Breaking News Highlights: झारखंड जैन तीर्थ विवाद पर केंद्र ने लिया फैसला, शराब, मांस की बिक्री पर पाबंदी लगेगी

Breaking News Updates 5th January' 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 05 Jan 2023 10:46 PM
दूसरे टी20 में भारत की हार

श्रीलंका ने दूसरे टी20 में भारत को 16 रन से हराया. तीन मैचों की श्रृंखला वर्तमान में 1-1 से बराबर है.

नोएडा छात्रा एक्सीडेंट मामला

नोएडा छात्रा एक्सीडेंट मामला: DCP, नोएडा अभिषेक वर्मा ने कहा कि 31 दिसंबर को स्वीटि कुमारी नाम की एक छात्रा सड़क दुर्घटना का शिकार हुई थी. छात्रा का इलाज चल रहा है. नोएडा पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से सभी पुलिसकर्मियों का एक दिन का वेतन जो कुल मिलाकर 10 लाख है, छात्रा के इलाज के लिए दिया जाएगा. 

हल्द्वानी अतिक्रमण पर उत्तराखंड के CM का बयान

हल्द्वानी में रेलवे भूमि के अतिक्रमण मामले पर उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमने कहा था कि कोर्ट के आदेश अनुसार सरकार काम करेगी. मामला रेलवे और कोर्ट के बीच था हम इसमें कहीं नहीं थे. कुछ लोगों ने विरोध की राजनीति के कारण अनावश्यक रूप से ऐसा माहौल बनाने की कोशिश की कि सब सरकार कर रही है. 

दिल्ली-NCR में भूकंप

दिल्ली-NCR और जम्मू-कश्मीर में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. कश्मीर (Kashmir) घाटी में शाम करीब 7:59 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. शाम 7:55 बजे 5.9 तीव्रता का भूकंप आया था. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद के 79 किमी दक्षिण में था और इसकी गहराई जमीन से 70.66 किमी नीचे थी. 

अंडमान और निकोबार में जवानों के बीच गृह मंत्री

अंडमान और निकोबार द्वीप: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पोर्ट ब्लेयर में अंडमान और निकोबार कमान में जवानों के साथ बातचीत की और रात्रि भोज किया. 





वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव के मामले में गिरफ्तारी

बिहार पुलिस ने कहा कि 3 जनवरी को हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव करने के आरोप में किशनगंज में तीन नाबालिगों को गिरफ़्तार किया गया. पोठिया पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया.

कंझावला केस के आरोपियों की रिमांड बढ़ी
दिल्ली: कंझावला मामले में पांचों आरोपियों को रोहिणी कोर्ट के लॉकअप लाया गया. आरोपियों को वीडियो कान्फ्रेंस से कोर्ट में पेश किया गया था. जहां से उन्हें 4 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया. 





जैन तीर्थ के प्रमुख की केंद्रीय मंत्री से हुई मुलाकात

पालीताना जैन तीर्थ के प्रमुख श्रीपाल रसिकलाल शाह ने कहा कि आज केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात हुई है. उसके बाद सभी समस्याओं का निराकरण हो गया है. सम्मेद शिखर जी को लेकर जो भी भ्रांतियां थी उसे भारत सरकार ने दूर कर दिया है. जो हमारी मांग थी उसे मान लिया गया है. पर्यावरण मंत्री ने कहा कि शराब, मांस की बिक्री पर पाबंदी लगेगी.

कंझावला केस के आरोपियों को 4 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

कंझावला केस के आरोपियों को 4 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया है. पुलिस ने 5 दिन की मांग की थी.

कंझावला केस में आरोपियों की पेशी

कंझावला केस में आरोपियों की वीडियो कॉन्फेरेंस से कोर्ट में पेश किया. पुलिस ने 5 दिन की हिरासत की मांग की है. पुलिस ने कहा कि 31 की रात की घटना है. युवती को 13 किमी खींचा गया. दीपक ने खुद को ड्राइवर बताया था पर वो गलत था. 2 और आरोपियों को गिरफ्तार करना बाकी है. ये करीब 2 घंटे बॉडी के साथ घूमे हैं. पेट्रोल पंप, ढाबे से सीसीटीवी लिया है. पहले झूठ बोल रहे थे पर अब नये तथ्य सामने आये. 304, 120बी, 201 की धराएं लगाई हैं.

कांझवला केस: अंजलि का परिवार ने दिया धरना, कहा- हत्या का दर्ज हो केस

कंझावला केस में मृतका अंजलि का परिवार सुल्लतानपुरी थाने के बाहर बैठ धरना प्रदर्शन कर रहा है. परिजनों का कहना है कि ये मामला एक्सीडेंट का नहीं बल्कि हत्या का है. परिजनों ने मांग की है कि इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया जाए और आरोपियों को फांस हो.

हल्द्वानी अतिक्रमण मामले में हाईकोर्ट के फैसले पर रोक

सुप्रीम कोर्ट ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने के हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है.

उत्तराखंड देश में ऐसा पहला राज्य जहां... - सीएम पुष्कर सिंह धामी

ऊधम सिंह नगर में नवनिर्मित गदरपुर बाईपास एवं खटीमा बाईपास के लोकार्पण कार्यक्रम में उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, उत्तराखंड देश में ऐसा पहला राज्य है जहां अब 2 एम्स चलेंगे. मडुआ को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा में शामिल किया गया है. मडुआ के उत्पादकों को इसके उत्पादन का अवसर मिलेगा.

त्रिपुरा में अमित शाह ने कहा- अगली सरकार बीजेपी की बनने वाली है

त्रिपुरा के धर्मनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, आपका प्यार बताता है कि अगली सरकार बीजेपी की बनने वाली है. लगभग 3 दशक तक कम्युनिस्टों ने यहां शासन किया लेकिन त्रिपुरा की समस्याओं का समाधान नहीं किया.

कांझवला केस: अंजलि की मां गलत बयान दे रही है- निधि की मां

कांझावला केस में चश्मदीद निधि की मां सुदेश ने कहा कि, वो 3 बजे घर आई थी. वो बहुत ज्यादा घबराई हुई थी. उसकी (मृतका) की मां गलत बोल रही हैं. निधि ने बताया था कि बहुत तगड़ा एक्सीडेंट हुआ है. उस लड़की को मारा गया है. वो लड़के निधि के ऊपर भी गाड़ी चला रहे थे.

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 में सीएम योगी ने कहा...

मुंबई में आयोजित यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, दुनिया के 75% ट्रेड, 85% GDP और 90% पेटेंट पर जिन देशों का अधिकार है, उन देशों का भारत को नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त हो रहा है. यह हर भारतवासी के लिए गर्व की बात है.

कंझावला केस: पुलिस सभी पहलुओं पर कर रही जांच

कंझावला केस: दिल्ली स्पेशल CP लॉ एंड ऑर्डर के सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि, इन 2 अन्य आरोपियों ने सबूतों से छेड़छाड़ करने की कोशिश की है और आरोपियों की मदद करने की कोशिश करते हुए गलत जानकारी दी है. सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है.

गोवा: अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद लैंड हुआ कमर्शियल फ्लाइट

गोवा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया गया था आज यहां पर कमर्शियल फ्लाइट लैंड हुआ है. ये गोवा और केंद्र सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि है. मैं यहां आने वाले सभी यात्री और टूरिस्ट का स्वागत करता हूं. इससे अर्थव्यवस्था और पर्यटन में वृद्धि होगी.





पीएम मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ से की मुलाकात

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने पीएम मोदी से मुलाकात की. नडेला ने ट्वीट किया, "डिजिटल परिवर्तन के नेतृत्व में टिकाऊ और समावेशी आर्थिक विकास पर सरकार के गहन ध्यान को देखना प्रेरणादायक है. हम भारत को डिजिटल इंडिया विजन को साकार करने और दुनिया के लिए एक प्रकाश बनने में मदद करने के लिए तत्पर हैं."





बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे की प्रगति का नितिन गडकरी ने किया निरीक्षण

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे की प्रगति का निरीक्षण किया, जो 16,730 करोड़ रुपये की लागत से 262 किलोमीटर 8-लेन का लेआउट है.





जल मंत्रियों के सम्मेलन को पीएम मोदी ने किया संबोधित

जल पर प्रथम अखिल भारतीय वार्षिक राज्य मंत्रियों के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, आज भारत जल सुरक्षा में अभूतपूर्ण काम कर रहा है और अभूतपूर्ण निवेश भी कर रहा है। जल संरक्षण के लिए राज्यों के प्रयास देश के सामूहिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में बहुत सहायक होंगे.

पीएम मोदी ने दी मुरली मनोहर जोशी को जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ मुरली मनोहर जोशी को जन्मदिन की  शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, एक अच्छे विद्वान और प्रतिष्ठित राजनेता, सेवा, शिक्षा और भारतीय संस्कृति के संरक्षण के प्रति उनका जुनून अनुकरणीय है. बीजेपी को मजबूत करने में उनकी अहम भूमिका है. उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना कर रहे हैं.

भारत जोड़ो यात्रा शामली से हुई शुरू

कांग्रेस सासंद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश के शामली जिले के ऐलम गांव से शुरू हुई.





कोहरे के चलते ये ट्रेनें रद्द

कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 12 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और 2 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है.





कोरोना: बीएफ.7 के चार मामले पश्चिम बंगाल में दर्ज

पश्चिम बंगाल में बुधवार कोरोना के वेरिएंट ओमिक्रोन के सब-वेरिएंट बीएफ.7 के चार मामले दर्ज हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि ये सभी अमेरिका से आए थे.

अमित शाह के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के विमान की बुधवार रात इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. विमान को गुवाहटी के गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा गया. अमित शाह को अगरतला पहुंचना था लेकिन खराब मौसम के कारण उनके विमान को करीब 10 बजकर 45 मिनट पर गुवाहाटी में लैंड कराना पड़ा.

कंझावला केस: मृतका की मां बोली- सोची समझी साजिश

कंझावला केस में मृतका अंजलि की मां ने मीडियाकर्मियों से बात कर कहा, निधि की सारी बातें गलत हैं. मैं निधि को नहीं जानती, मैंने उसे कभी नहीं देखा. अगर निधि उसकी दोस्त थी तो उसे अकेले क्यों छोड़ दिया. सब सोची-समझी साजिश है, निधि भी शामिल हो सकती है. मामले की अच्छे से जांच होनी चाहिए.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 5th January' 2022: पश्चिम बंगाल में बुधवार कोरोना के वेरिएंट ओमिक्रोन के सब-वेरिएंट बीएफ.7 के चार मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि ये सभी अमेरिका से आए थे.


उन्होंने बताया कि अमेरिका से लौटे चार लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग से पुष्टि हुई कि वो कोरोना वायरस के नए वेरिएंट बीएफ.7 से संक्रमित है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि चारों मरीजों की हालत स्थिर है. 


अमित शाह के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के विमान की बीती रात इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. विमान को बुधवार गुवाहटी के गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा गया. दरअसल, अमित शाह को अगरतला पहुंचना था लेकिन खराब मौसम के कारण उनके विमान को करीब 10 बजकर 45 मिनट पर गुवाहाटी में लैंड कराना पड़ा.


अमित शाह के तय कार्यक्रम के तहत आज उन्हें पूर्वोत्तर राज्य में दो रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना करना था. पश्चिम त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शंकर देबनाथ ने बताया, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बुधवार रात करीब 10 बजे एमबीबी हवाई अड्डे पर उतरना था लेकिन घने कोहरे की वजह से खराब दृश्यता के कारण विमान नहीं उतर सका’’ एसपी बोले. एमबीबी हवाई अड्डे के लिए नियत विमान गुवाहाटी में उतर गया है और वह रात में वहीं रुकेंगे. 


द्रौपदी मुर्मू ने राजस्थान में...


राजस्थान में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राजस्थान CM अशोक गहलोत के साथ पाली में 18वें राष्ट्रीय स्काउट गाइड जम्बूरी का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा, "63 लाख से अधिक भारत का स्काउट और गाइड का ये संगठन विश्व के सबसे बड़े स्काउट और गाइड संगठनों में से एक है.


कंझावला केस...


कंझावला केस में मृतका अंजलि की मां ने मीडियाकर्मियों से बात कर कहा, निधि की सारी बातें गलत हैं. मैं निधि को नहीं जानती, मैंने उसे कभी नहीं देखा. अगर निधि उसकी दोस्त थी तो उसे अकेले क्यों छोड़ दिया. सब सोची-समझी साजिश है, निधि भी शामिल हो सकती है. मामले की अच्छे से जांच होनी चाहिए.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.