Breaking News Live: जेडीयू की दादर नगर हवेली इकाई का बीजेपी में विलय

Breaking News Live Updates 18th September' 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा.

ABP Live Last Updated: 18 Sep 2022 06:50 PM
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा और शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा और शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी नौजवानों को सशक्त करना, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की व्यवस्था करना तथा उनके स्पोर्ट्स और स्वास्थ्य की देखभाल करना, रोजगार के अवसर निर्मित करना ये हमारी प्रसाशन की सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि नौजवान वो ताकत है जो पूरे समाज को नई दिशा दे सकते हैं.

अश्लील वीडियो लीक मामले में हिमाचल प्रदेश के CM जयराम ठाकुर पूरे सहयोग का वादा किया है

अश्लील वीडियो लीक मामले में  हिमाचल प्रदेश के CM जयराम ठाकुर पूरे सहयोग का वादा करते हुए कहा कि हमने पुलिस अधिकारियों को पंजाब पुलिस के साथ सहयोग को कहा है. मामले में राज्य से संबंधित एक लड़का है जिसने यह किया है. मामले में कार्रवाई कर पंजाब सरकार को पूरा सहयोग  दिया जाएगा.

जनता दल यूनाइटेड की दादर नगर हवेली इकाई का बीजेपी में हुआ विलय

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में जनता दल यूनाइटेड की दादर नगर हवेली इकाई का बीजेपी में हुआ विलय

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को भारत की तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित की







राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वेस्टमिंस्टर हॉल लंदन में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को अपनी और भारत के लोगों की तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित की.







यूपी में औंधे मुंह गिरेंगे नीतीश कुमार

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का नीतीश के युपी में चुनाव लड़ने पर बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि पहले वह एक बार बिहार विधानसभा चुनाव जीतकर दिखाएं  फिर भारत सरकार उनको राष्ट्रीय पुरस्कार देगी जो आदमी 17 साल में एक भी चुनाव नहीं लड़ा, वो यूपी की बात कर रहा है. नीतीश वहीं पर औंधे मुंह गिरेंगे.

पीएम मोदी ने बढ़ाया भारत का सम्मान : सीएम पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पूरी दुनिया के अंदर भारत का मान-सम्मान बढ़ाने का काम किया है. 

AAP के राष्ट्रीय सम्मेलन में सीएम केजरीवाल का बीजेपी पर कड़ा वार

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ आज शक्ति प्रदर्शन किया. आप पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में सीएम केजरीवाल ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, हमारी पार्टी ईमानदार पार्टी है. ये पार्टी राक्षकों का वध करती है. इन्होंने हमें परेशान करने की हर मुमकिन कोशिश की लेकिन इन्हें हमारे खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ इनके पास कुछ नहीं. जनता सब देख रही है. 





मोहाली: वीडियो मामले पर अरविंद केजरीवाल ने दी प्रतिक्रिया

मोहाली में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल की कुछ छात्राओं का नहाते समय अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके Viral किए हैं. ये बेहद संगीन और शर्मनाक है. इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. पीड़ित बेटियाँ हिम्मत रखें. हम सब आपके साथ हैं. सभी संयम से काम लें.'





बीजेपी के खिलाफ दिल्ली में AAP का शक्ति प्रदर्शन

बीजेपी के खिलाफ आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन कर रही है. पार्टी का इस तरह का ये पहला सम्मेलन है. सम्मेलन की अध्यक्षता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे.

पाक को मिलेगा नया सेना प्रमुख

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ नवंबर महीने में नए आर्मी चीफ को नियुक्ति करेंगे. वर्तमान समय में पाक के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा इस साल नवंबर महीने में रिटायर हो रहे हैं. 





मोहाली: बाथरूम से छात्राओं का वीडियो बनाकर किया वायरल

पंजाब के मोहाली में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी की एक लड़की पर आरोप है कि उसने हॉस्टल की 5 से 6 छात्रों का नहाते वक्त वीडियो बनाया और उसको कई लोगों को भेज दिया. घटना पर बवाल कटने के बाद MMS बनाने वाली लड़की को पुलिस के हवाल कर दिया गया है.

यूपी: नाबालिग से रेप के बाद हत्या

यूपी में फिर बेटी से दरिंदगी का मामला सामने आया है. बदायूं में नाबालिग लड़की से पहले रेप और हत्या का आरोप लगा है. मृतका के परिजनों ने पुलिस चौकी के स्टाफ और बैंक के गार्ड पर साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है. 

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5664 नए मामले दर्ज

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5 हजार 664 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 4 हजार 555 लोग इस महामारी से ठीक हुए. वहीं, देश में इस वक्त एक्टिव मामलों की संख्या 47 हजार 922 हो गई है. 





मदरसों के सर्वे पर संग्राम

यूपी में मदरसों के सर्वे पर संग्राम जारी है. आज दारुल उलूम देवबंद में करीब ढ़ाई सौ उलेमा और मदरसों के प्रमुखों का सम्मेलन हो रहा है. 

भारत जोड़ो यात्रा का आज 11वां दिन

भारत जोड़ो यात्रा का आज 11वां दिन है. सुबह 7 बजे से 11वें दिन की यात्रा शुरू हो गई. कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ दिखाई दिए. 





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 18th September' 2022: आम आदमी पार्टी का दिल्ली में राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन होने जा रहा है. पार्टी का इस तरह का ये पहला सम्मेलन है. सम्मेलन में पार्टी के सांसद-विधायक से लेकर देशभर के प्रधान तक हिस्सा लेंगे. आप पार्टी के इस सम्मेलन का आयोजन सुबह 10 बजे से दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में होगा जहां सुबह 11.30 बजे सीएम केजरीवाल संबोधित करेंगे.


दरअसल, राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन का मकसद ऑपरेशन लोट्स को लेकर बीजेपी को  घेरना है. आम आदमी पार्टी का आरोप है कि बीजेपी दिल्ली में केजरीवाल सरकार और पंजाब भगवंत मान सरकार को गिराना चाहती है लिहाजा विधायकों को ऑफर दे रही है. हलांकि इन आरोपों को लेकर आप की तरफ  से कोई सबूत नहीं पेश किया गया है. बीजेपी ने लगाए आरोपो से इनकार करते हुए सबूत की मांग कर रही है.


एस जयशंकर का अमेरिकी दौरा


विदेश मंत्री एस जयशंकर आज से 11 दिवसीय अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. जयशंकर इस दौरान संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) समेत कई बहुपक्षीय और त्रिपक्षीय बैठकों में शामिल होंगे. विदेश मंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे. विदेश मंत्रालय के जारी बयान में कहा गया कि एस जयशंकर जी-4 समूह की एक मंत्रिस्तरीय बैठक की भी मेजबानी करेंगे जिसमें भारत के अलावा ब्राजील, जापान और जर्मनी शामिल हैं.


विदेश मंत्री एस जयशंकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में व्यापक सुधार सुनिश्चित करने के लिए एल-69 समूह की ‘उच्चस्तरीय बैठक’ में भी भाग लेंगे. इस बैठक में एशिया, अफ्रीका, लातिन अमेरिका, कैरिबियाई और छोटे द्वीपीय विकासशील देश शामिल हैं, जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सुधारों पर केंद्रित हैं.


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.