Breaking News Highlights: सिद्दिकी कप्पन को 23 महीने बाद SC से मिली जमानत, हाथरस जाते वक्त यूपी सरकार ने किया था गिरफ्तार

Breaking News Highlights 9th September' 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा.

ABP Live Last Updated: 09 Sep 2022 10:39 PM
महारानी के निधन पर नेपाल में राष्ट्रीय शोक

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर नेपाल में तीन दिनों का राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा. 

बीजेपी ने नए राज्य प्रभारियों की नियुक्त की

बीजेपी ने कई राज्यों के लिए प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए हैं. त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव हरियाणा के प्रभारी होंगे, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी पंजाब-चंडीगढ़ के प्रभारी होंगे, बिहार के पूर्व मंत्री मंगल पांडे पश्चिम बंगाल के प्रभारी होंगे और संबित पात्रा पूर्वोत्तर राज्यों के संयोजक होंगे.

किंग चार्ल्स-III और क्वीन कंसोर्ट कैमिला लंदन पहुंचे

किंग चार्ल्स-III और क्वीन कंसोर्ट कैमिला लंदन पहुंचे. शनिवार 10 सितंबर को सेंट जेम्स पैलेस में परिग्रहण परिषद की बैठक में किंग चार्ल्स को आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन के नए सम्राट के रूप में घोषित किया जाएगा.

अंडरवर्ल्ड की धमकी के बाद...

मुंबई में आतंकी याकूब की कब्र सजाए जाने पर नया खुलासा हुआ है. ताजा अपडेट के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड की धमकी के बाद कब्र के चारों तरफ मार्बल लगाई गई थी. 


जे.पी. नड्डा का रायपुर में रोड शो
छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने रोड शो किया. 


विसर्जन में दिखी भारी भीड़

मुंबई में लालबागचा राजा की गणेश जी के विसर्जन के लिए निकाले जा रहे जुलूस के बीच भारी भीड़ उमड़ते दिखी. 





सुप्रीम कोर्ट से सिद्दिकी कप्पन को बड़ी राहत

पत्रकार सिद्दिकी कप्पन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को जमानत दे दी है. सिद्दिकी पर यूपी सरकार ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया था.





कर्लीस रेस्टोरेंट गिराने पर SC ने लगाई रोक

गोवा के कर्लीस रेस्टोरेंट को गिराने पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. वहीं, अब इस मामले पर अगले शुक्रवार सुनवाई होगी. पर्यावरण नियमों के उल्लंघन के चलते NGT ने आदेश दिया था. ऑथोरिटी ने माना था कि रेस्टोरेंट नो डेवलपमेंट जोन में बनाया गया है।





गोवा के कर्लीज रेस्तरां में चला बुल्डोजर, सोनाली फोगाट की हुई थी यहां मौत

सोनाली फोगाट की गोवा के अंजुना में कर्लीज रेस्तरां में मौत हुई थी. वहीं अब इस रेस्तरां पर सरकार के आदेश के बाद बुल्डोजर चलाया जा रहा है. डीवाईएसपी जीवबा दलवी ने कहा कि, "हम तोड़ने के लिए पुलिस सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं. आदेश के अनुसार, इसे ध्वस्त किया जा रहा है,"





दिल्ली में गिरी बिल्डिंग
दिल्ली के आजाद मार्केट इलाके में एक बिल्डिंग गिर गई है. इमारत ढहने की जगह पर मलबे में 6 से 7 लोग फंसे हैं जिसको लेकर राहत और बचाव कार्य जारी है.


सेंट्रल विस्टा एवेन्यू आज से आम लोगों के लिए खुला

दिल्ली का ‘कर्तव्य पथ’ आज से आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. सेंट्रल विस्टा एवेन्यू की खूबसूरती का दीदार आज से आम जनता को करने को मिलेगा. पीएम मोदी ने बीते दिन गुरुवार को कर्तव्य पथ का उद्घाटन किया था

क्वीन एलिजाबेथ के निधन पर पीएम ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्वीन एलिजाबेथ के निधन पर दुख जताते हुए कहा कहा कि, "मैं उनकी उदारता और गर्मजोशी को भूल नहीं सकता हूं. इस दौरान क्वीन ने मुझे वो रुमाल भी दिखाया जो महात्मा गांधी ने उन्हें उनकी शादी पर दिया था. पीएम मोदी ने आगे लिखा कि, इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं ब्रिटेन के लोगों के साथ हैं."

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 9th September' 2022: दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सेंट्रल विस्टा का उद्घाटन कर दिया है. वहीं आज से आम लोग सेंट्रल विस्टा घूम सकेंगे. दिल्ली मेट्रो यहां आने वाले लोगों के लिए बस सेवा प्रदान कर रही है. डीएमआरसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, सेंट्रल विस्टा आने वाले लोगों के लिए 4 जगहों से मेट्रो बस सर्विस मिल सकेगी.


उन्होंने कहा, 'इन जगहों में भैरों रोड, राजघाट, कनॉट प्लेस (पालिका पार्किंग के पास) और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम शामिल हैं.' यहां घूमने वाले लोगों को पिकअप की सर्विस मिलेगी. इलेक्ट्रिक बसें उपरोक्त स्थानों से  लोगों को ले जाएंगी और नेशनल स्टेडियम सी हेक्सागोन के गेट नंबर 1 पर उतारेंगी जहां से इंडिया गेट/सेंट्रल विस्टा तक पैदल जा सकते हैं. ये बसें शाम 5 बजे से लोगों के लिए उपलब्ध होंगी और अंतिम पिकअप रात 9 बजे होगी.


'नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री कहिए'


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार और देश की राजनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने खुले मंच से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश और तेजस्वी यादव के सामने ही कहा कि 2024 में नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे, जबकि बिहार के मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव होंगे. गया में रबर डैम का उद्घाटन के कार्यक्रम में मंच पर सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी मौजूद रहे. 


इसी दौरान पूर्व सीएम सीएम जीतन राम मांझी ने मंच से कहा कि सीएम नीतीश जी तो अब प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. बिहार तेजस्वी यादव संभालेंगे. इस दौरान मांझी ने तेजस्वी को बिहार का भावी सीएम बोलकर संबोधित किया. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री ना कहिए अब प्रधानमंत्री ही कहिए तो ज्यादा अच्छा लगेगा.


एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर पीएम ने जताया शोक


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर दुख जताते हुए उनसे अपनी मुलाकात को याद किया. उन्होंने तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, 'पीएम बनने के बाद पहली बार 2015 में नरेंद्र मोदी ब्रिटेन गए थे, इसके बाद 2018 में भी उनका ब्रिटेन दौरा था. जहां उनकी क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के साथ मुलाकात हुई.'

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.