Breaking News Live: आयकर विभाग का बड़ा एक्शन, लखनऊ से दिल्ली तक एक साथ 22 ठिकानों पर छापेमारी, रेडार पर भ्रष्ट ब्यूरोक्रेट्स

Breaking News Live Updates 31st August 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा.

ABP Live Last Updated: 31 Aug 2022 11:33 AM
भ्रष्टाचार के खिलाफ उत्तर प्रदेश में बड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई होते दिख रही है. बताया जा रहा है कि, यूपी के 22 जगहों पर एक साथ इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. लखनऊ, कानपुर समेत दिल्ली में चल रही रेड, कई भ्रष्ट ब्यूरोक्रेट इनकम टैक्स की रडार पर हैं. UPICON से जुड़े ठेकेदारों पर भी इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. 

सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले में बड़ा खुलासा

सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. सोनाली फोगाट की हत्या के ठीक बाद उसके फार्म हाउस से सीसीटीवी फुटेज को हटा दिया गया. बताया जा रहा है कि, सीसीटीवी का डीवीआर चोरी हो गया है जिसकी तलाश में पुलिस जुटी है. बता दें, परिवार ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. 

पूर्व बीजेपी नेता सीमा पात्रा गिरफ्तार

निलंबित बीजेपी नेता और पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी सीमा पात्रा को रांची पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सीमा पात्रा पर आरोप है कि उन्होंने नौकरानी को प्रताड़ित और बंधक बनाया. 

किश्तवाड़ सड़क हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में मंगलवार को हुए सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई. यहां एक कार खाई में गिर गई जिसके बाद तीन घायलों को गंभीर हालत में पीएचसी चटरू में शिफ्ट किया है. पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजन को पीएमएनआरएफ की ओर से दो लाख रुपये देने की बात की. साथ ही घायलों को 50 हजार दिए जाएंगे.





पीएम मोदी ने देशवासियों की दी गणेश चतुर्थी की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी हैं. पीएम ने ट्वीट कर कहा, 'भगवान श्री गणेश की कृपा हम पर सदैव बनी रहे.'





गणेश उत्सव की शुरुआत

देशभर में आज से गणेश उत्सव की शुरुआत हो गई है. मुंबई में सिद्धिविनायक मंदिर में आरती की गई. वहीं, कोरोना काल के चलते दो साल बाद इस बार धूम धाम से त्योहार मनाया जाएगा.





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 31st August' 2022: विदेश मंत्री एस जयशंकर ( S Jaishankar) आज से तीन दिवसीय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान दोनों देशों के बीच समग्र सामरिक गठजोड़ के सम्पूर्ण आयामों की समीक्षा की जाएगी. विदेश मंत्रालय के जारी बयान के मुताबिक, विदेश मंत्री जयशंकर अपनी यात्रा के दौरान यूएई के अपने समकक्ष शेख अब्दुल्ला बिन जायेद अल नाह्यान के साथ 14वें भारत-यूएई संयुक्त आयोग की बैठक की सह अध्यक्षता करेंगे. साथ ही तीसरी भारत-यूएई सामारिक वार्ता करेंगे. 


विदेश मंत्रालय ने कहा कि इन बैठकों के दौरान दोनों मंत्रियों को भारत और यूएई के समग्र सामरिक संबंधें के सम्पूर्ण आयामों की समीक्षा करने का साथ ही क्षेत्रीय व वैश्विक घटनाक्रम पर चर्चा करने का मौके मिलेगा. इसमें ये भी कहा गया है कि अपनी यात्रा के दौरान जयशंकर, यूएई के अन्य गणमान्य लोगों से मुलाकात भी करेंगे.


गणेश चतुर्थी का पर्व


देशभर में आज से गणेश चतुर्थी का पर्व शुरू हो रहा है. आज लोग अपने घरों पर गणपति बप्पा की स्थापना कर पूजा-अर्चना शुरू करते हैं. मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में पहली आरती की गई. मंदिर में श्रद्धालु सुबह से ही गणपति के दर्शन के लिए लाइनों में खड़े दिखाई दिए. लोगों ने बप्पा के खूबसूरत और अनोखे पंडाल भी बनाए. मुंबई के लालबागचा राजा पंडाल से गणेश चतुर्थी के समारोह में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ते भी दिखी. 


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गणेश चतुर्थी की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ‘‘गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर, मैं भारत और विदेश में रह रहे सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देती हूं.’’ उन्होंने कहा कि गणेश चतुर्थी का यह त्योहार बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के प्रतीक भगवान गणेश के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है. भगवान गणेश को विघ्नहर्ता और मंगलमूर्ति माना जाता है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.