Breaking News Highlights: मेघालय सरकार ने 7 जिलों में इंटरनेट बैन 48 घंटे के लिए बढ़ाया

Breaking News Updates 24 November' 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 24 Nov 2022 09:20 PM
मेघालय सरकार ने इंटरनेट बैन बढ़ाया

मेघालय सरकार ने सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट और डेटा सेवाओं के निलंबन को और 48 घंटे के लिए बढ़ा दिया है. 





जामा मस्जिद में लड़कियों की एंट्री बैन का फैसला रद्द

दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना और शाही इमाम बुखारी की बातचीत के बाद जामा मस्जिद प्रशासन ने महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी वाले आदेश को वापस ले लिया है. जामा मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का नोटिस मस्जिद के गेट नंबर 3 से हटा दिया गया है. 

श्रद्धा हत्याकांड: आफताब ने कई हथियारों का किया था इस्तेमाल

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब ने पुलिस को बताया है कि श्रद्धा के शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने के लिए कई हथियारों का इस्तेमाल किया गया. पिछले कुछ दिनों में पुलिस ने 5 बड़े चाकू बरामद किए हैं जिन्हें जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भेजा गया है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने ये जानकारी दी.

श्रद्धा मर्डर केस की अपडेट

महाराष्ट्र: दिल्ली पुलिस की टीम श्रद्धा मर्डर मामले में भायंदर इलाके में सबूत की तलाश में जुटी हुई है. 





श्रद्धा हत्याकांड पर असदुद्दीन ओवैसी का बयान

श्रद्धा हत्याकांड पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बीजेपी की सियासत बिलकुल गलत है. ये लव जिहाद का मामला नहीं है. ये महिला की हत्या, उस पर जुल्म, अत्याचार का वाक्या है. हमने इसकी निंदा की है. देश के मर्दों के दिमाग में महिलाओं पर जुल्म करने की बीमारी है, उनके दिमाग का इलाज कराना चाहिए.

जारी है आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट

श्रद्धा हत्याकांड: फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की निदेशक दीपा वर्मा ने कहा कि आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट जारी है. नार्को टेस्ट के लिए कुछ जांच की जरूरत होती है जैसे व्यक्ति मेडिकल फिट है या नहीं. नार्को टेस्ट कब होगा ये उससे जुड़ी टीम तय करेगी. 

ऋचा चड्ढा के खिलाफ थाने पहुंचे अशोक पंडित
मुंबई के जुहू पुलिस स्टेशन पहुंचे फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने कहा कि सुरक्षा बलों के जवानों ने गलवान घाटी जो बलिदान दिया था उसका ऋचा चड्ढा ने जिस तरह मज़ाक उड़ाया है, उससे देश के काफी लोगों को तकलीफ हुई है. मैंने पुलिस स्टेशन आकर एक पत्र दिया है कि इसके खिलाफ एक FIR दर्ज़ की जानी चाहिए.
श्रद्धा हत्याकांड: सिगरेट से जलाया था लेकिन देना चाहती थी एक और मौका- दोस्त

एबीपी न्यूज़ से जुड़कर श्रद्धा के दोस्त रजत शुक्ला ने बताया कि आफताब ने उसे सिगरेट से जलाया था. इस बात की खबर मिलने पर श्रद्धा के दोस्तों ने आफताब को धमकाने और पुलिस में जाकर उसकी शिकायत करने का विचार बनाया लेकिन श्रद्धा ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया. श्रद्धा ने अपने दोस्तों से कहा कि वो आफताब को एक मौका और देना चाहती है. 

आसिम मुनीर बने पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ

पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख के नाम की घोषणा कर दी गई है. जनरल आसिम मुनीर पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ होंगे. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उनके नाम का ऐलान किया है. 

जामा मस्जिद में अकेली लड़की के जाने पर रोक

दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में अकेली लड़कियों-महिला की एंट्री पर पाबंदी लगा दी गई है. मस्जिद प्रबंधन ने नोटिस बॉर्ड लगा दिया है जिसमें साफ शब्दों में लिखा है कि जामा मस्जिद में कोई भी अकेली लड़की या महिला दाखिल नहीं होगी.


श्रद्धा हत्याकांड: आफताब को आरी देने वाले दुकानदार बोला- उसकी बातों से ही हो रहा था अंदाजा

श्रद्धा हत्याकांड में अब उस हार्डवेयर दुकानदार का बयान सामने आया है जहां से आफताब ने श्रद्धा के टुकड़े करने के लिए आरी खरीदी थी. दुकानदार ने कहा कि, आफताब की बातों से ही इस तरह की वारदात का अंदाजा लगाया जा रहा है. दुकान से आफताब के फ्लैट की दूरी महज 100 से 150 कीमी की दूरी पर है.  

पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं जैकलीन फर्नांडीज

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं. 





जम्मू: घर में सिलेंडर फटने से 3 साल के बच्चे समेत दो की मौत

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के बुफलियाज प्रखंड के चांदीमढ़ गांव में एक घर में सिलेंडर फटने से 35 साल की महिला और 3 साल के बच्चे की मौत की खबर हैं. वहीं एक अन्य बच्चा घायल है. 





चीन में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड उछाल

चीन में कोरोना वायरस के मामलों में रिकॉर्ड उछाल दर्ज किया गया. स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, बीते दिन चीन में 31656 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए. चीन में एक दिन में कोविड-19 के मामलों में आया ये सबसे बड़ा उछाल है. 

जम्मू: साबां में पाकिस्तानी ड्रोन से गिरा संदिग्ध पैकेट

जम्मू के सांबा जिले के विजयपुर में पाकिस्तानी ड्रोन से संदिग्ध पैकेट गिराया गया है. पैकेट विजयपुर में भारत पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास एक खेत में गिरा है. सुरक्षाबलों ने पैकेट को कब्जे में ले लिया और अब जांच के लिए बम डिस्पोजल स्क्वाड मौके पर पहुंची है.

सत्येंद्र जैन की याचिका पर आज कोर्ट में सुनवाई

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की जेल CCTV फुटेज पर आज सुनवाई होनी है. AAP नेता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. केजरीवाल के मंत्री की याचिका पर कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से इस पूरे मामले में जवाब मांगा था. जेल प्रशासन को दोपहर 2 बजे तक कोर्ट के सामने अपना जवाब देना है. 

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा आज यात्रा शुरू होने के बाद पहली बार भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए. उनके बेटे रेहान वाड्रा भी यात्रा में शामिल हुए हैं. 





पीएम मोदी की आज गुजरात में चार रैलियां

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के चार अलग-अलग जगहों पर चुनाव प्रचार करते दिखेंगे. पीएम पालनपुर, मोडासा, दहेगाम और बावला में रैली करेंगे. पीएम की पहली रैली पालनपुर में सुबह 11 बजे होगी जिसक बाद दहेगाम में 1 बजे रैली को संबोधित करते दिखाई देंगे और उसके बाद पालनपुर और बावला में अपनी हुंकार भरेंगे. 

आफताब का आज हो सकता है पॉलीग्राफी टेस्ट

श्रद्धा मर्डर के आरोपी आफताब का आज पॉलीग्राफ टेस्ट हो सकता है. वहीं, अब इस केस में श्रद्धा और उसके दोस्त के बीच की कथित चैट का एक स्क्रीनशॉट सामने आया है जिसमें 18 मई जिस दिन हत्या हुई थी उस दिन श्रद्धा ने इंस्टाग्राम पर एक दोस्त को मैसेज भेजा जिसमें लिखा था कि, "यार, मुझे कुछ खबर मिली है."

ज्ञानवापी: शिवलिंग की पूजा इजाजत को लेकर आज हो सकती है सुनवाई

ज्ञानवापी में मिले कथित शिवलिंग की पूजा इजाजत को लेकर सिविल कोर्ट में आज सुनवाई हो सकती है. स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने याचिका दायर की है. 

आप पार्टी का अनोखा कैंपेन

आप पार्टी का दिल्ली में नगर निगम चुनाव को लेकर अनोखा कैंपेन होगा. पार्टी मैजिक शो और नुक्कड़ नाटक के जरिए वोट मांगते दिखेगी. आज 65 वार्डो में नुक्कड सभाएं होंगी. वहीं, शुक्रवार 25 नवंबर को 120 नुक्कड़ सभाएं की जाएंगी और इस तरह से यह सिलसिला 2 तारीख तक प्रचार बंद होने से पहले तक चलता रहेगा.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 24 November' 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चार बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम पालनपुर, मोडासा, दहेगाम और बावला में रैली करेंगे. पीएम की पहली रैली पालनपुर में सुबह 11 बजे होगी जिसक बाद दहेगाम में 1 बजे रैली को संबोधित करते दिखाई देंगे और उसके बाद पालनपुर और बावला में अपनी हुंकार भरेंगे.


बुधवार 23 नवंबर को प्रधानमंत्री ने गुजरात के दाहोद जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा आदिवासियों को पार्टी का भाई-बहन बताया. उन्होंने कहा कि, आजादी में आदिवासियों का बड़ा योगदान रहा है. भारतीय जनता पार्टी ने आदिवासियों की जिंदगी बदल दी है.


भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं प्रियंका गांधी


कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में प्रवेश कर गई है. यहां राहुल गांधी को बहन प्रियंका गांधी का साथ मिला है. प्रियंका गांधी आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई हैं. मध्य प्रदेश की पांच लोकसभा सीटें भारत जोड़ो यात्रा के मार्ग में आती हैं. खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन और देवास इन सभी सीटों पर बीजेपी का कब्जा है.


आज आफताब का हो सकता है पॉलीग्राफी टेस्ट


श्रद्धा मर्डर के आरोपी आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट आज होने की संभावना है. इस मामले में अब श्रद्धा और उसके दोस्त के बीच की कथित चैट का एक स्क्रीनशॉट सामने आया है इसमें ये पता चलता है कि 18 मई को जिस दिन हत्या हुई थी उस दिन की शाम तक श्रद्धा सोशल मीडिया पर एक्टिव थीं. श्रद्धा को कहीं न कहीं ये एहसास हो गया था कि आफताब क्या करने वाला है. श्रद्धा ने इंस्टाग्राम पर एक दोस्त को मैसेज भेजा जिसमें लिखा था कि, "यार, मुझे कुछ खबर मिली है.


सत्येंद्र जैन की याचिका पर आज सुनवाई


दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के जेल में मसाज और खाने के मामले पर उनकी याचिका पर आज सुनवाई होनी है. कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से दोपहर 2 बजे तक जवाब मांगा है. सत्येंद्र जैने की याचिका में जेल से लीक हो रही वीडियो को मीडिया पर चलाने पर रोक लगाने की मांग की गई है. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.