Breaking News Highlights: कंझावला कांड में युवती का पोस्टमॉर्टम हुआ पूरा, करीब 1 घंटे तक चला

Breaking News Updates 2nd January' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 02 Jan 2023 10:18 PM
हरियाणा में सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

हरियाणा में सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है. सिरसा के एसआई किशोरी लाल ने कहा कि एक कार में 7 लोग सवार थे. गाड़ी अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकरा गई. हादसे में 5 लोगों की मौके पर मृत्यु हो गई और 2 घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने एयरपोर्ट का दौरा किया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोविड-19 के परीक्षण और स्क्रीनिंग की समीक्षा की. 





बेंगलुरु में महिला की हत्या के बाद आत्महत्या की कोशिश

कर्नाटक: बेंगलुरु पुलिस ने कहा कि प्रेसीडेंसी कॉलेज परिसर में एक व्यक्ति ने आज एक महिला की चाकू मारकर हत्या करने के बाद आत्महत्या का प्रयास किया. संदेह है कि प्रेम प्रसंग को लेकर पुरुष और महिला के बीच झगड़ा हुआ था. 

कंझावला कांड को लेकर गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के कंझावला कांड को लेकर गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट तलब की है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पूरे मामले की जानकारी दी गई है. 

नकली दूध की बिक्री पर झारखंड सरकार और केंद्र को नोटिस

NHRC ने धनबाद में नकली दूध की बिक्री पर झारखंड सरकार और केंद्र को नोटिस जारी किया है. 





कंझावला कांड: युवती का पोस्टमॉर्टम पूरा हुआ

कंझावला कांड: युवती का पोस्टमॉर्टम पूरा हुआ. इस पोस्टमॉर्टम को 3 डॉक्टर्स की टीम कर रही थी जिसको लीड उपेंद्र किशोर कर रहे थे, जो एलएनजेपी के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के हेड हैं. तकरीबन 1 घन्टे तक पोस्टमॉर्टम चला है.

पंजाब के मुख्यमंत्री के घर के पास बम मिला

चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर के पास बम मिला है. मौके पर बम निरोधक दस्ता मौजूद है. 





मैं फांसी की मांग करती हूं- पीड़िता की मां

कंझावला कांड: पीड़िता की मां ने कहा कि पुलिस ने मुझसे कहा कि अगर पोस्टमार्टम में आ गया तो वे रेप का केस लगाएंगे. अगर उन्होंने रेप किया है तो रेप का केस भी लगेगा. मैं फांसी की मांग करती हूं ताकि मेरी बच्ची को इंसाफ मिले. मेरी बच्ची के शरीर पर त्वचा नहीं है, हाथ पैर भी नहीं है. 

नोटबंदी पर SC के फैसले पर क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?

नोटबंदी पर SC के फैसले पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मेरा सुझाव है कि पीएम मोदी 'नोटबंदी दिवस' मनाएं, वे अब क्यों नहीं मनाते? ऐसा इसलिए है क्योंकि वे जानते हैं कि नोटबंदी के कारण प्लंबर, ड्राइवर, कलाकार, बिजली मिस्त्री आदि नष्ट हो गए थे. पीएम मोदी और उनकी सरकार को (नोटबंदी के लिए) सामाजिक और राजनीतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए. अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक 50 लाख लोगों की नौकरी चली गई और 100 लोगों की मौत हो गई. पीएम मोदी ने भारत की वर्कफोर्स को छोटा कर दिया है. 

कंझावला कांड पर पुलिस का बयान

स्पेशल CP लॉ एंड ऑर्डर, दिल्ली सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज़ किया है. अभी तक 5 अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया है. मामलें में फॉरेंसिक टीम की मदद ली जा रही है. जांच के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं. पुलिस लगातार पीड़िता के परिवार के संपर्क में है. अभियुक्तों को 3 दिन के रिमांड में लिया गया है. पुलिस जल्द से जल्द जांच पूरी करके चार्ज शीट दाखिल करेगी. सारे सबूत इकट्ठा करके अभियुक्तों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी.

कंझावला मामला: AAP का आरोप, कहा- आरोपियों में एक शख्स बीजेपी नेता

कंझावला मामले में आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले में लिप्त एक शख्स बीजेपी नेता है. इस कारण पुलिस इस मामले को एक एक्सीडेंट बता कर आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है.

राजौरी आतंकी हमाला: कौन नफरत फैला रहा है- फारूक अब्दुल्ला



राजौरी में हुए आतंकी हमले पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला बोले, आज मुसलमान को अलग और हिंदुओं को अलग खड़ा किया जा रहा है. कौन जिम्मेदार है? कौन नफरत फैला रहा है?... इस पर गृह मंत्रालय में रास्ता निकालने कि जरूरत है. ये बहुत दुख की बात है कि आतंकवाद अभी भी इस रियासत में चल रहा है. बेगुनाहों को मारा जा रहा है. पूरे देश में जिस तरह की नफरत फैलाई जा रही है, ये उसी का नतीजा है.



राजौरी में हुए आज ब्लास्ट पर उमर अब्दुल्ला बोले- सेना की इस लापरवाही की जांच हो
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज हुए ब्लास्ट पर कहा कि, सुरक्षाबलों की ओर से इस स्पष्ट लापरवाही की जांच की जानी चाहिए और जवाबदेही तय की जानी चाहिए. अतीत में सीखे गए महंगे पाठों ने हमें सिखाया कि मुठभेड़ों/हमलों की जगहों को पूरी तरह से साफ किए बिना उन्हें सौंपना नहीं चाहिए. राजौरी में इस एसओपी का पालन क्यों नहीं किया गया?
दिल्ली: युवती को घसीटने के मामले में आज आरोपियों की कोर्ट में पेशी
दिल्ली में युवती को घसीटने के मामले में DCP आउटर दिल्ली हरेंद्र सिंह ने कहा कि, कार में बैठे 5 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. इनके खिलाफ IPC धारा 304 के तहत मामला दर्ज़ किया गया है. आज हम उनको कोर्ट में पेश करेंगे और पुलिस रिमांड की मांग करेंगे. मृतका का पोस्टमॉर्टम डॉक्टरों के बोर्ड के माध्यम से कराया जाएगा.
नोटबंदी पर केंद्र सही था- सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के 2016 में 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों को बंद करने के फैसले को बरकरार रखा है. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि नोटबंदी से पहले केंद्र और आरबीआई के बीच सलाह-मशविरा हुआ था. इस तरह के उपाय को लाने के लिए एक उचित सांठगांठ थी और हम मानते हैं कि नोटबंदी आनुपातिकता के सिद्धांत से प्रभावित नहीं हुई थी.

जम्मू-कश्मीर: राजौरी हमले की उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने की निंदा

राजौरी के डांगरी इलाके में हुए आतंकी हमले की उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने निंदी की. उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से कहा गया कि, 'हमले में शहीद हुए प्रत्येक नागरिक के निकटतम संबंधी को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और एक सरकारी नौकरी दी जाएगी. गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए दिए जाएंगे.' 

जम्मू कश्मीर: राजौरी के डांगरी में IED ब्लास्ट

जम्मू के राजौरी के अप्पर डांगरी में आतंकियों ने रविवार को दीपक कुमार के घर में घुसकर हमला किया था. आज सर्च ऑपरेशन के दौरान दीपक कुमार के घर में एक विस्फोटक फटा है जिसमें 3 महिलाएं घायल हुई हैं.

राजौरी गोलीकांड पर स्थानीय लोगों में गुस्सा

जम्मू-कश्मीर के राजौरी इलाके में हुए आतंकी हमले के बाद स्थानीय लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है. 4 नागरिकों की हत्या को लेकर राजौरी के डांगरी में मुख्य चौक पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान एक स्थानीय शख्स ने कहा, ''जिला प्रशासन विफल हो गया है. हमारी मांग है कि एलजी मनोज सिन्हा यहां आएं और हमारी मांगों को सुनें.''

मुंबई: हड़ताल पर रेजिडेंट डॉक्टर

महाराष्ट्र के रेजिडेंट डॉक्टर आज से हड़ताल पर जा रहेंगे. रेजिडेंट डॉक्टरों ने कहा कि उनकी कई मांगों में वरिष्ठ रेजिडेंट के लिए नए पद सृजित करना, 7वें वेतन आयोग के अनुसार डीए, सरकार द्वारा कोविड सेवा बकाया का भुगतान नहीं करना शामिल है.





नोटबंदी को लेकर आज फैसला सुना सकता है सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की पीठ आज 8 नवंबर 2016 में हुई नोटबंदी को चुनौती देने वाली 58 याचिकाओं पर अपना फैसला सुना सकती है. इन याचिकाओं में दावा कर कहा गया था कि नोटबंदी के लिए आवश्यक उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया और मनमाने तरीके से फैसला लिया गया था. 

खराब श्रेणी में दिल्ली की AQI

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 239 (खराब) श्रेणी में है.





मेघालय में महसूस हुए भूकंप के झटके

नए साल के पहले दिन मेघालय में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. भूकंप का केंद्र राज्‍य के नीचे 10 किमी गहराई में था. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) की ओर से बताया गया कि रिक्टर स्‍केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 थी.

तुनिषा मामला: शीजान बोला... मैं निर्दोष हूं

टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा की मौत के मुख्य आरोपी शीजान खान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने एक्टर को निर्दोष बताते हुए उनके हक में आवाज उठाई है. मिश्रा ने कहा, "वसई, अदालत में पेश किए जाने से पहले शीज़ान खान ने अपने परिवार से मुलाकात की थी तब एक्टर ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, "मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. मैं निर्दोष हूं, 'सत्यमेव जयते'...' 

मैक्सिको: अज्ञात बंदूकधारियों ने जेल पर बोला हमला, 14 की मौत

मैक्सिको में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक जेल पर हमला बोल दिया. इस हमले में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 24 कैदी भाग फरार हुए. जेल प्रशासन के जारी बयान के मुताबिक, हमले के दौरान अज्ञात संख्या में बंदूकधारियों ने बख्तरबंद गाड़ियों का इस्तेमाल किया. मृतकों में 10 जेल प्रहरी और सुरक्षा एजेंट शामिल हैं.

गुजरात: पशुओं के लिए मोबाइल IVF लैब का उद्घाटन

गुजरात: केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने अमरेली में पशुओं के लिए मोबाइल IVF लैब का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा, "आज सारही तपोवन आश्रम के भूमिपूजन कार्यक्रम में भारत सरकार और अमर डेयरी के संयुक्त उपक्रम में IVF की मोबाइल वैन लोकार्पित की गई"

स्कूटी सवार युवती को घसीटने के मामले में बड़ा दावा

दिल्ली के कंझावला में युवकों के स्कूटी सवार युवती को टक्कर मारने और कई किलोमीटर तक घसीटने के मामले में चश्मदीद ने दावा किया कि एक्सीडेंट होते हुए किसी ने नहीं देखा है, युवती को गाड़ी से फेंका गया था. 

बांद्रा-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस की 11 बोगियां पटरी से उतरीं

राजस्थान के पाली में बांद्रा टर्मिनस जोधपुर सूर्य नगरी एक्सप्रेस की 11 बोगियां सोमवार तड़के पटरी से उतर गई हैं. हालांकि हादसे में किसी जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है.

G20 अध्यक्षता पर बोले एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने G20 अध्यक्षता पर बात कर कहा, हम G20 अध्यक्षता का उपयोग अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लाभ के लिए करना चाहते हैं, हम निष्पक्षता और न्याय की आवाज बनना चाहते हैं। हम उन समाजों और देशों की आवाज के रूप में उभरना चाहते हैं जिनके पास ऊर्जा और खाद्य सुरक्षा से संबंधित मामलों पर बोलने के लिए कोई नहीं है.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 2nd January' 2023: राजस्थान के पाली में बांद्रा टर्मिनस जोधपुर सूर्य नगरी एक्सप्रेस की 11 बोगियां पटरी से उतर गई. हादसा सोमवार तड़के 3.27 बजे हुआ. उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि बोगियां बेपटरी हो गईं. हालांकि, हादसे में किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.


सीपीआरओ ने बताया कि रेलवे के जयपुर हेडक्वार्टर में उत्तर पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर और अन्य उच्चाधिकारी मामले की निगरानी कर रहे हैं. कई उच्चाधिकारी जल्द ही मौके पर पहुंचेंगे. 


दिल्ली हादसा


दिल्ली के कंझावला में साल के पहले दिन (1 जनवरी) को एक युवती की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है. स्कूटी सवार युवती को कुछ युवकों ने टक्कर मारी और फिर युवती को कई किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गए. इस हादसे में युवती की मौत हो गई है. मामले में सामने आयी युवती की मेडिकल रिपोर्ट और चश्मदीद के बयान से नया मोड़ आ गया है. 


मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की के सिर में चोट लगी है. वहीं चश्मदीद का कहना है कि कार से लड़की को बाहर फेंका गया था. एपीबी न्यूज़ की टीम से चश्मदीद ने दावा कर कहा कि, एक्सीडेंट होते हुए किसी ने नहीं देखा है युवती को गाड़ी से फेंका गया था. 


जयराम रमेश का तीखा हमला


कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने एबीपी न्यूज़ के खास शो प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेते हुए पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि गुलाम नबी आजाद को खत नहीं लिखना चाहिए था. अगर वो पार्टी को छोड़ना चाहते थे छोड़ देते लेकिन खत नहीं लिखना चाहिए था. उन्होंने खत में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ जिस भाषा का प्रयोग किया उसे स्वीकारा नहीं जा सकता.


बता दें, गुलाम नबी आजाद का भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की चर्चा है. इस पर जयराम रमेश ने कहा कि कश्मीर में हमारी यात्रा में कई दोस्त शामिल होने वाले हैं. आप जिनकी बात कर रहे हैं उनका डीएनए बदल गया है. गुलाम नबी आजाद अगर आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.