Breaking News Highlights: अरुणाचल में चीन से झड़प पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, केजरीवाल बोले- हमारे जवान देश की शान

Breaking News Updates 12th December' 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 12 Dec 2022 09:48 PM
गुवाहाटी के अस्पताल में भर्ती घायल सैनिक

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में एलएसी पर चीनी सैनिकों के साथ झड़प में घायल हुए भारतीय सैनिकों को असम के गुवाहाटी में एक सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस झड़प में चीन के सैनिक ज्यादा घायल हुए हैं.

भारतीय सेना के शौर्य पर हमें गर्व- जयराम रमेश

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय सेना के शौर्य पर हमें गर्व है. सीमा पर चीन की हरकतें पूरी तरह से अस्वीकार्य हैं. पिछले दो साल से हम बार-बार सरकार को जगाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार केवल अपनी राजनीतिक छवि को बचाने के लिए इस मामले को दबाने में लगी है. इससे चीन का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है.

अरुणाचल की झड़प पर कांग्रेस का बयान

कांग्रेस ने ट्वीट किया कि, "अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत-चीन के सैनिकों के बीच झड़प की खबर है. वक्त आ गया है कि सरकार ढुलमुल रवैया छोड़कर सख्त लहजे में चीन को समझाए कि उसकी यह हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी."

भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को करारा जवाब दिया

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, तवांग में भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को करारा जवाब दिया. घायल चीनी सैनिकों की संख्या भारतीय सैनिकों की तुलना में अधिक है. चीनी लगभग 300 सैनिकों के साथ पूरी तरह से तैयार होकर आए थे, लेकिन भारतीय सैनिक भी तैयार थे. 

हमारे जवान देश की शान हैं- केजरीवाल

भारत और चीन के सैनिकों की बीच हुई इस झड़प पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे जवान देश की शान हैं. उनके शौर्य को मैं सलाम करता हूं और ईश्वर से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

रणदीप सुरजेवाला ने पीएम को घेरा

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमारी मांग है कि चीन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा और राज्यसभा दोनों जगह जवाब दें. देश की राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है.

अरुणाचल प्रदेश में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई है. झड़प में दोनों देशों के सैनिकों के घायल होने की खबर है. ये झड़प 9 दिसंबर को हुई है. भारतीय सैनिकों ने चीन को करार जवाब दिया है. घायलों में चीन के सैनिक ज्यादा हैं.

कोटा में दो छात्रों ने की आत्महत्या

राजस्थान के कोटा में दो छात्रों ने कथित तौर पर आत्महत्या की है. कोटा के आईओ प्रकाश चंद ने कहा कि वे अलग-अलग कोचिंग संस्थानों में पढ़ रहे थे और एक ही पीजी हॉस्टल में रह रहे थे. उनके शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. आगे की जांच की जा रही है.

नोरा फतेही ने जैकलीन फर्नांडिस पर किया केस

डांसर नोरा फतेही ने एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ 200 करोड़ रुपये का मानहानि का केस दायर किया है. न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, इसमें आरोप लगाया गया कि जैकलीन फर्नांडिस ने दुर्भावनापूर्ण इरादे से झूठे बयान दिए. ईडी ने दोनों से 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी. 

पार्थ चटर्जी की न्यायिक हिरासत बढ़ी

पश्चिम बंगाल: कोलकाता की एक विशेष सीबीआई अदालत ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल के पूर्व कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की न्यायिक हिरासत 22 दिसंबर तक बढ़ा दी.

काबुल में होटल पर हमला

अफगानिस्तान के काबुल में सोमवार को एक होटल पर सुसाइड अटैक किया गया है. इस होटल में चीनी नागरिक ठहरे हुए थे. होटल में कई चीनी नागरिक मौजूद हैं और फायरिंग जारी है.

केशव प्रसाद मौर्य का नीतीश कुमार पर निशाना

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया कि मोदी फ्रंट के सामने न कोई थर्ड फ्रंट और न ही कोई मेन फ्रंट. नीतीश कुमार बेवजह थर्ड फ्रंट और मेन फ्रंट के बीच झूलते रहते हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि 2024 में हमलोग मिलकर चुनाव लड़ेंगे, तो जरूर जीतेगें. हम थर्ड फ्रंट नहीं, मेन फ्रंट हैं.

सुप्रीम कोर्ट में सत्येंद्र जैन की याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की उस याचिका पर विचार करने से इंकार कर दिया जिसमें दिल्ली हाई कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी जमानत याचिका की शीघ्र सुनवाई के लिए दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई थी. जैन ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली.

पहली कैबिनेट मीटिंग में लाएंगे ओपीएस- सुखविंदर सिंह सुक्खू

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हम पहली कैबिनेट में वादे के मुताबिक पुरानी पेंशन स्कीम लाएंगे.

गुजरात के मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल

बीजेपी नेता भूपेंद्र पटेल ने लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. अब एक बार फिर से उनके हाथों में गुजरात की कमान हैं. 

भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच गए हैं. 

दिल्ली में पिछले हफ्ते डेंगू के 262 मामले

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में पिछले हफ्ते डेंगू के 262 मामले सामने आए. इस साल अब तक डेंगू के 3857 मामले सामने आए हैं और कोई मौत नहीं हुई है. 

राजा पटेरिया के बयान पर सीएम शिवराज सिंह भड़के

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजा पटेरिया के बयान पर अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए इसे एक घृणा की राजनीति बताया. उन्होंने कहा, इस तरह के बयान को बर्दाशत नहीं किया जाएगा. उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

राजा पटेरिया के खिलाफ FIR दर्ज

मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व विधायक राजा पटेरिया का पीएम मोदी पर दिए बयान के बाद अब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है.

पीएम मोदी पर राजा पटेरिया का विवादित बयान

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व विधायक राजा पटेरिया ने विवादित बयान दे दिया है. पटेरिया ने कहा कि अगर संविधान को बचाना है तो पीएम मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो. 

डिंपल यादव ने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ली

मैनपुरी संसदीय सीट से निर्वाचित होने के बाद समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव ने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ली.





सीएम योगी पर विवादित बयान मामले में अनुराग भदौरिया पहुंचे SC, कोर्ट से मिला ये जवाब

सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके गुरु पर विवादित टिप्पणी मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए समाजवादी पार्टी प्रवक्ता अनुराग भदौरिया सुप्रीम कोर्ट पहुंचे है. उनके वकील ने कहा- यूपी पुलिस पीछे पड़ी है इसलिए तुरंत सुनवाई ज़रूरी है. चीफ जस्टिस ने तुरंत सुनवाई से मना करते हुए कहा- जाड़े की छुट्टी के बाद जनवरी में सुनवाई की जाएगी. 

जमानत से चूके पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख

भ्रष्टाचार के मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिलते-मिलते रह गई. सुनवाई के दौरान अदालत ने पहले उनको जमानत दे दी थी लेकिन कुछ ही मिनटों बाद कोर्ट ने बेल पर रोक भी लगा दी. कोर्ट ने जमानत को अब 10 दिनों के लिए रोक दिया है.

हिमाचल प्रदेश: सुखविंदर सिंह सुखू ने दिया सख्त संदेश

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री कुर्सी पर बैठते ही सुखविंदर सिंह सुखू ने सख्त संदेश दे दिया है. उन्होंने साफ किया कि काम के लेट लतीफी, भ्रष्टाचार सहन नहीं किया जाएगा साथ ट्रांसपेरेंसी एक्ट लागू किया जाएगा. 

पीएम मोदी पर दिया पूर्व कांग्रेस विधायक ने विवादित बयान

एमपी में पूर्व कांग्रेस विधायक राजा पटेरिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने पीएम मोदी की हत्या की कही. वहीं जब मामला गरमाया तो उन्होंने कहा, चुनाव में हार की बात कही, गलत मतलब निकाला गया है.

शिंदे सरकार विवादों में...

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार विवादों में आ गई है. महिलाओं की सुरक्षा के लिए बने निर्भया फंड से गाड़ियां खरीदने और अपने विधायकों और सांसदों की सिक्योरिटी में लगाने का आरोप उन पर लगा है.

आज महिला शक्ति के नाम भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' आज महिला शक्ति के नाम होने जा रही है. यात्रा में राहुल गांधी के साथ आज केवल महिलाएं चलते दिखेंगी. इसे 'नारी शक्ति पदयात्रा' का नाम दिया गया है. वहीं, प्रियंका गांधी और उनकी बेटी मिराया भी यात्रा में साथ चल रही हैं.

गुजरात: मुख्यमंत्री पद की आज शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

गुजरात में आज नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण होने जा रहा है. भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार आज गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 2 बजे गांधीनगर के हेलीपैड ग्राउंड में होगा. पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

कुछ लोगों को हर रात सीएम बदलकर सोने की आदत- मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पद से हटाने की अटकलों के बीच उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कुछ लोगों को हर रात सीएम बदलकर सोने की आदत है. हम टीम हैं और हम फेसबुक, ट्विटर पर फैसला नहीं करते हैं.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 12th December' 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की रिकॉर्ड जीत के बाद आज शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है. गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार शपथ लेंगे. दोपहर 2 बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह गांधीनगर के हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे. 


शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी रविवार देर रात अहमदाबाद पहुंचे हैं जहां उन्हों रोड शो किया. देर रात हुए रोड शो में लोगों का हुजुम उमड़ते दिखा. लोगों ने पीएम मोदी का स्वागत कर नारे लगाए तो वहीं प्रधानमंत्री ने इस जीत के लिए उनका शुक्रिया किया. 


हम जनता के लिए काम करते हैं- मनोहर लाल खट्टर 


हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को उनके पद से हटाने संबंधी अटकलें चल रही है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस पर बात करते हुए कहा कि कुछ लोगों को हर रात सीएम बदलकर सोने की आदत है. हम टीम हैं और हम फेसबुक, ट्विटर पर फैसला नहीं करते हैं.


मनोहर लाल खट्टर ने आगे कहा, "बीजेपी में हम लोग पद के लिए काम नहीं करते हैं. बीजेपी का सीएम जो भी होगा वह लोगों के लिए काम करेगा." बदलाव की बातें करने वालों पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "जब वो अपने काम से थक जाएं तो मेरे पास आएं. उन्हें कोई दूसरा काम बता दिया जाएगा."


भारत जोड़ों यात्रा


कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' आज महिला शक्ति के नाम होने जा रही है. यात्रा में राहुल गांधी के साथ आज केवल महिलाएं चलते दिखेंगी. इसे 'नारी शक्ति पदयात्रा' नाम दिया गया है. प्रियंका गांधी और उनकी बेटी मिराया भी यात्रा में साथ चल रही हैं. दोनों रविवार (11 दिसंबर) की शाम को यात्रा में शामिल हुईं. आज आसपास के जिलों की महिलाएं भी यात्रा में पहुंची हैं. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.