Breaking News Live: दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की बढ़ीं मुश्किलें, गृह मंत्रालय से मिली CBI जांच की मंजूरी

Breaking News Live Updates 22 February' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 22 Feb 2023 02:18 PM
AAP उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने जीता दिल्ली का मेयर चुनाव

दिल्ली: आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय दिल्ली की नई मेयर चुनी गई. शैली ओबरॉय को 150 वोट मिले हैं.





निक्की यादव हत्याकांड: 12 दिन की न्यायिक हिरासत में साहिल गहलोत












निक्की यादव हत्या मामले में दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने बुधवार को साहिल गहलोत को 7 दिन की पुलिस हिरासत के बाद 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस हिरासत के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया. साहिल को 14 फरवरी को निक्की यादव हत्याकांड में गिरफ्तार किया गया था.












दिशाहीन दिखाई देता है बजट- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बजट को लेकर कहा, ये बजट दिशाहीन दिखाई देता है. इसमें ना आज की समस्याओं का समाधान और ना ही भविष्य के किसी फैसले को आगे लेकर जाने का कोई रास्ता दिखाई देता है. इस बजट ने किसानों, युवाओं, महिलाओं को निराश किया है. 

यूपी: फिल्म सिटी की स्थापना की जा रही- सुरेश खन्ना

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा, फिल्म सिटी की स्थापना की जा रही है, फिल्म सिटी से लगभग 10 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के निवेश की संभावना के साथ-साथ रोजगार एवं वाणिज्यिक गतिविधियों में वृद्धि होगी.

यूपी सरकार का बजट: युवा आगे बढ़े, किसानों को... वित्त मंत्री सुरेश खन्ना

यूपी बजट 2023 पर उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा, युवा आगे बढ़े, किसानों को और ज्यादा मजबूती देने और महिलाओं को पूरी तरह सम्मान मिले इसके लिए योगी सरकार का दूसरा बजट आ रहा है. हमारा जोर विशेष रूप से इंफ्रास्ट्रक्चर पर रहेगा. ज्यादा से ज्यादा रोजगार सृजित हो इसलिए हम हर तरह से यूपी को एक सर्वोत्तम प्रदेश बनाने की दिशा में आगे बढ़े और 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने का हमारा जो लक्ष्य है उसे हम पूरा करे. 





बेंगलुरु में दूसरी G20 बैठक में अनुराग ठाकुर ने कहा...

कर्नाटक: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बेंगलुरु में दूसरी G20 फाइनेंस और सेंट्रल बैंक डेप्युटी (FCBD) बैठक में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा, भारत G20 वसुधैव कुटुंबकम की थीम एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य पर अध्यक्षता करते हुए सभी जीवन, मानव, पशु, पौधे के मूल्य को बेहतर बनाती है. यह विषय वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोगात्मक प्रयासों पर भारत के महत्व को दर्शाता है.



उत्तर प्रदेश: अद्भूत बजट आएगा- उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बजट को लेकर कहा, उत्तर प्रदेश के इतिहास में अद्भूत बजट आएगा और इंफ्रास्ट्रक्चर मजूबत करने वाला होगा. हम सबको साथ लेकर चलेंगे.

गृह मंत्रालय ने मनीष सिसोदिया पर केस दर्ज करने की CBI को मंजूरी दी

गृह मंत्रालय ने 'फीडबैक यूनिट' कथित जासूसी मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है.





कोई फर्क नहीं पड़ता- उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी छोड़ने पर नीतीश कुमार

बिहार: उपेंद्र कुशवाहा के नई पार्टी बनाने पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा, कोई फर्क नहीं पड़ता है ये सब पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है. 

बीबीसी डाक्यूमेंट्री विवाद पर एस जयशंकर ने कहा...

बीबीसी डाक्यूमेंट्री विवाद पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, दिल्ली में 1984 में बहुत कुछ हुआ था. हमें उस पर कोई डॉक्यूमेंट्री देखने को क्यों नहीं मिली? बीबीसी की डाक्यूमेंट्री के पीछे राजनीति है. ये वो लोग कर रहे हैं जिनमें राजनीति के क्षेत्र में आने की ताकत नहीं है. 

पीएम मोदी को 2024 में लोग सबक सिखाएंगे- खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, लोग आपको (पीएम मोदी) 2024 में सबक सिखाएंगे. केंद्र में गठबंधन सरकार आएगी, कांग्रेस नेतृत्व करेगी. हम दूसरी पार्टियों से बात कर रहे हैं नहीं तो लोकतंत्र और संविधान खत्म हो जाएगा. हम 2024 जीतने के तरीके पर अपने विचार साझा कर रहे हैं.





पाकिस्तान: PTI का जेल भरो आंदोलन

पाकिस्तान: पाक के पूर्व पीएम इमरान खान जमानत के बाद फिर एक्शन में दिखेंगे. आज लाहौर से PTI का जेल भरो आंदोलन शुरू होगा. 

यूपी सरकार आज पेश करेगी बजट

उत्तर प्रदेश सरकार आज बजट पेश करेगी. करीब 7 लाख करोड़ के बजट में मिशन 2024 की झलक दिख सकती है. इंफ्रास्ट्रक्चर, किसानों और महिलाओं पर भी फोक्स जट में दिखेगा. 

दिल्ली: आज होगा मेयर का चुनाव

दिल्ली में आज नगर निगम के मेयर का चुनाव होना है. सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होगी. डिप्टी मेयर और स्टेंडिंग कमिटी के सदस्यों का भी चुनाव होगा. क्रॉस वोटिंग की आशंका के बीच बीजेपी ने बड़ा दावा करते हुए कहा, चौंकाने वाले होंगे नतीजे. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 22 February' 2023: दिल्ली में आज नगर निगम के मेयर का चुनाव होगा जिसके लिए सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होगी. डिप्टी मेयर और स्टेंडिंग कमिटी के सदस्यों का भी चुनाव होगा. वहीं, क्रॉस वोटिंग की आशंका के बीच बीजेपी ने बड़ा दावा कर कहा, चौंकाने वाले नतीजे आएंगे.


मेयर के चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के पार्षदों की बैठक होनी है. बैठक में मेयर चुनाव की रणनीति तय की जाएगी.  आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने स्पीकर चुनाव को लेकर आशंका जताते हुए कहा, उम्मीद है आज का मेयर चुनाव शांतिपूर्वक होगा.


उत्तर प्रदेश सरकार का बजट


उत्तर प्रदेश सरकार आज 2023-24 का बजट विधानसभा में पेश करेगी. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना आज 11 बजे बजट पेश करेंगे. 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान रखते हुए योगी सरकार बजट पेश कर सकती है. किसानों और महिलाओं पर खास फोकस रहने की संभावना बजट में जतायी जा रही है. 


बीजेपी संकल्प पत्र के कई अहम बिंदुओं को छूने की इस बजट में कोशिश होगी. वहीं विपक्ष की इसपर पहले से नजर टेढ़ी है. आज का दिन हंगामेदार होने की संभावना है. वहीं, बजट पेश होने से पहले योगी कैबिनेट की बैठक होगी जिसमें बजट के आकार को मंजूरी दी जाएगी.


उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी छोड़ने पर नीतीश कुमार बोले.... 


बिहार में उपेंद्र कुशवाहा के नई पार्टी बनाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, कोई फर्क नहीं पड़ता है ये सब पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है. वहीं उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, नीतीश जी के पास अब कुछ बचा नहीं है. प्रदेश की जनता अब जेडीयू के साथ नहीं है. उपेंद्र कुशवाहा के बदलते तेवर पर पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने भी टिप्पणी कर कहा, पार्टी पर उनके जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. वो खुद चुनाव हारे थे. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी छोड़ने पर बोले ललन सिंह ने कहा, जेडीयू मजबूत हो रहा है. जिसको जिधर जाना है जाए.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.