Breaking News Live: पीएम मोदी ने की रोजगार मेले की शुरूआत, 2023 तक मिलेंगी 10 लाख नौकरियां

Breaking News Live Updates 22 October' 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 22 Oct 2022 02:32 PM
रोजगार मेला: दीवाली से पहले हमारे पास हमारा ऑफर लेटर है- नियुक्त

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल में रोजगार मेला कार्यक्रम में नियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपा. चंचल और आयुष, दो नियुक्त ने मीडिया से बात कर कहा, "हम बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. पीएम की ओर से ये एक तोहफा है. दीवाली से पहले हमारे पास हमारा ऑफर लेटर है.





पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं जैकलीन फर्नांजिस

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांजिस पटियाला हाउस कोर्ट सुनवाई के लिए पहुंच गई हैं. पटियाला हाउस कोर्ट में जैकलीन की ओर से नियमित जमानत याचिका दायर की गई थी जिस पर सुनवाई शुरू हो गई है.





झारखंड: 26 साल की सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ करीब 10 लोगों नि किया गैंगरेप

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में एक 26 साल की सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ करीब 10 लोगों ने कथित तौर पर बलात्कार किया. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है हालांकि अभी तक मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

राजस्थान: आकाश अंबानी ने Jio 5G सेवा की शुरुआत की

रिलायंस जियो के अध्यक्ष, आकाश अंबानी ने राजस्थान के नाथद्वारा, राजसमंद में Jio 5G सेवाओं की शुरुआत की.





हमारे सैनिकों का मनोबल बहुत ऊंचा है- अजय भट्ट

उधमपुर में ध्रुव युद्ध स्मारक पर रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा, आज देश की स्थिति बदल गई है. विकास की दृष्टि से नकारात्मक विचार सकारात्मक विचारों में बदल गए हैं. आज हमारे सैनिकों का मनोबल बहुत ऊंचा है और हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हमेशा तैयार हैं.





रीवा हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिवार को 2 लाख का मुआवजा

मध्य प्रदेश के रीवा में हए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए PMNRF से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

पीएम मोदी ने किया 'रोजगार मेला' का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के लिए 'रोजगार मेला' का शुभारंभ किया. पहले चरण में चयनित 75,226 युवाओं को नियुक्ती पत्र दिए गए.





कर्नाटक: रायचूर के येरागेरा गांव से 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कर्नाटक के रायचूर के येरागेरा गांव से 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू की. 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा अपनी 3570 किमी लंबी यात्रा में 2355 किमी की और दूरी तय करेगी.





आज 'रोजगार मेला' का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान 'रोजगार मेला' का शुभारंभ करेंगे. समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा भी सम्मिलित होंगे. 





खराब श्रेणी में आई दिल्ली की एयर क्वालिटी

राजधानी दिल्ली में एयर क्वालिटी खराब श्रेणी में आई. तस्वीरें इंडिया गेट और कार्तव्य पथ की हैं.





मध्य प्रदेश: रीवा में सड़क हादसा, 14 की मौत

मध्य प्रदेश के रीवा में भीषण हादसा हुआ है.  तीन वाहनों की टक्कर से 14 लोगों की मौत गई और 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर यह हादसा हुआ.  





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 22 October' 2022: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज ‘‘रोजगार मेला’’ मेला की करेंगे शुरुआत. इसके तहत 10 लाख कर्मियों के लिए नियुक्ति लक्ष्य है. इस दौरान प्रधानमंत्री 75,000 नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र सौपेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से युवाओं को संबोधित भी करेंगे.


दरअसल, प्रधानमंत्री ने इसी साल जून महीने में सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व विभागों को निर्देश दिया था कि वे मिशन मोड से 10 लाख पदों पर भर्तियां करें. सभी सरकारी विभागों एवं मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा के बाद प्रधानमंत्री ने यह निर्देश दिया था.


FATF ने दी पाकिस्तान को राहत


FATF की ग्रे लिस्ट में शामिल रहे पाकिस्तान को अब बाहर कर दिया गया है. पेरिस में हुई FATF की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया. ग्रे लिस्ट में रहने के कारण पाकिस्तान को करीब तीन लाख करोड़ का नुकसान हुआ. पाकिस्तान को 2018 में FATF की ग्रे लिस्ट में डाला गया था. पाकिस्तान को मनी लॉन्ड्रिंग पर एशिया पैसिफिक ग्रुप के साथ काम करने, एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद विरोधी वित्तपोषण प्रणाली को बेहतर बनाने के चलते यह फैसला लिया गाया है. 


अमेरिका में अंधाधुन फायरिंग


अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में अंधाधुन फायरिंग कर 2 लोगों की जान ले ली गई. ये घटना गुरुवार 20 अक्टूबर को हुई. अधिकारियों ने बताया कि इस फायरिंग में 2 लोगों की मौत हो गई और एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया. फायरिंग की वारदात को अंजाम देने वाले 3 संदिग्ध मौके से फरार हो गए थे जिसमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है.


दो चरणों में हो सकते हैं गुजरात विधानसभा चुनाव


गुजरात चुनाव की घोषणा अक्टूबर महीने के अंत तक संभावित है. सूत्रों ने दावा कर कहा कि, गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग दो चरणों में हो सकते है. पहला चरण नवंबर के आखिरी में और दूसरा चरण 4-5 दिसंबर के आसपास हो सकता है. गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ ही घोषित किए जा सकते हैं. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.