Breaking News Live: 'भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक,' कांग्रेस की गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी

Breaking News Live Updates 28th December' 2022: कांग्रेस के 138वें स्थापना दिवस पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, 138 साल का इतिहास है, कांग्रेस की नीति, सिद्धांत, कार्यक्रम अडिग हैं

ABP Live Last Updated: 28 Dec 2022 12:36 PM
कांग्रेस ने लिखी अमित शाह को चिट्ठी

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक को लेकर कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है. 

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर बोले- इनके खिलाफ चल रही भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि, धर्म के आधार पर, भाषा के आधार पर, जाति के आधार पर, संस्कृति के आधार पर भारत को टुकड़े-टुकड़े बनाने वाले ये संघ परिवार के लोग हैं. इसके खिलाफ ये (भारत जोड़ो) यात्रा चलाई जा रही है.

कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा भी होंगे बैठक में शामिल

आज शाम जम्मू कश्मीर की सुरक्षा को लेकर होने वाली बैठक में कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा, डीजीपी सीएपीएफ के अधिकारी बैठक में हिस्सा लेंगे. गृहमंत्री अमित शाह बैठक में जम्मू कश्मीर की सुरक्षा और विकास के मामले की समीक्षा करेंगे. 

बीजेपी और RSS के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी- अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि, आज कांग्रेस स्थापना दिवस है. 138 साल का लंबा सफर तय करके कांग्रेस यहां तक पहुंची है. बीजेपी और RSS के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी. ये संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं, देश इसे बर्दाश्त नहीं करेगा.

कांग्रेस स्थापना दिवस: मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी दफ्तर में फहराया झंडा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 138वें स्थापना दिवस के अवसर पर एआईसीसी मुख्यालय पहुंचकर झंडा फहराया. इस दौरान कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर आज अमित शाह करेंगे बैठक

जम्मू कश्मीर की सुरक्षा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह आज शाम 4 बजे अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में BSF, CRPF के अधिकारी मौजूद रहेंगे. 

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से 3 साल की बच्ची की मौत

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से टकराने के कारण एक तीन साल की बच्ची की मौत हो गई. ये हादसा मंगलवार सुबह पंजाब के रोपड़ जिले में किरतपुर साहेब के पास हुआ. 

कांग्रेस का 138वें स्थापना दिवस

दिल्ली में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 138वें स्थापना दिवस को लेकर AICC में तैयारियां की जा रही हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस स्थापना दिवस पर झंडा फहराएंगे. 





जम्मू: सिधरा में हुई मुठभेड़ में तीनों आतंकी ढेर

जम्मू के सिधरा में आतंकियो और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए गए हैं.

जम्मू: सिधरा इलाके में एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

जम्मू के सिधरा इलाके में सुरक्षाबलो और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है. यहां 2 से तीन आतंकियों के होने की खबर है. ताजा अपडेट के अनुसार, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया है. ये आतंकी ट्रक में सवार होकर इलाके में आए थे. 

कोरोना: रैंडम टेस्ट पर उठ रहे सवाल

विदेश से आने वाले 2% यात्रियों के रैंडम टेस्ट पर सवाल उठ रहे हैं. पूछा जा रहा है कि जिस तरह से एयरपोर्ट पर भीड़ आ रही है उसमें क्या रैंडम टेस्ट की ये व्यवस्था पूरी तरह से कारगर है? ये तरीक़ा देश के लिए खतरा तो नहीं?

चीन से मदुरै पहुंची मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव

चीन से आ रहे लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी है. चीन से मदुरै पहुंची एक महिला और उसकी 6 साल की बेटी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं. 

इन राज्यों में घने कोहरे का अलर्ट

उत्तर भारत में भीषण सर्दी का सितम जारी है. दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में 4 दिन घने कोहरे का अलर्ट है.

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ शिकायत दर्ज

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस के नेता ने शिकायत दर्ज कराई है. प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर “भड़काऊ भाषण” दिए जाने को लेकर पुलिस में यह शिकायत दर्ज कराई गई है.

तुनिया सुसाइड: आज शीजान की कोर्ट में होगी पेशी

तुनिषा केस के आरोपी शीजान मोहम्मद खान की आज मुंबई की वसई कोर्ट में पेशी होगी. पुलिस अदालत से शीजान की रिमांड मांगी जाएगी. अधिकारियों का कहना है कि, शीजान ने अब तक की जांच में सहयोग नहीं किया है.

कोरोना: चीन में एक दिन में 3.70 करोड़ दर्ज का दावा

चीन में कोरोना संक्रमण को लेकर फाइनेंसियल टाइम्स की रिपोर्ट में बड़ा दावा कर कहा है कि, चीन में एक दिन में 3 करोड़ 70 लाख के करीब नए मामले दर्ज हुए हैं. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 28th December' 2022: चीन में कोरोना संक्रमण को लेकर फाइनेंसियल टाइम्स की रिपोर्ट में बड़ा दावा किया गया है. इसमें कहा गया है कि चीन में एक दिन में 3 करोड़ 70 लाख के करीब नए केस सामने आए हैं. रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि, संक्रमित मरीजों और मृतकों का आंकड़ा सरकारी आंकड़ों से बहुत ज्यादा है. 


चीन में कोरोना से वहां काम कर रही जापानी कंपनियों के 30 से 40 फीसदी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं. चीन में जापानी एंबेसी ने दावा कर कहा गया कि, लोगों के बीमार होने से प्रोडक्शन पर असर पड़ना शुरू हो गया है. वहीं, दावा ये भी किया जा रहा है कि कोरोना को लेकर नए केस और मौतों का आंकड़ा छुपाने में चीन जुटा हुआ है. डांगजियाओ के फ्यूनरल होम्स को निर्देश दिए गए हैं कि मीडिया या किसी संस्था को किसी भी हालत में जानकारी नहीं दी जाए. 


तुनिया आत्महत्या 


तुनिषा केस के आरोपी शीजान मोहम्मद खान की आज मुंबई की वसई कोर्ट में पेशी होगी. पुलिस अदालत से शीजान की रिमांड मांगेगी क्योंकि शीजान ने अब तक की जांच में सहयोग नहीं किया है. आरोपी शीजान मोहम्मद से मुंबई पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. वहीं, ब्रेकअप को लेकर आरोपी अलग-अलग वजह बता रहा है. सूत्रों के मुताबिक इंस्पेक्टर रैंक की अधिकारी के सामने पूछताछ में शीजान रो पड़ा था. 


रैडम टेस्टिंग पर उठ रहे सवाल


विदेश से आने वाले 2% यात्रियों के रैंडम टेस्ट पर अब सवाल उठ रहे हैं. कहा जा रहा है कि, जिस तरह से एयरपोर्ट पर भीड़ आ रही है उसमें क्या रैंडम टेस्ट की ये व्यवस्था पूरी तरह से कारगर है? पिछली बार की तरह इस बार भी ये तरीक़ा देश के लिए खतरा साबित ना हो जाए.  


प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ शिकायत दर्ज


तृणमूल कांग्रेस नेता ने बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर “भड़काऊ भाषण” दिए जाने को लेकर पुलिस में यह शिकायत दर्ज कराई गई है. टीएमसी के प्रवक्ता साकेत गोखले और राजनीतिक विशेषज्ञ तहसीन पूनावाला ने शिवमोगा के सांसद जीके मिथुन कुमार सहित ठाकुर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. 
 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.