Breaking News Highlights: राहुल गांधी को मिली जमानत, 13 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई, प्रियंका गांधी के साथ पहुंचे थे सूरत कोर्ट

Rahul Gandhi Defamation Case Updates: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ सूरत की कोर्ट में अपील दायर की है. यहां लीजिए पल-पल की अपडेट...

ABP Live Last Updated: 03 Apr 2023 05:58 PM
हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा- हरीश रावत

सूरत सत्र अदालत द्वारा मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जमानत सुनवाई की अगली तारीख 13 अप्रैल तक बढ़ाने पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि यहीं हमें न्याय मिल जाएगा और 13 तारीख को इस सारे प्रकरण की समाप्ति हो जाएगी. हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.

दिल्ली वापस लौटने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे राहुल गांधी

2019 में 'मोदी उपनाम' टिप्पणी पर मानहानि के मामले में अपनी सजा के खिलाफ सूरत जिला अदालत में अपील दायर करने के बाद सूरत हवाई अड्डे पर राहुल गांधी वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे. राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा, भूपेश बघेल और कांग्रेस पार्टी के अन्य नेता भी हैं.





केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू का कांग्रेस पर निशाना

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया कि जब पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव को अदालत द्वारा दोषी ठहराया गया तो कांग्रेस चुप थी. पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार को भी समर्थन नहीं मिला जो जमानत पर बाहर हैं. केवल राहुल गांधी के लिए, कांग्रेस नाटक कर रही है क्योंकि वे एक परिवार को भारत और उसके कानूनों से ऊपर मानते हैं.

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

राहुल गांधी को सूरत कोर्ट से जमानत मिलने के बाद उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि सूरमा नहीं विचलित होते, क्षण एक नहीं धीरज खोते, विघ्नों को गले लगाते हैं, कांटों में राह बनाते हैं.

जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया

जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि ये 'मित्रकाल' के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है. इस संघर्ष में, सत्य मेरा अस्त्र है, और सत्य ही मेरा आसरा. 

प्रतिवादियों को 10 अप्रैल तक जवाब दाखिल करना होगा

सूरत की अदालत ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले में प्रतिवादियों से 10 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा है.

राहुल गांधी के वकील ने क्या कहा?

राहुल गांधी के वकील गौरव पांड्या ने कहा कि आज कोर्ट में अपील डाली गई, कोर्ट ने अपील को एडमिट कर लिया है. राहुल गांधी को बेल दे दी है. अब इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी.

कोर्ट से बाहर निकले राहुल गांधी

मानहानि के मामले में अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ अपील दायर करने के बाद सूरत की जिला अदालत से निकलते समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भीड़ का अभिवादन किया. 





सूरत सेशन कोर्ट पहुंचे कई राज्यों के कांग्रेस नेता

कई राज्यों के कांग्रेस नेता सूरत सेशन कोर्ट पहुंचे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और मुख्यमंत्रियों के साथ कोर्ट पहुंचे थे. 





राहुल गांधी को जमानत मिली

राहुल गांधी को जमानत मिल गई है. 13 अप्रैल को अगली सुनवाई होगी.

राहुल गांधी सूरत कोर्ट पहुंचे

गुजरात: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ सूरत के जिला एवं सत्र न्यायालय पहुंचे. 





Congress: प्रियंका गांधी संग सूरत पहुंचे राहुल

निचली अदालत के फैसले के खिलाफ राहुल गांधी की अपील फाइल हो गई है. राहुल बहन प्रियंका गांधी संग थोड़ी देर में सेशंस कोर्ट पहुंचेंगे. 

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया की 14 दिन की न्यायिक हिरासत बढ़ी

राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 17 अप्रैल, 2023 तक के लिए बढ़ा दी है. सीबीआई की ओर से पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने अदालत को बताया कि जांच अहम मोड़ पर है इसलिए हम सिसोदिया की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. मामले में अगली सुनवाई 17 अप्रैल दोपहर 2 बजे होगी. 





Congress: हमें न्यायपालिका पर भरोसा है... - अशोक गहलोत

सूरत में कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, हमें न्यायपालिका पर भरोसा है. हम यहां अपनी एकता दिखाने आए हैं. हम देश को बचाने के लिए 'सत्याग्रह' कर रहे हैं. देश देख रहा है कि इंदिरा गांधी के पोते और राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी के साथ आज कैसा व्यवहार किया जा रहा है.

Congress: राहुल-प्रियंका फ्लाइट से हुए रवाना

दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सूरत के लिए फ्लाइट में रवाना हुए हैं. 

Gujarat: हमने राहुल गांधी की उपस्थिति को देखते हुए... - डीसीपी

गुजरात: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में सज़ा के खिलाफ सूरत की अदालत में अपील करेंगे. DCP (जोन-4) सागर बागमार ने बताया, "हमने राहुल गांधी की उपस्थिति को देखते हुए पुलिस बंदोबस्त किया है. यह सब लागू हो चुका है और उसी तर्ज़ पर चैकिंग कर रहे हैं."

Rahul Gandhi: राहुल ने कई बार पिछड़ो का अपमान किया- अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा, राहुल ने कई बार पिछड़ो का अपमान करने का काम किया है. दुख इस बात का है कि कांग्रेस ने माफी मांगना तो दूर, दबाव बनाने और डराने का काम कर रही है. जब 3 वर्ष थे तब तो इनके साथ कोई नहीं गया. अब राज्य के मुख्यमंत्रियों को काम-काज छुड़ाकर, इस काम पर लगाया है. 

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3824 नए मामले दर्ज

देश में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय बन रहे हैं. शनिवार (1 अप्रैल) को देश में कोरोना के 3824 नए केस दर्ज किए गए. 

Delhi: सीएम केजरीवाल ने अब पीएम मोदी को लिखा इस कारण पत्र

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रेल यात्रा में वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली रियायत को फिर से शुरू करने के संबंध में पीएम मोदी को पत्र लिखा है.





Bihar: सासाराम में फिर धमाका

बिहार के नालंदा के कई इलाकों में दंगे के बाद आज सुबह करीब 4.30 बजे सासाराम में धमाका हुआ है. घटना के बाद SSB के जवानों को तैनात कर दिया गया है. SSB के जवान  इलाके में फ्लैग मार्च कर रहे हैं.

Mumbai: 2 महिलाओं के साथ बाइक स्टंट करने वाला शख्स गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने फैयाज कादरी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है जिसका बाइक स्टंट उसके दोपहिया वाहन पर बैठी दो महिलाओं के साथ वायरल हुआ था. आरोपी को BKC पुलिस ने गिरफ्तार किया. घटना BKC पुलिस अधिकार क्षेत्र में हुई थी.





Umesh Pal Case: अतीक अहमद के साले अखलाक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक अहमद के शूटरों को भागने में मदद करने के आरोप में अतीक अहमद के साले अखलाक को STF ने कल मेरठ से गिरफ्तार किया.

Punjab: सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मुलाकात करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

रोडरेज मामले में एक साल की सजा काट कर बाहर आए नवजोत सिंह सिद्धू आज सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मुलाकात करेंगे. 

Congress: मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस सांसदों की बैठक

आज एक बार फिर संसद में हंगामा होने के आसार बने हुए हैं. राहुल गांधी को मानहानि मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद कांग्रेस आक्रामक है और आज फिर अडानी मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग कर सकती है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सांसदों के साथ बैठक करेंगे. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 3rd April' 2023: पश्चिम बंगाल में कल एक बार फिर हिंसा भड़क उठी है. हुगली में बीजेपी नेता दिलीप घोष की गाड़ी पर पथराव हुआ जिसके बाद आगजनी भी की गई. हालात को देखते हुए इलाके में धारा 144 लगा दी गई है और हुगली में हालात को देखते हुए आज रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.


राहुल गांधी दाखिल करेंगे याचिका


कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ सूरत (गुजरात) की सेशन्स कोर्ट में आज याचिका दाखिल करेंगे. याचिका दायर किए जाने के दौरान राहुल गांधी के कोर्ट में उपस्थित रहने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आज सूरत आज सकते है. सूरत से यह संदेश देने की कोशिश कि जाएगी कि कांग्रेस एकजुट है. कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम और पूर्व सीएम भी सूरत आ सकते हैं. सुरत एयरपोर्ट और सेशन्स कोर्ट के पास राहुल गांधी का स्वागत होगा.


अमित शाह का नीतीश कुमार पर हमला..


बिहार के नवादा की रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, नीतीश से नहीं संभल रहा बिहार. मोदी जी ही बिहार में कानून व्यव्यस्था ठीक करेंगे. अमित शाह बोले, बिहार में बीजेपी को जिताइए. दंगा करने वालों को उल्टा लटका कर ठीक कर देंगे. उन्होंने कहा, बीजेपी तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करती, बीजेपी के शासन वाले राज्यों में दंगे नहीं होते. अमित शाह ने दावा कर कहा, बिहार की जनता ने तय किया है कि 24 के लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 40 सीटों पर कमल खिलेगा.


आज फिर संसद में हंगामें का आसार


संसद में आज फिर हंगामा होने की पूरी संभावना है. राहुल को मानहानि मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद कांग्रेस आक्रामक है और एक बार फिर अडानी मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग करने की तैयारी में है. कांग्रेस के सभी सांसद आज पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ बैठक करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, विरोध में सभी सांसद आज भी काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचेंगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.