Breaking News Live: चुनाव चिन्ह की लड़ाई SC तक पहुंची, कल होगी सुनवाई, संजय राउत बोले- 2 हजार करोड़ का हुआ सौदा

Breaking News Live Updates 19th February' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 19 Feb 2023 02:22 PM
महाराष्ट्र: चुनाव चिन्ह की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची

महाराष्ट्र: शिवसेना चुनाव चिन्ह की लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट तक आ पहुंची है. मामले को लेकर कल सुनवाई होनी है. उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने दावा कर कहा, सिंबल हासिल करने के लिए दो हजार करोड़ की लेनदेन हुई है. 

हमने सख़्त नकल विरोधी कानून बना दिए- सीएम पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, हमने सख़्त नकल विरोधी कानून बना दिया है. अब पेपर लीक, नकल पर रोक लगेगी. अब दूसरे राज्य भी ये कानून ला रहे हैं. आयोग ने कैलेंडर जारी कर दिया है. निरंतर समीक्षा कर रहे हैं. राज्य में जितनी भी भर्तियां होनी हैं, सभी समय पर पारदर्शिता से होंगी. 

दूसरा समन भेजेगी सीबीआई

दिल्ली शराब नीति मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई दूसरा समन भेजेगी. डिप्टी सीएम को आज जांच एजेंसी के सामने पेश होना था लेकिन उन्होंने बजट की तैयारी को लेकर सीबीआई से समय मांगा. 

कांग्रेस का 85वां प्रारंभिक अधिवेशन

छत्तीसगढ़ के रायपुर में 26 फरवरी को कांग्रेस का 85वां प्रारंभिक अधिवेशन होगा. इस सेशन का नाम 'हाथ से हाथ जोड़ो' होगा. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और सोनिया गांधी मौजूद रहेंगे. यह सत्र आगामी 2024 चुनाव की भी तैयारी है.





महाराष्ट्र: थीम पार्क शिव सृष्टि के उद्घाटन में पहुंचे अमित शाह

महाराष्ट्र: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पुणे में शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित थीम पार्क शिव सृष्टि के पहले चरण के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए. इस दैरान उनके साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी उपस्थित रहे.

शिवसेना और उसका निशान चिह्न छीना गया है- संजय राउत

उद्धव ठाकरे गुट के नेता व सांसद संजय राउत ने कहा, शिवसेना और उसका निशान (तीर-कमान) चिह्न छीना गया है और ऐसा करने के लिए इस मामले में अब तक 2,000 करोड़ रुपए की लेनदेन हुई है. 

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर पीएम ने कहा...

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया. पीएम ने लिखा, छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर उन्हें शत शत नमन करता हूं. उनका साहस और सुशासन पर जोर हमें प्रेरित करता है. 





सीबीआई के सामने आज पेश नहीं होंगे मनीष सिसोदिया

शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आज पेश होने के लिए समन भेजा था. डिप्टी सीएम ने जांच एजेंसी से वक्त मांगते हुए कहा, मैं फरवरी के अंत तक सीबीआई कार्यालय जाऊंगा. जब भी वो (सीबीआई) मुझे बुलाएंगे. दिल्ली के वित्त मंत्री होने के नाते बजट तैयार करना बहुत जरूरी है इसलिए मैंने तारीख बदलने का अनुरोध किया है. मैंने हमेशा इन एजेंसियों का सहयोग किया है. 





राजस्थान के टोंक में ओवैसी जनसभा को करेंगे संबोधित

एआईएमआईएम अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी आज दोपहर 3 बजे राजस्थान के टोंक में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. 

वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल ने एक सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा...

भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने रक्षा प्रबंधन कॉलेज में 'उभरती महान शक्ति प्रतिद्वंद्विता: भारत के लिए सामरिक अनिवार्यता' पर एक सेमिनार को संबोधित किया. उन्होंने अधिकारियों से उभरती भू-राजनीतिक वास्तविकताओं में भारत की भूमिका को समझने का आह्वान किया. 





आग लगा कर नोट व वोट कबाड़ना है- दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कश्मीर पंडितों पर बात कर बीजेपी पर कड़ा वार किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, बीजेपी व उनके “कश्मीर फाईल्स” बनाने वालों को केवल आग लगा कर नोट व वोट कबाड़ना है. उन्हें कश्मीरी पंडितों की कोई चिंता नहीं है. भारत जोड़ो यात्रा के समय काश्मीरी पंडितों ने राहुल जी से यह बात की थी और उसके बाद उन्होंने बीजेपी सरकार को पत्र भी लिखा लेकिन कोई फ़ायदा नहीं हुआ. 

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती

आगरा के ऐतिहासिक लाल किले में आज धूमधाम से छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती मनायी जाएगी. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ सीएम योगी भी शामिल होंगे. 

मनीष सिसोदिया से आज सीबीआई करेगी पूछताछ

शराब घोटाले के मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से आज सीबीआई पूछताछ करेगी. सीबीआई ने सुबह 11 बजे पेश होने के लिए समन भेजा है. वहीं, पूछताछ को लेकर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, "सीबीआई ने रविवार को फिर बुलाया है. मेरे खिलाफ उन्होंने सीबीआई-ईडी की पूरी ताकत लगा रखी है. घर पर रेड, बैंक लॉकर तलाशी, कहीं मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला. मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया है, यह उसे रोकना चाहते हैं. मैंने जांच में हमेशा सहयोग किया है और करूंगा."

तुर्किए में फिर आया भूकंप

तुर्किए में एक बार फिर भूकंप के तेज झटके महसूस हुए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई है. वहीं, तुर्किए और सीरिया में आए भूकंप से मौत का आंकड़ा बढ़कर 46 हजार के पार जा पहुंचा है. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 19th February' 2023: तुर्किए में भूकंप के तेज झटके एक बार फिर महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर 5.2 तीव्रता मापी गई. तुर्किए और सीरिया में मौत का आंकड़ा 46 हजार के पार पहुंच गया है. दरअसल, तुर्किए और सीरिया में 6 फरवरी को आए भूकंप में मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. अकेले तुर्किए में मरने वालों की संख्या 40,642 है, जबकि पड़ोसी देश सीरिया में 5,800 से अधिक लोगों की मौत हुई है. 


तुर्किए और सीरिया में भूकंप के चलते 84,000 से अधिक इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तुर्किये और सीरिया में 20 लाख से ज्यादा बेघर लोग आश्रय स्थलों में रह रहे हैं. 


आज सीबीआई मनीष सिसोदिया से करेगी पूछताछ


शराब घोटाले के मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से आज सीबीआई पूछताछ करेगी. सुबह 11 बजे पेश होने के लिए सिसोदिया को समन भेजा गया है. वहीं, आज होने वाली सीबीआई जांच को लेकर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, "सीबीआई ने रविवार को फिर बुलाया है. मेरे खिलाफ उन्होंने सीबीआई-ईडी की पूरी ताकत लगा रखी है. घर पर रेड, बैंक लॉकर तलाशी, कहीं मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला. मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया है, यह उसे रोकना चाहते हैं. मैंने जांच में हमेशा सहयोग किया है और करूंगा."


छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती


शिवाजी की जयंती पर आज आगरा में विशेष कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है. आगरा के ऐतिहासिक लाल किले में धूमधाम से छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती मनाई जाएगी. इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ मौजूद रहेंगे. 


धीरेंद्र शास्त्री ने...


महाशिवरात्रि के मौके पर छतरपुर के बागेश्वर धाम में 121 कन्याओं का सामूहिक विवाह हुआ. सीएम शिवराज भी इस दौरान मौजूद रहे. वहीं, बागेश्वर धाम में आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के मंच से शिवराज ने सरकार की उपलब्धियां  गिनाईं, कहा- आपके संकल्प को प्रणाम करता हूं. धीरेंद्र शास्त्री ने शिवराज सरकार से 500 एकड़ जमीन मांगी है. यूनिवर्सिटी, कैंसर अस्पताल और रिसर्च सेंटर बनाने की तैयारी.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.