Breaking News Highlights: शरद पवार बोले- एकनाथ शिंदे के सीएम बनने की कल्पना नहीं की थी

Maharashtra CM Swearing-in Ceremony: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर एकनाथ शिंदे ने शपथ ली है. उन्हें राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शपथ दिलाई.

ABP Live Last Updated: 30 Jun 2022 10:11 PM
उद्धव ठाकरे ने नई सरकार को दी बधाई

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि मैं कामना करता हूं कि आप अच्छा काम करें.

कैबिनेट की बैठक के बाद क्या बोले सीएम एकनाथ शिंदे

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं देवेंद्र फडणवीस का आभारी हूं. प्राथमिकता के आधार पर विकास करेंगे. उद्धव ठाकरे के समय में जो विकास के प्रोजेक्ट रुक गए थे उनको फिर से शुरू करेंगे. सभी के साथ न्याय होगा. जनता के हित में फैसले लेंगे.

नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक हुई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में राज्य की नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक की. बैठक के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि कई अधूरे कार्य को पूरा करना है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फड़णवीस ने साझा पीसी की. 

राज्यपाल ने शनिवार को बहुमत साबित करने को कहा

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शनिवार को अपना बहुमत साबित करने के लिए कहा है. शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र होगा. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष का भी चुनाव होगा. बीजेपी का होगा विधानसभा अध्यक्ष, कल पर्चा दायर किया जाएगा.

एनसीपी चीफ शरद पवार का बड़ा बयान

एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि आज किसी नहीं सोचा था कि एकनाथ शिंदे सीएम बनेंगे.  शिंदे के सीएम बनने की कल्पना नहीं की थी. बीजेपी में एक बार आदेश आ जाए, चाहे दिल्ली हो या नागपुर, फिर कोई बदलाव नहीं है. वही आदेश आया और उसका असर राज्य के मुख्यमंत्री पर पड़ा. मुख्यमंत्री के रूप में काम करने वालों ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. फडणवीस ने ऐसा ही उदाहरण दिया. मुख्यमंत्री और फिर अन्य मंत्रियों के सामने राज्य में ऐसे कई उदाहरण थे- अशोक चव्हाण और निलंगेकर का उदाहरण. उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को संगठन की जिम्मेदारी दी थी. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वह पद छोड़ने के बाद क्या करेंगे. फडणवीस खुश नहीं दिखे, उनके चेहरे पर भी दिख रहा था. यह स्पष्ट नहीं है कि फडणवीस ने नंबर 2 सीट स्वीकार की या नहीं, यह उनके चेहरे पर दिखाई नहीं देता. जब उद्धव ठाकरे ने महसूस किया कि बहुमत चला गया है, तो वह सत्ता में नहीं रहे. शिवसेना खत्म नहीं हुई है.

सीएम पद की शपथ लेने के बाद एकनाथ शिंदे ने किया ट्वीट
सीएम पद की शपथ लेने के बाद एकनाथ शिंदे ने किया ट्वीट- आदरणीय हिंदू हृदय सम्राट शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे और धर्मवीर आनंद दिघे साहब ने पहली बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. आपको बहुत बहुत धन्यवाद.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई थी. पीएम ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस हर भाजपा कार्यकर्ता के लिए प्रेरणा हैं. उनका अनुभव और विशेषज्ञता सरकार के लिए एक संपत्ति होगी. मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र के विकास पथ को और मजबूत करेंगे.

पीएम मोदी ने एकनाथ शिंदे को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी. 

डिप्टी सीएम का पद स्वीकारने पर देवेंद्र फडणवीस का ट्वीट

देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद स्वीकारने के बाद ट्वीट कर कहा कि एक प्रामाणिक कार्यकर्ता के रूप में, मैं पार्टी के आदेशों का पालन करता हूं. जिस पार्टी का आदेश मुझे सर्वोच्च पद पर ले आया, वह मेरे लिए सर्वोपरि है. 

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने ली शपथ

एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे राज भवन पहुंचे

देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे राज भवन पहुंच गए हैं. थोड़ी देर में एकनाथ शिंदे सीएम पद की शपथ लेगें, वहीं देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम होंगे.

देवेंद्र फडणवीस होंगे डिप्टी सीएम

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने भी मंत्रिमंडल में शामिल होने का निर्णय किया है. देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम होंगे.

जेपी नड्डा बोले- डिप्टी सीएम का पद संभाले फडणवीस

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि एकनाथ शिंदे के नाम की सीएम पद पर घोषणा की गई है. देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा दिल दिखाया है. हालांकि हमने फडणवीस ने आग्रह किया है वो सरकार में रहे और डिप्टी सीएम का पद संभाले.

एकनाथ शिंदे बोले- देवेंद्र फडणवीस जैसा इंसान मिलना मुश्किल

एकनाथ शिंदे ने कहा कि संख्या बल के हिसाब से देवेंद्र फडणवीस हम से कहीं आगे हैं. उनके पास अपने 106 विधायक हैं, लेकिन उन्होंने बड़ा दिल दिखाते हुए बाला साहेब के विचारों को आगे बढ़ाने का काम किया है. देवेंद्र फडणवीस जैसा इंसान मिलना मुश्किल है. बाला साहेब ठाकरे के एक शिव सैनिक को मौका दिया है. शिवसेना के 40 विधायकों सहित कुल 50 विधायक हमारे साथ हैं. हमने उनकी मदद से अब तक यह लड़ाई लड़ी है. इन 50 लोगों ने मुझ पर जो विश्वास जताया है, मैं उस भरोसे को टूटने नहीं दूंगा. मैं उन सभी का भी धन्यवाद करता हूं. इन सभी लोगों ने एकनाथ शिंदे जैसे छोटे कार्यकता का साथ दिया है. 

सीएम पद के लिए नाम की घोषणा के बाद क्या बोले एकनाथ शिंदे?

मुख्यमंत्री पद के लिए नाम की घोषणा होने के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा कि बाला साहेब के हिंदुत्व को आगे बढ़ाने का काम करूंगा. सभी 50 विधायक साथ में हैं. हमने कई बार मुख्यमंत्री से अपने विधानसभा क्षेत्र के समस्याओं के बारे में बताया. मुख्यमंत्री ने कभी हमारी बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. 

शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 7.30 बजे होगा, फडणवीस मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं होंगे

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे, शपथ ग्रहण समारोह शाम 7.30 बजे होगा. आज शपथ ग्रहण समारोह के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और शिवसेना और भाजपा के नेता शपथ लेंगे. मैं सरकार से बाहर रहूंगा.

एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया. फडणवीस और शिंदे ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राजभवन में संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया. पीसी में फडणवीस ने एलान किया एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे.

शाम 7 बजे शपथ लेंगे फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदेने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया. शाम 7 बजे फडणवीस शपथ लेंगे.

फडणवीस के घर पहुंचे एकनाथ शिंदे

शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे मुंबई पहुंचने के बाद पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पहुंचे हैं. दोनों के आज ही शपथ लेने की चर्चा है.

आज ही शपथ ले सकते हैं फडणवीस और एकनाथ शिंदे

सूत्रों का कहना है कि आज भी फडणवीस और एकनाथ शिंदे की शपथ हो सकती है. तैयारी पूरी है. फडणवीस और एकनाथ शिंदे के आने के बाद अगर दोनों नेता तैयार हुए तो आज ही शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है.

शिवसेना के बगावत के बाद पहली बार मुंबई पहुंचे एकनाथ शिंदे

शिवसेना से बगावत के बाद पहली बार एकनाथ शिंदे मुंबई पहुंच चुके हैं. वह थोड़ी देर बाद राज्य के राज्यपाल बीसी कोश्यारी से मुलाकात करेंगे.





फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो केस की सुनवाई- अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने कन्हैया लाल के परिजनों से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ये घटना बहुत ही दुखद है. इस हत्या से पूरा देश दुखी है. उन्होंने कहा कि हत्यारों के इंटरनेशनल तार जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि, इस मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई हो इसके लिए गृहमंत्री से बात करेंगे. 

कन्हैया लाल के घर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर में कन्हैया लाल के घर पहुंच चुके हैं. सीएम कन्हैया से उनके घर पर बातचीत कर रहे हैं. वहीं, सैकड़ों की संख्या में लोग घर के बाहर खड़े दिखाई दे रहे हैं. लोगों की मांग है कि सरकार कन्हैया और उसके परिवार को इंसाफ दें.





कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं देवेंद्र फडणवीस- सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, आज दोपहर 3 बजे के बाद देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के कोअर टीम के नेता समेत एकनाथ शिंदे राज्यपाल के पास जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.  वहीं, कल 1 जुलाई को देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री और एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. बताया जा रहा है कि, राजभवन में छोटा सा कार्यक्रम हो सकता है जिस दौरान छोटा मंत्रिमंडल होगा. उसके बाद आगे मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा वहीं बाद में अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी.

मुंबई पहुंचने से पहले शिंदे को Z कैटगरी की सुरक्षा, बोले- फडणवीस से मुलाकात के बाद लेंगे सरकार पर फैसला

एकनाथ शिंदे को Z कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. इस कैटेगरी को CRPF का सुरक्षा कवच दिया गया है. फ़िलहाल एकनाथ शिंदे अकेले आ रहे हैं. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्यपाल से मिलूंगा. उसके बाद देवेंद्र फडणवीस से मिलूंगा.

मंत्री पद पर बीजेपी से अब तक कोई चर्चा नहीं- एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे ने अब से कुछ देर पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मंत्री पद पर बीजेपी से अब तक कोई चर्चा नहीं हुई है.





एकनाथ शिंदे को Z कैटेगरी की सुरक्षा

एकनाथ शिंदे को Z कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. इस कैटेगरी को CRPF का सुरक्षा कवच दिया गया है. वहीं, एकनाथ इस पूरे तामझाम के साथ साउथ मुंबई के फ़ाइव स्टार होटेल जाएंगे 

जब शिवसेना हनुमान चालीसा को बैन कर दे तो... कंगना रनौत

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद अब अभिनेत्री कंगना रनौत ने वीडियो शेयर कर कहा कि, जब शिवसेना हनुमान चालीसा को बैन कर दे तो उन्हें शिव भी नहीं बचा सकता. उन्होंने आगे कहा कि, लोकतंत्र एक विश्वास है, सत्ता के घमंड में आकर जो ये विश्वास तोड़ता है, उसका घमंड टूटना भी निश्चित है.





इसमें धर्म का कोई एंगल है- उदयपुर मामले पर अशोक गहलोत

उदयपुर में कन्हैया की हत्या मामले पर अशोक गहलोत ने कहा, 'ये घटना एक जधन्य अपराध है. मुझे पूरी उम्मीद है कि NIA जल्द कार्रवाई करेगी.' अशोक गहलोत ने ये भी कहा, 'इसमें धर्म का कोई एंगल है. सरकार पूरी तरह से मुस्तैद है आगे भी हम लोग कारवाई करेंगें. UAPA की घारा में केस दर्ज किया गया है.' उन्होंने बताया, 'ये दोनों आरोपी पाकिस्तान जाते थे. इनका इंटरनेशनल लिंक था.'

गोवा से अकेले मुंबई लौटेंगे एकनाथ

एकनाथ शिंदे आज गोवा से अकेले मुंबई लौटेंगे. तााजा जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शाम को देवेंद्र फडणवीस के साथ बैठक करेंगे. 

सीएम अशोक गहलोत अब कुछ देर में पहुंचेंगे उदयपुर

उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या मामले में शहर भर में लोगों का गुस्सा दिख रहा है. सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर कर कन्हैया लाल को इंसाफ की मांग कर रहे हैं. वहीं, अब से कुछ देर में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उदयपुर पहुंचने वाले हैं. बता दें, वो आज उदयपुर में कन्हैया लाल के परिवार से मुलाकात करेंगे.

एकनाथ शिंदे गुट से बनाए जा सकते हैं 12 मंत्री

महाराष्ट्र में उद्धव के इस्तीफा देने के बाद अगली सरकार को लेकर मंथन चल रहा है. फडणवीस ने बैठक बुलाई है. इस बीच, सूत्रों के मुताबिक, देवेन्द्र फडणवीस राज्य के अगले सीएम होंगे जबकि एकनाथ शिंद को डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है. इसके अलावा, शिंदे गुट से 12 को मंत्री पद दिया जा सकता है.

संजय राउत बोले- हमें अपनों ने ही धोखा दिया

उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि हमें अपनों ने ही धोखा दिया. लंबे समय से सरकार गिराने की साजिश चल ही थी. उन्होंने कहा कि शिवसेना के विधायकों पर दबाव डाला गया. राउत ने कहा कि हम बाला साहेब कि विरासत को आगे लेकर जाएंगे. बीजेपी के साथ जा रहे एकनाथ शिंदे शुभकामनाएं.

औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदले जाने पर कांग्रेस ने जतायी नाराज़गी

उद्धव सरकार ने कल इस्तीफा देने से पहले औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने पर मंजूरी दे दी है. वहीं, नाम बदलने पर कांग्रेस ने नाराज़ी जताई है. बताया जा रहा है कि, कांग्रेस के मुस्लिम विधायक और नेता अपना विरोध दर्ज कराएंगे. 

कन्हैया लाल के परिवार से मुलाकात करेंगे सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सुबह 11 बजे उदयपुर में कन्हैया लाल के परिवार से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, गहलोत परिजनों को पचास लाख की सहायता राशि देने के अलावा दो सदस्यों को सरकारी नौकरी की घोषणा भी कर सकते हैं.

कन्हैया लाल के हत्यारों को NIA आज दिल्ली ला सकती है

उदयपुर में कन्हैया लाल के हत्यारे रियाज़ अंसारी और मुहम्मद ग़ौस को पुलिस ने बुधवार देर रात गिरफ़्तार कर लिया. इन दोनों के पाक कनेक्शन का पता लगने के बाद से एनआईए पूरी तरह इनसे पूछताछ में जुट गई है. ताजा जानकारी के मुताबिक, अब एनआईए उन्हें दिल्ली लेकर आने की तैयारी में है. माना जा रहा है दोनों को कोर्ट में पेश कर के एनआईए रिमांड पर लेगी और आज ही दोनों को दिल्ली लाया जाएगा. 

बीजेपी-एकनाथ शिंदे गुट की आज हो सकती है बैठक

मुंबई आने के बाद एकनाथ शिंदे गुट के विधायक ताज प्रेसिडेंट होटल में रुकने वाले हैं. बता दें, इसी होटल में बीजेपी के विधायक को रुकवाया गया है. सूत्रों के मुताबिक, देर शाम बीजेपी और एकनाथ शिंदे विधायकों की बैठक हो सकती है.

एकनाथ शिंदे सुबह 9 बजे करेंगे विधायकों के साथ बैठक

एकनाथ शिंदे सुबह अपने विधायकों के साथ 9 बजे गोवा में बैठक करेंगे. वहीं, गोवा में मौजूद विधायक आज ही मुंबई लौटेंगे. 

इस तारीख को ले सकते हैं फडणवीस सीएम पद की शपथ

शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं अब बीजेपी सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है. सुबह 11 बजे देवेंद्र फडणवीस के घर कोर ग्रुप की मीटिंग होगी जिसमें सरकार गठन को लेकर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि 1 या 2 जुलाई को फडणवीस सीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

अमरनाथ यात्रा हुई शुरू

कोरोना काल के बाद आज दो साल बाद अमरनाथ यात्रा आज से शुरू हो रही है. भोलेनाथ के भक्तों में खास उत्साह देखने को मिल रहा है. 

आज उदयपुर जाएंगे सीएम अशोक गहलोत

कन्हैया लाल की हत्या के बाद आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर जाएंगे. ताजा जानकारी के मुताबिक, सीएम के साथ गृहराज्य मंत्री गजेंद्र शेखावत और राज्य के डीजीपी भी उदयपुर जाएंगे. इससे पहले कल अशोक गहलोत ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी जिसमें सभी दलों से शांति बनाए रखने की अपील की गई.

उदयपुर में आज कर्फ्यू का तीसरा दिन

उदयपुर में कन्हैया लाल की दिनदहाड़े हत्या के बाद तनाव अब भी बरकार है. शहर में कर्फ्यू का आज तीसरा दिन है. सर्व हिन्दू समाज के लोग आज सुबह 9.30 बजे टाउन हॉल प्रांगण में जमा होंगे और मौन जुलूस निकालेंगे.

आज मुंबई आएंगा एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बागी विधायक इस वक्त गोवा के होटल ताज में रुके हैं. बुधवार एकनाथ शिंदे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो आज होने वाले फ्लोर टेस्ट का हिस्सा बनेंगे और आज मुंबई आएंगे. 

शिवसेना की शानदार जीत की शुरुआत- संजय राउत

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद संजय राउत ने इसे शिवसेना की शानदार जीत की शुरुआत बताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अत्यंत शालीनता से पदत्याग किया. हमने एक संवेदनशील, सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया. इतिहास गवाह है कि धोखाधड़ी का अंत अच्छा नहीं होता. ठाकरे जीते. यह शिवसेना की शानदार जीत की शुरुआत है. लाठियां खाएंगे, जेल जाएंगे, पर बालासाहेब की शिवसेना को दहकती रखेंगे!





सीएम पद छोड़ने का दुख नहीं- उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने बुधवार रात करीब 9.30 बजे फेसबुक लाइव करते हुए इस्तीफे की घोषणा की. इसी दौरान उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें सीएम पद छोड़ने का कोई दुख नहीं. 





उद्धव के इस्तीफे के बाद आज बीजेपी की बड़ी बैठक

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट कराए जाने की इजाजत सुप्रीम कोर्ट ने दे दी है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और राजभवन में खुद जाकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा. वहीं, अब बीजेपी इस वक्त सरकार बनाने की कवायत में जुटी है. ताजा जानकारी के मुताबिक, आज 11 बजे बीजेपी की बड़ी बैठक होनी है जिसमें सरकार आगे की रणनीति पर चर्चा होगी. 

बैकग्राउंड

Breaking News Updates 30th June' 2022: शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के बगावात के बाद बुधवार रात उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उद्धव ने इस्तीने देने की घोषणा फेस्बुक लाइव के जरिए की जिसके बाद वो खुद गाड़ी चलाकार राजभवन गए और राज्यपाव भगत सिंह कोश्यारी को इस्तीफा सौंपा. इस दौरान उद्धव ठाकरे के साथ आदित्य ठाकरे मौजूद रहे. वहीं, बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने मिठाई बांटकर खुशी जताई. बता दें, एकनाथ शिंदे गुट भी गोवा पहुंच गया है और आज वो फ्लोर टेस्ट में भाग लेने के लिए मुबंई पहुंचेगा. 


दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट की इजाजत दे दी है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव किया और इस दौरान मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का एलान कर दिया. उद्धव ठाकरे ने इस दौरान कहा कि, मैं आया भी अनपेक्षित रूप से था और जा भी अनपेक्षित रूप से रहा हूं. मतलब हमेशा के लिए नहीं जा रहा हूं मैं यहीं रहूंगा और शिवसेना भवन में फिर जा कर बैठूंगा, अपने सभी लोगों को एकत्र करूंगा.


मुझे सीएम पद छोड़ने का कोई दुख नहीं


उन्होंने आगे कहा कि,  NCP ने मंत्रिमंडल छोड़ने को कहा और किसके पास कितनी संख्य मुझे मतलब नहीं. उद्धव ने ये भी कहा कि, इस सीएम पद छोड़ने का मुझे दुख नहीं हैं, मैं मुख्यमंत्री पद का त्याग कर रहा हूं. मेरे पास जो शिवसेना है वो कोई छिन नहीं सकता है.


यह भी पढ़ें.


Maharashtra Political Crisis: कैबिनेट मीटिंग में सीएम उद्धव ठाकरे बोले- 'गलती हो गई हो तो माफी', क्या ये आखिरी बैठक थी?


Maharashtra Political Crisis: सरकारी आवास छोड़ा, MLAs को छोड़ा लेकिन शरद पवार को नहीं छोड़ रहे उद्धव ठाकरे- बागी विधायक

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.