Breaking News Live: हिमाचल चुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, आज कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष

Breaking News Live Updates 19th October' 2022: देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों की हर अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगी.

ABP Live Last Updated: 19 Oct 2022 10:52 AM
गाजियाबाद: गैंगरेप के बाद बोरी में बंद मिली महिला

गाजियाबाद में महिला के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई है. पुलिस को सड़क किनारे एक महिला बोरी में बंद पड़ी मिली जिसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया. महिला को दिल्ली स्थित जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

एंटोनियो गुटेरेस ने 26/11 मुंबई हमले में जीवित बची देविका से की मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र महासचिव, एंटोनियो गुटेरेस ने 26/11 मुंबई हमले में जीवित बची देविका से मुलाकात की. देविका को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर गोली लगने से चोट लगी थी जिनकी गवाही से आतंकवादी अजमल कसाब के खिलाफ मुकदमा चलाया गया था.





डिफेंस एक्सपो-2022 का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिफेंस एक्सपो-2022 का उद्घाटन करते हुए कहा, डिफेंस एक्सपो-22 का ये आयोजन नए भारत की ऐसी भव्य तस्वीर खींच रहा है जिसका संकल्प हमने अमृत काल में लिया है. इसमें राष्ट्र का विकास, युवा की शक्ति, सपने, संकल्प और साहस भी है, इसमें विश्व के लिए उम्मीद भी है.





आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर रहेंगे जहां वो 15,670 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. पीएम आज सुबह 9:45 बजे गांधीनगर के महात्मा मंदिर सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र में डिफेंसएक्सपो22 का उद्घाटन करेंगे.

शोपियां: आतंकी इमरान बशीर गनी आतंकियों की गोली से मरा

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी इमरान बशीर गनी मुठभेड़ में आतंकियों की गोली से मारा गया. सोमवार (17 अक्टूबर) इमरान ने दो मजदूरों पर ग्रेनेड फेंक कर उनकी हत्या कर दी थी. वहीं, सुरक्षाबलों ने बीते दिन (मंगलवार) को गिरफ्तार कर लिया था.

हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 62 उम्मीदवारों के नाम जारी हुए हैं. सिराज से सीएम जयराम ठाकुर चुनाव लड़ेंगे. 





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 19th October' 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम 15,670 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. पीएम आज सुबह 9:45 बजे गांधीनगर के महात्मा मंदिर सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र में डिफेंसएक्सपो22 का उद्घाटन करेंगे. वहीं, इसके ठीक बाद करीब 12 बजे प्रधानमंत्री अडालज में मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ करेंगे. 


शाम करीब 6 बजे इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का उद्घाटन करेंगे और राजकोट में कई प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. 20 अक्टूबर को सुबह करीब 9:45 बजे प्रधानमंत्री केवड़िया में मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे और दोपहर करीब 12 बजे प्रधानमंत्री केवड़िया में मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.


कांग्रेस को आज मिलेगा नया अध्यक्ष


कांग्रेस को आज राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलने जा रहा है.  24 साल बाद गांधी परिवार से इतर कोई व्यक्ति कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर बैठेगा. इस मुकाबले में पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर शामिल हैं. 17 अक्टूबर को अध्यक्ष पद पर वोटिंग हुई थी जिसके बाद आज पार्टी मुख्यालय में वोटों की गिनती होगी और नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान होगा. 


आतंकी इमरान गनी मारा गया


जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सोमवार दो मजदूरों पर ग्रेनेड फेंक कर उनकी हत्या करने वाला आतंकी इमरान बशीर गनी (Imran Bashir Ghani) मुठभेड़ में आतंकियों की गोली से मारा गया. मजदूरों की हत्या के मामले में सुरक्षाबलों ने बीते दिन आतंकी इमरान गनी को पकड़ा था जिसके बाद उससे पूछताछ के आधार पर दूसरे आतंकियों के ठिकानों पर रेड डाली. पुलिस-आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में आतंकी इमरान की मौत हो गई. 


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.