Breaking News Highlights: दिल्ली AAP नेता मनीष सिसोदिया को लाया गया राउज एवेन्यू कोर्ट, ईडी ने मांगी 10 दिन की रिमांड

Breaking News Highlights 10th March' 23: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 11 Mar 2023 09:23 AM
Delhi: के. कविता के ईडी के समक्ष पेश होने से पहले...

दिल्ली: आज दिल्ली आबकारी नीति मामले में BRS नेता के. कविता के प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होने से पहले BRS कार्यकर्ता, तेलंगाना के मुख्यमंत्री और BRS प्रमुख के. चंद्रशेखर राव के आवास से बाहर एकत्रित हुए.

तमिलनाडु: जेपी नड्डा ने किया बीजेपी जिला कार्यालयों का उद्घाटन

तमिलनाडु: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने कृष्णागिरी में नए भाजपा जिला कार्यालयों का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा, "आज का दिन तमिलनाडु की भारतीय जनता पार्टी के लिए एतिहासिक दिन है क्योंकि आज के दिन 10 नए कार्यालयों का उद्घाटन किया जा रहा है."

सिसोदिया को लाया गया कोर्ट

दिल्ली: AAP नेता मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया. अब से कुछ देर में कोर्ट सुनवाई करेगी. ईडी ने 10 दिन की रिमांड मांगी है.





हैदराबाद हाउस में ऑस्ट्रेलिया पीएम से मिले प्रधानमंत्री मोदी

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने द्विपक्षीय बैठक की. पीएम एंथनी से ये मुलाकात हैदराबाद हाउस में हुई.





दिल्ली: बीजेपी चाहे जितने हमारे नेताओं को जेल में डाल दे...- आतिशी

दिल्ली: नवनियुक्त मंत्री आतिशी ने कहा, हम दिल्ली वालों के हित में काम करेंगे. मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और पूरी आम आदमी पार्टी शुरू से सच्चाई की लड़ाई लड़ती रही है और लड़ती रहेगी वो (बीजेपी) चाहे कितने भी हमारे नेताओं को जेल में डाल दें.

भारत में बीते वर्षों में... - पीएम मोदी

'महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण' विषय पर बजट के बाद वेबिनार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, भारत में बीते वर्षों में आवास योजना के तहत जो तीन करोड़ से अधिक घर बने हैं उसमें से भी अधिकतर महिलाओं के नाम हैं. पीएम आवास योजना ने महिलाओं को घर के आर्थिक फैसलों में एक नई आवाज दी है.

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.





भारत-अमेरिका सामरिक व्यापार वार्ता पर...

विदेश मंत्री एस. जयशंकर, अमेरिकी वाणिज्य सचिव रायमोंडो भारत-अमेरिका सामरिक व्यापार वार्ता शुरू करने के लिए सहमत हैं.





दिग्विजय सिंह की कार से एक बाइक सवार युवक की टक्कर

मध्य प्रदेश: पूर्व CM और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की कार से एक बाइक सवार युवक की टक्कर हो गई. दिग्विजय सिंह ने कहा,"ईश्वर की कृपया से उसे ज्यादा चोट नहीं लगी. बाइक एकदम गाड़ी के सामने आ गई. मैंने उसे अस्पताल भेजा, मैंने अस्पताल जाकर उससे मुलाकात भी की."





दिल्ली में पेट्रोल के दाम...

देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 96.72 रुपये प्रति लीटर हैं. वहीं डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल का दाम 94.27 रुपये प्रति लीटर है. 

जेएनयू जाएंंगी द्रौपदी मुर्मू

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी जाएंगी. यहां राष्ट्रपति कॉन्वोकेशन में बतौर चीफ गेस्ट के रूप में शिरकत करेंगी.

सिसोदिया की जमानत पर आज सुनवाई

शराब घोटाले के आरोप में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं. आज सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई होनी है.

जर्मनी के चर्च में चली गोलियां, 7 की मौत

जर्मनी में हैम्बर्ग के एक चर्च में रविवार (5 मार्च) को फायरिंग की घटना में दो दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. साथ ही कम से कम सात लोगों की जान भी चली गई. जर्मनी पुलिस ने गुरुवार (9 मार्च) को बताया कि फायरिंग रात करीब 9:15 बजे हुई.

बैकग्राउंड

Breaking News Highlights 10th March' 23: जर्मनी में हैम्बर्ग के एक चर्च में रविवार (5 मार्च) को फायरिंग की घटना में दो दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. साथ ही कम से कम सात लोगों की जान भी चली गई. जर्मनी पुलिस ने गुरुवार (9 मार्च) को बताया कि फायरिंग रात करीब 9:15 बजे हुई.


पुलिस ने ट्विटर के जरिए जानकारी देते हुए कहा, "शुरुआती संकेतों के अनुसार, ग्रॉसबोरस्टेल जिले के डेलबोएज स्ट्रीट में एक चर्च में गोलियां चलाई गईं. इस गोलीबारी में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, कुछ की जान भी चली गई है." 


मनीष सिसोदिया ने लिखा देश के नाम खत


दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं. सिसोदिया ने जेल से देश के नाम एक खत लिखा है. इस पत्र को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर शेयर किया है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, "बीजेपी लोगों को जेल में डालने की राजनीति करती है, हम बच्चों को पढ़ाने की राजनीति कर रहे हैं. जेल भेजना आसान है, बच्चों को पढ़ाना बहुत मुश्किल. राष्ट्र शिक्षा से आगे बढ़ेगा, जेल भेजने से नहीं."


मनीष सिसोदिया ने अपने खत का शीर्षक 'शिक्षा, राजनीति और जेल' लिखा है. उन्होंने खत में लिखा, "एक बार अगर पूरे देश में, पूरी राजनीति और तन-मन-धन से शिक्षा के काम में जुट गई होती तो आज हमारे देश के हर बच्चे के लिए विकसित देशों की तरह अच्छे से अच्छे स्कूल होते. फिर क्यूं शिक्षा को सफल राजनीति ने हमेशा हाशिए पर रखा? आज जब कुछ दिनों से जेल में हूं तो इन सवालों के जवाब खुद मिल रहे हैं. देख पा रहा हूं कि जब राजनीति में सफलता जेल चलाने से मिल जा रही है तो स्कूल चलाने से राजनीति की जरूरत भला कोई क्यूं महसूस करेगा."


पेट्रोल-डीजल के दाम


देश में हर दिन पेट्रोल-डीजल के नए रेट्स जारी किए जाते हैं. 10 मार्च 2023 को डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल (WTI Crude Oil) के दाम में .28 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है और यह 75.42 डॉलर प्रति बैरल पर बिक रहा है. 


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.