Breaking News Live: गुजरात गौरव यात्रा की आज बीजेपी करेगी शुरुआत, जमीन घोटाले मामले में तेजस्वी यादव के करीबियों से पूछताछ

Breaking News Live Updates 12th October' 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 12 Oct 2022 02:47 PM
अखिलेश यादव से मिले नीतीश कुमार

बिहार सीएम नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने सैफई गए जहां उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की.





'थैंक गॉड' के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

बॉलीवुड फिल्म 'थैंक गॉड' के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. याचिका में इस फिल्म में भगवान चित्रगुप्त के अपमान का आरोप लगाया है.

मिग-29 'के' फाइटर जेट क्रैश

नौसेना का मिग-29 'के' फाइटर जेट गोवा के पास समंदर में क्रैश हो गया है. हादसे में फाइटर जेट के पायलट बच गए हैं. पायलट ने एयरक्राफ्ट से इजेक्ट कर समंदर में छलांग लगा दी थी जिससे उनकी जान बच गई. 

स्वाती मालीवाल को रेप की धमकी?

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने दावा करते हुए कहा कि जब से उन्होंने साजिद खान को बिग बॉस से बाहर करने के लिए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री को चिट्ठी लिखी है तबसे उन्हें रेप की धमकी दी जा रही है. 


आज अयोध्या जाएंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर आएंगे. इस दौरान सीएम राधा कृष्ण टेंपल (अम्मा जी के मंदिर) में रामानुजाचार्य की मूर्ति की स्थापना करेंगे. रामानुजाचार्य की 1000वीं जयंती के मौके पर राम नगरी में रामानुजाचार्य की मूर्ति की स्थापना हो रही है.





तेजस्वी यादव के निजी सचिव से आज जमीन घोटाले में पूछताछ

‘नौकरी के बदले जमीन’ घोटाला के मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निजी सचिव को आज सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया है. ये घोटाला आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री पद पर रहने के दौरान हुआ था. तेजस्वी के निजी सचिव संजय यादव से शनिवार को पूछताछ की गई थी. 

बीजेपी की गुजरात गौरव यात्रा आज से शुरू

गुजरात में होने वाले विधान सभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी आज से गुजरात गौरव यात्रा के जरिए चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी. यह गौरव यात्रा 144 विधानसभाओं में नौ दिनों तक चलेगी. 

छत्तीसगढ़ में ED का एक्शन

ईडी ने 12 अक्टूबर के दिन छत्तीसगढ़ में वरिष्ठ अधिकारियों, कुछ व्यवसायियों और सत्तारूढ़ कांग्रेस के कुछ नेताओं के ठिकानों पर छापा मारा है. इनमें सीएम की डिप्टी सेक्रेटरी, कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी समेत कई नाम शामिल हैं. राज्य में छापे की कार्रवाई की प्रवर्तन निदेशालय के किसी अधिकारी ने अभी तक पुष्टि नहीं की है. राज्य में इन छापों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह डराने की कोशिश है और चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आएगा यह और बढ़ेंगे.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 12th October' 2022: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में वरिष्ठ अधिकारियों, कुछ व्यवसायियों और सत्तारूढ़ कांग्रेस के कुछ नेताओं के परिसरों पर छापा मारा. इनमें सीएम की डिप्टी सेक्रेटरी, रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, रायपुर में Chhattisgarh Infotech Promotion Society (CHiPS) के अधिकारी समीर विश्नोई, माइनिंग विभाग के अधिकारी जेपी मौर्या, व्यवसाई और कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी शामिल हैं. 


ईडी ने मंगलवार सुबह रायपुर, रायगढ़, महासमुंद, कोरबा समेत अन्य जिलों में छापे की कार्रवाई शुरू की. हालांकि राज्य में छापे की कार्रवाई की प्रवर्तन निदेशालय के किसी अधिकारी ने अभी तक पुष्टि नहीं की है. राज्य में इन छापों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह डराने की कोशिश है और चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आएगा यह और बढ़ेंगे.


गुजरात गौरव यात्रा की शुरुआत करेगी बीजेपी


बीजेपी आज से गुजरात गौरव यात्रा के जरिए राज्य में अपने विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी. यह गौरव यात्रा 144 विधानसभाओं में नौ दिनों तक चलेगी. आम आदमी पार्टी ने अलग-अलग यात्राएं आयोजित की हैं, जैसे कि उत्तरी गुजरात में "बस अब परिवर्तन" और कांग्रेस द्वारा युवा परिवर्तन यात्रा, वहीं बीजेपी गुजरात गौरव यात्रा का आयोजन भी कर रही है. इस यात्रा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित नेता शामिल होंगे. पहली यात्रा आज बहुचराजी से प्रस्थान होगी इसका उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. जो 9 जिलों की 33 विधानसभाओं की यात्रा करेगी.


जमीन घोटाला मामले में आज तेजस्वी यादव के निजी सचिव से पूछताछ


सीबीआई ने रेलवे में ‘नौकरी के बदले जमीन’ घोटाला के सिलसिले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निजी सचिव को आज पूछताछ के लिए बुलाया है. यह कथित घोटाला आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री के पद पर रहने के दौरान हुआ था. तेजस्वी के निजी सचिव संजय यादव से शनिवार को पूछताछ की गई थी. उन्हें (संजय को) फिर से पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया गया था लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए. एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए अब आज अपने समक्ष उपस्थित होने को कहा है. संजय ने 2015 में भी तेजस्वी के उपमुख्यमंत्री रहने के दौरान उनके निजी सचिव के तौर पर सेवा दी थी. 


अधिकारियों ने बताया कि संजय को पूर्व में भी तलब किया गया था लेकिन उन्होंने सीबीआई की नोटिस को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. सीबीआई ने हाल में लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, मध्य रेलवे के पूर्व महाप्रबंधक एस. राघवन, मध्य रेलवे के पूर्व मुख्य कार्मिक अधिकारी (सीपीओ) कमल दीप मैनराई और अन्य के खिलाफ यहां एक विशेष अदालत में एक आरोपपत्र दाखिल किया था.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.