9 जनवरी को दिल्ली में विदेशी दूतों को एयरो इंडिया के बारे में जानकारी देंगे.

G20 इंडिया: ग्लोबल पार्टनरशिप की पहली बैठक के लिए तैयार कोलकाता

G20 इंडिया: 'द सिटी ऑफ जॉय', कोलकाता 9-11 जनवरी 2023 को वित्तीय समावेशन वर्किंग ग्रुप के लिए ग्लोबल पार्टनरशिप की पहली बैठक के लिए तैयार है.

मध्य प्रदेश: जगदीश यादव हत्याकांड को लेकर बड़ा एक्शन

जगदीश यादव हत्याकांड को लेकर सागर में लोगों के विरोध के बाद पुलिस ने निलंबित बीजेपी नेता मिश्री चंद गुप्ता के अवैध होटल को ढहा दिया. कलेक्टर दीपक आर्य ने कहा, "किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है. केवल भवन को तोड़ा गया है.

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का आयोजन

जम्मू-कश्मीर: कश्मीरी महिलाओं ने कुपवाड़ा ज़िले में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का आयोजन किया. उप विकास आयुक्त डाइफोड सागर दत्तात्रेय ने बताया, "बालिकाओं की शिक्षा और पोषण स्तर हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

जम्मू-कश्मीर: सार्वजनिक स्वास्थ्य हाई-टेक प्रयोगशाला का उद्घाटन

जम्मू-कश्मीर: केंद्र की योजना के तहत दक्षिण कश्मीर के शोपियां ज़िले में उपायुक्त द्वारा पहली सार्वजनिक स्वास्थ्य हाई-टेक प्रयोगशाला का उद्घाटन किया गया.

UP में भारत जोड़ो यात्रा का आज दूसरा दिन

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज उत्तर प्रदेश में दूसरा दिन है. ये यात्रा आज बागपत से शुरू हुई है जो शाम शामली तक पहुंचेगी.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 4th January' 2023: जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी महिलाओं ने कुपवाड़ा ज़िले में बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान का आयोजन किया. उप विकास आयुक्त डाइफोड सागर दत्तात्रेय ने बताया, "बालिकाओं की शिक्षा और पोषण स्तर हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है.


कार्यक्रम में 1,500 से अधिक महिलाओं ने पूरी तरह से भाग लिया. रैली में करीब 800 महिलाओं ने भाग लिया. उन्हें महिला बच्चे के स्वास्थ्य के बारे में बुनियादी जानकारी भी दी गई.


राष्ट्रीय निर्यात उत्कृष्टता पुरस्कार सम्मेलन में पीयूष गोयल ने लिया भाग


केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने वर्ष 2021-22 CLE राष्ट्रीय निर्यात उत्कृष्टता पुरस्कार सम्मेलन में भाग लिया. उन्होंने कहा,"हमें इस बात पर भी ध्यान देने की जरूरत है कि हमारे सामने और क्या संभावनाएं हैं. अवार्ड जीतने वाले और क्या बेहतर, अलग और बड़े स्तर पर कर सकते हैं."


कोविड को लेकर पश्चिम बंगाल में तैयारी शुरू


पश्चिम बंगाल में कोविड के दो साल बाद दक्षिण 24 परगना में गंगा सागर मेले की तैयारियां शुरू हो गई है. डीएम सुनील गुप्ता ने बताया, "गंगा सागर मेला 2023 के लिए पिछले साल की जून-जुलाई से तैयारी शुरू हो गई थी. हमने कई बैठकें की, कई विचार सामने आए जिसके आधार पर हमने काम शुरू कर दिया."


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.