Breaking News Live: सिसोदिया से शराब नीति घोटाले में CBI की पूछताछ शुरू, 2 चरणों में होंगे सवाल-जवाब

Breaking News Live Updates 17th October' 2022: देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों की हर अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगी.

ABP Live Last Updated: 17 Oct 2022 12:10 PM
8 दिसंबर तक जेल में रखेंगे मनीष सिसोदिया को- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ये लोग मनीष सिसोदिया को 8 दिसंबर तक जेल में रखेंगे जिससे वो गुजरात चुनाव में प्रचार के लिए ना जा पायें. दरअसल, गुजरात चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आयेंगे.





स्वाती मालीवाल के घर हमला

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि उनके घर पर हमला हुआ है. उन्होंने गाड़ी की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, 'अभी कुछ देर पहले मेरे घर पर कोई हमलावर घुस आया और उसने हमला किया. मेरी और मेरी मां की गाड़ी बुरी तरह से तोड़ दी और घर में घुसने की कोशिश की. शुक्र है मैं और मेरी मां दोनों घर पे नहीं थे वरना पता नहीं क्या होता! कुछ भी करलो, मैं डरूंगी नहीं. दिल्ली पुलिस को कम्प्लेन कर रही हूं.'





राजघाट में मनीष सिसोदिया ने बापू का आशीर्वाद लिया

सीबीआई मुख्यालय जाने से पहले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने राजघाट में बापू का आशीर्वाद लिया.





मेरे संबंध गांधी परिवार से पहले की तरह ही रहेंगे- अशोक गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, आज ऐतिहासिक दिन है, कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव आज 22 साल बाद हो रहा है. यह चुनाव पार्टी में आंतरिक सद्भाव का संदेश देता है. गांधी परिवार से मेरे संबंध 19 अक्टूबर (मतगणना के दिन) के बाद भी वहीं रहेंगे. 





दो चरणों में होगी मनीष सिसोदिया से पूछताछ

मनीष सिसोदिया से सीबीआई के सवालों की लिस्ट तैयार हो गई है. दो चरणों में उनसे पूछताछ होगी. उन सवालों में, आबकारी मंत्रालय की जिम्मेदारी आप कितने वक़्त से संभाल रहे हैं? इस मंत्रालय में जो भी पॉलिसी तैयार की जाती है उनमें आपकी कितना दखल रहता है? इस तरह के सवाल शामिल होंगे. 

CBI हेडक्वार्टर के लिए निकले मनीष सिसोदिया

मार्च की शक्ल में राजघाट से CBI हेडक्वार्टर के लिए मनीष सिसोदिया निकल गए हैं. 


भ्रष्टाचार के लिए बुलाया है सत्याग्रह के लिए नहीं- बीजेपी

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सीबीआई दफ्तर पहुंचने से पहले राजघाट जा रहे हैं. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता उनके साथ राजघाट पहुंच रहे हैं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा, 'कोई सिसोदिया को याद दिलाता है कि उन्हें भ्रष्टाचार के लिए बुलाया गया है और वे सत्याग्रह के लिए नहीं जा रहे हैं. राहुल गांधी ने भी इसी तरह के नखरे किए लेकिन समाप्त हो गए लेकिन 5 दिनों में अपना बयान दर्ज किया. हड़बड़ी के बावजूद उसे अकेले ही एजेंसियों का सामना करना पड़ता है. कोई केजरीवाल पढ़ाने वाला नहीं होगा.' 





जेल जाने से नहीं डरता- मनीष सिसोदिया

सीबीआई दफ्तर पहुंचने से पहले मनीष सिसोदिया ने पार्टी दफ़्तर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो जेल जाने से नहीं डरते. हम भगत सिंह की तरह इनसे ड़रेंगे नहीं, और हम जेल जाएंगे.


मां का आर्शीवाद लेकर निकले मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया से 11 बजे सीबीआई की पूछताछ शुरू होनी है. इससे पहले वो अपने घर से अपनी मां का आर्शीवाद लेते निकलते दिखाई दिए. 


मेरी गिरफ्तारी की हो रही तैयारी- मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने दावा करते हुए कहा कि उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी हो रही है. सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'मेरे ख़िलाफ़ पूरी तरह से फ़र्ज़ी केस बनाकर इनकी तैयारी मुझे गिरफ़्तार करने की है. मुझे आने वाले दिनों में चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था. ये लोग गुजरात बुरी तरह से हार रहे हैं. इनका मक़सद मुझे गुजरात चुनाव प्रचार में जाने से रोकना है.' 





मनीष सिसोदिया के घर के बाहर धारा-144

दिल्ली में आबकारी नीति मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से आज सीबीआई पूछताछ करेगी. 11 बजे होने से वाली पूछताछ से पहले उनके घर के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. मनीष सिसोदिया के आवास पर कार्यकर्ताओं के जुटने की आशंका के चलते धारा 144लगाई गई साथ ही दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल की भारी तैनाती कर दी गई है.

कांग्रेस अध्यक्ष पद का आज चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होनी है. पार्टी में 22 साल बाद अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच अध्यक्ष पद का मुकाबला है.

मनीष सिसोदिया आज के युग के सरदार भगत सिंह- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी का प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने मनीष सिसोदिया से आज होने वाली सीबीआई पूछताछ को लेकर कहा कि, "वो आज के युग के सरदार भगत सिंह हैं. आज हर कार्यकर्ता के लिए कुर्बानी का दिन है. उन्होंने कहा कि, इस पूछताछ का आबकारी नीति से कोई लेना देना नहीं है सिर्फ गुजरात चुनाव के चलते ये हो रहा है. सभी कार्यकर्ताओं को मनीष जी पर गर्व है. हम मनीष जी को सीबीआई दफ्तर छोड़ने जाएंगे."

मनीष सिसोदिया से आज CBI करेगी पूछताछ

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है. आज सीबीआई शराब नीति घोटाले में उनसे पूछताछ करेगी. मनीष सिसोदिया सुबह 11 बजे जांच एजेंसी के मुख्यालय पहुंचेंगे. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 17th October' 2022: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज सीबीआई के सामने पेश होंगे. सीबीआई ने रेड के 2 महीने बाद आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. सीबीआई ने सिसोदिया को आज सुबह 11 बजे सीबीआई मुख्यालय में पेश होने को कहा है. वहीं, समन मिलने के बाद सिसोदिया ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘मेरे घर पर 14 घंटे सीबीआई की छापेमारी की गई, कुछ नहीं निकला. मेरे बैंक लॉकर की तलाशी ली गई, उसमें कुछ नहीं निकला. मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला. अब उन्होंने कल सुबह 11 बजे मुझे सीबीआई मुख्यालय बुलाया है। मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा. सत्यमेव जयते.’’


वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया के समन पर ट्वीट कर कहा, जेल की सलाख़ें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाये. ये आज़ादी की दूसरी लड़ाई है. मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह है. 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने ग़रीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी. करोड़ों ग़रीबों की दुआएँ आपके साथ है.


छात्रा के साथ गैंगरेप


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ट्यूशन पढ़ाने गई एक छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. एक आटो चालक ने अपने साथी के साथ सामूहिक रेप किया और छात्रा को हुसेड़िया पर फेंक कर फरार हो गया. घटना रविवार की है. पुलिस ने रेप का मामला दर्ज किया है. इस मामले में पुलिस के हाथ अभी आरोपी नहीं लगा है. इस मामले में लापरवाही का आलम यह है कि पुलिस ने घटना के 18 घंटे बाद छात्रा का मेडिकल कराया.


पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा-342,376-D,323,392,506 के तहत एफआईआर दर्ज की है. कार्रवाई के नाम पर पुलिस ने हनीमैन चौराहे के अवैध स्टैंड संचालक से पूछताछ की है.  


कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव


22 साल बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है. ये मुकाबला कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच होगा. 24 साल बाद कोई गांधी परिवार से बाहर का सदस्य कांग्रेस का अध्यक्ष बनेगा. केवल यही नहीं बल्कि, कांग्रेस के 137 साल के इतिहास में अध्यक्ष पद के लिए छठी बार चुनावी मुकाबला हो रहा है. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.