Breaking News Live: जेडीयू का 2024 के लिए आज से मंथन शुरू, कच्छ के रेगिस्तान में पहुंचा पाकिस्तान के बाढ़ का पानी

Breaking News Live Updates 3rd September 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा.

ABP Live Last Updated: 03 Sep 2022 04:34 PM
गणेश उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के सीएम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में गणेश उत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लिया और पूजा की

अमित शाह ने की दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तिरुवनंतपुरम के कोवलम में दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई उपस्थित रहे.





जेपी नड्डा ने BJP और JJP के नेताओं के साथ की बैठक

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने पंचकूला में BJP और JJP के नेताओं के साथ बैठक की. इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे.





कोरोना के 7219 नए मामले दर्ज

भारत में कोविड-19 के 7,219 नए मामले आने से देश में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 4,44,49,726 हो गई है. वहीं, संक्रमण से 33 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,27,965 हो गई है.





कब सुलझेगी सोनाली फोगाट मर्डर मिस्ट्री

सोनाली फोगाट मर्डर केस की जांच जारी है. गोवा पुलिस ने सोनाली के घर में लॉकर सील किया और 3 डायरी जब्त की हैं. सूत्रों के मुताबिक डायरी में सुधीर सांगवान से पैसों के लेन-देन का जिक्र किया गया है.

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज बैठक

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज बैठक होनी है. माना जा रहा है साल 2024 चुनाव को देखते हुए नीतीश कुमार की भूमिका तय करने पर मंथन हो सकता है. 

अशोक गहलोत ने दिया रेप-महिलाओं पर विवाद बयान

राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने महिलाओं और रेप को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा- "56% महिलाओं से जुड़े केस झूठे होते हैं. वहीं, महिलाओं के साथ जानने वाले ही रेप करते हैं और झूठे मुकदमे पर कार्रवाई होनी चाहिए."

भारत बना दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था

भारत दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत ने ब्रिटेन को पछाड़ दिया है जिसके बाद अब वो पांचवे स्थान पर आग गया है.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates: भारत ने अर्थव्यवस्था के मामले में ब्रिटेन को पछाड़ दिया है. भारत अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है. अमेरिका, चीन, जापान और जर्मनी के बाद अब भारत पांचवे स्थान पर है. अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के सकल घरेलू उत्पाद के आंकड़ों के मुताबिक, भारत ने पहली तिमाही में अपनी बढ़त बढ़ाई है. वहीं, साल 2027 तक भारतीय अर्थव्यवस्था के ब्रिटेन से आगे रहने का अनुमान है. वहीं, इस साल सात फीसदी से ज्यादा बढ़ने का इसकी संभावना है.


जानकारों की माने तो ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था अभी और नीचे जा सकती है. दूसरी तिमाही में ब्रिटेन की जीडीपी नकद संदर्भ में केवल एक फीसदी बढ़ी. वहीं, मुद्रास्फीति के समायोजन के बाद 0.1 परसेंट सिकुड़ गई.


कोरोना की नेक्सट जेनेरेशन वैक्सीन


भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज लगातार मिल रहे हैं. कोरोना के कभी खत्म ना होने के दावे के बाद वैज्ञानिक कोरोना वायरस से बचाव के लिए नेक्सट जेनेरेशन की वैक्सीन पर लगातार काम कर रहे हैं. अब इसे लेकर एक रिसर्च जारी है. शीर्ष स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने जानकारी देते हुए बताया कि, कोरोना से बचाव का टीका बनाने के लिए देश में बहुत सारे प्रयास चल रहे हैं.


कोविड-19 वर्किंग ग्रुप NTAGI के चेयरपर्सन डॉ एनके अरोड़ा ने बताया, "अगली पीढ़ी के टीके का पूरा मकसद ये है कि हमें बार-बार वैक्सीन की खुराक नहीं लेनी पडे़. दूसरा ये भी है कि, अगर हम नेक्सट जेनरेशन की वैक्सीन लेते हैं तो यह फिलहाल के वायरस स्ट्रेन से तो बचाएगा ही साथ ही भविष्य के वायरस के नए स्ट्रेन से बचाव में भी बेहतर होगा.


पाकिस्तान में बाढ़ से बिगड़े हालात


पाकिस्तान में बारिश-बाढ़ से हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि एक रिपोर्ट के मुताबिक देश का एक तिहाई (1/3) हिस्सा पानी में डूब गया है. वहीं, इसके चलते सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है तो वहीं लाखों लोग बेघर हो गए हैं. मौत के आंकड़े में 400 बच्चे भी शामिल हैं. वहीं, 3.3 करोड़ लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. बाढ़ से 11 लाख से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा है और पूरे पाकिस्तान में 18 हजार स्कूलों बाढ़ की चपेट में आ गए हैं.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.