Breaking News Highlights: दशहरा रैली में उद्धव और शिंदे गुट का शक्ति प्रदर्शन, सीएम बोले- बाला साहेब के विचार हमारे साथ

Breaking News Highlights 5th Oct' 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 05 Oct 2022 08:32 PM
बीजेपी से हिंदुत्व सीखने की जरूरत नहीं- उद्धव

शिवाजी पार्क की रैली में उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें बीजेपी से हिंदुत्व सीखने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि सिर्फ इसलिए कि हमने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ दिया है इसका मतलब यह नहीं है कि हमने हिंदुत्व छोड़ दिया है. मैं आज एक हिंदू हूं और हमेशा के लिए हिंदू रहूंगा. 

शिवाजी पार्क में उद्धव गुट की रैली

शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने मुंबई के दादर के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने दूसरे गुट पर जमकर निशाना साधा. 





बीकेसी में शिंदे गुट की रैली

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके गुट के नेता MMRDA मैदान में शिवसेना दशहरा रैली में शामिल हुए. शिंदे ने बालासाहेब ठाकरे की कुर्सी पर श्रद्धांजलि दी. 51 फीट की तलवार की 'शस्त्र पूजा' के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या से एक महंत को बुलाया गया. 





हरियाणा में रावण दहन के दौरान हादसा

हरियाणा के यमुनानगर में रावण दहन के दौरान हादसा हो गया. जहां लोगों पर रावण का पुतला गिरा. कुछ लोगों को चोटें आई हैं. 





दिल्ली में भी रावण दहन हुआ

दिल्ली के लाल किला मैदान और रामलीला मैदान में रावण दहन हो गया है. दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना और पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राम लीला मैदान में दशहरा समारोह में शामिल हुए.





लेह में रावण दहन किया गया

लद्दाख के लेह में पोलो ग्राउंट पर दशहरा के मौके पर रावण दहन किया गया. 





लुधियाना में भी हुआ रावण दहन

पंजाब के लुधियाना के दरेसी ग्राउंड में दशहरा के मौके पर रावण दहन किया गया. 





देहरादून के परेड ग्राउंड में रावण दहन हुआ

उत्तराखंड: दशहरा के अवसर पर देहरादून के परेड ग्राउंड में रावण दहन किया गया. 





अमृतसर में भी रावण दहन किया

पंजाब के अमृतसर में दशहरा के मौके पर रावण का पुतला जलाया गया. 





पटना में रावण दहन हुआ

बिहार के पटना में दशहरा के मौके पर रावण का दहन कर दिया गया है. 





कुछ ही देर में शुरू होंगी शिवसेना के दोनों गुटों की रैली

दशहरा रैली के लिए मुंबई के शिवाजी पार्क और बीकेसी में शिवसेना के दोनों गुटों के समर्थक पहुंचने लगे हैं. कुछ ही देर में रैलियां शुरू होंगी.

शिंदे गुट की दशहरा रैली के लिए आए शिवसैनिक की मौत

एकनाथ शिंदे गुट की दशहरा रैली के लिए मुंबई गए एक शिवसैनिक की मौत हो गई. मृतक कार्यकर्ता का नाम श्रीकृष्ण मंजारे है. श्रीकृष्ण मंत्री संजय राठौड़ का समर्थक था. मृतक यवतमाल जिले के डिग्रास तालुक के हरसुल का रहने वाला था. भिवंडी के पास शिवशांति लॉन में नाश्ते के लिए उतरते समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा. पास के ही अस्पताल में ले जाने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. शिंदे गुट की रैली मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में होगी.

कुल्लू में दशहरा समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में अंतर्राष्ट्रीय दशहरा समारोह में शामिल हुए. 





कुल्लू में पीएम मोदी का शानदार स्वागत

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोगों गर्मजोशी से स्वागत किया. पीएम मोदी जल्द ही अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में शामिल होंगे. यह पहली बार होगा जब देश के पीएम कुल्लू दशहरा समारोह में भाग ले रहे हैं. 


 





पुरानी सोच को पीछे छोड़कर नई सोच की ओर देश बढ़ा- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा, आज शिक्षा और स्वास्थ्य का डबल उपहार मिला है. आज यह सब जो बना है यह जनता के वोट की ताकत है. पीएम मोदी ने कहा कि 8 सालों में देश अब पुरानी सोच को पीछे छोड़कर नई सोच के साथ आगे बढ़ रहा है.





आतंकी हॉटस्पॉट आज टूरिज्म हॉटस्पॉट बना- अमित शाह

अमित शाह ने बारामुला में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, जो इलाका पहले आतंकी हॉटस्पॉट था, अब यह टूरिज्म हॉटस्पॉट है. जम्मू-कश्मीर में बढ़ते पर्यटन ने यहां कई युवाओं को रोजगार दिया है.





पाकिस्तान से नहीं होगी कोई बात- अमित शाह

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मेगा पब्लिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान से किसी प्रकार की कोई बात नहीं की जाएगी. 

भारतीय सेना का चीता हेलिकॉप्टर क्रैश

अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके के पास भारतीय सेना का एक चीता हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया हैं. हादसे में एक पायलट की मौत हो गई जबकि एक का इलाज जारी है.





RSS चीफ मोहन भागवत ने नागपुर में की शस्त्र पूजा

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने विजयादशमी उत्सव के मौके पर नागपुर के रेशमीबाग में आज संघ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा शक्ति हर बात का आधार है. शक्ति शांति और शुभ का भी आधार है. 

हिमाचल प्रदेश को पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात

हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स का उद्घाटन किया. इस अस्पताल को बनाने में 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत लगी है. इस दौरान प्रधानमंत्री समेत सीएम जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे.






 

दशहरा का पर्व आज

देशभर में आज दशहरा का त्योहार मनाया जा रहा है. दशहरा का बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के तौर पर मनाया जाता है. इस त्योहार को विजयादशमी भी कहा जाता है. 

मुंबई के बांद्रा वर्ली सी लिंक पर दर्दनाक हादसा

मुंबई के बांद्रा वर्ली सी लिंक पर तड़के साढ़े 3 बजे दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. यहां पहले से दुर्घटनाग्रस्त एक गाड़ी और वहां मौजूद एक एंबुलेंस से 3 और गाड़ियां टकरा गई. 





विदेश मंत्री एस. जयशंकर आज से न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर आज से 11 अक्टूबर तक न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर जा रहे हैं. यहां विदेश मंत्री दोनों देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों के सम्पूर्ण आयामों की समीक्षा करेंगे साथ ही इसे और मजबूत बनाने पर चर्चा होगी.

पौड़ी गढ़वाल बस हादसे में 25 की मौत

उत्तराखंड के पौड़ी में दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां बारातियों से भरी बस खाई में गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 22 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. अधिकारियों के मुताबिक, बस में 45 से 50 लोग सवार थे. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live : देशभर में आज दशहरा का त्योहार मनाया जा रहा है. दशहरा का त्योहार अधर्म पर धर्म की विजय और बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के तौर पर मनाया जाता है. इस त्योहार को विजयादशमी भी कहा जाता है. दशहरा के मौके पर देशभर में मेले का आयोजन होता है.


दरअसल, इस दिन राम ने रावण का वध किया था. इसी के तहत देशभर में लोग आज के दिन रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ का पुतला जलाते हैं. ये त्योहार लंका के राजा रावण पर राम की जीत का प्रतीक है. देश के अलग-अलग राज्यों में अनोखे अंदाज से ये त्योहार मनाया जाता है. 


विदेश मंत्री का न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरा


विदेश मंत्री एस. जयशंकर आज से 11 अक्टूबर तक न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर जाएंगे. एस जयशंकर दोनों देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों के सम्पूर्ण आयामों की समीक्षा करेंगे. साथ ही इसे और मजबूत बनाने पर चर्चा की जाएगी. बता दें, विदेश मंत्री की ये न्यूजीलैंड की पहली यात्रा होगी. 


उत्तराखंड में बस हादसे में 25 की मौत


उत्तराखंड में बारातियों से भरी बस मंगलवार देर शाम 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई जिसमें अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बस में करीब 45 से 50 लोगों सवार थे. घटना की सूचना मिलते ही रेक्स्यू अभियान शुरू किया गया और एसडीआरएफ (SDRF) की चार टीमें मौके पर पहुंची. हादसे में 21 लोगों का रेस्क्यू किया जा गया है. 


उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने इस घटना पर बात करते हुए बताया, "पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल इलाके में बीती रात बस दुर्घटना में 25 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस और SDRF ने रातों-रात 21 लोगों को बचाया. घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.