Breaking News Highlights: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़, दो आतंकवादियों का किया सफाया

Breaking News Highlights 27th September' 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा.

ABP Live Last Updated: 27 Sep 2022 10:37 PM
कुलगाम मुठभेड़ में एक और आतंकी ढेर

कुलगाम मुठभेड़ में एक और आतंकी ढेर किया गया है. अब तक कुल दो आतंकवादी मारे गए हैं. हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामदक की गई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि तलाशी अभियान जारी है. 

नफरत फैलाना बहुत आसान है- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केरल के मलप्पुरम में कहा कि इस देश में कुछ लोग हैं जो भ्रमित हैं. वे इस धारणा में हैं कि भारत की समस्याओं का उत्तर इस देश में घृणा, हिंसा और क्रोध फैलाना है. वे इस देश को बांटने और कमजोर करने में विश्वास रखते हैं. नफरत फैलाना बहुत आसान है. किसी का अपमान करना बहुत आसान है, लेकिन नफरत और अपमान आपको कभी राष्ट्र निर्माण नहीं करने देंगे.

कुलगाम मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि कुलगाम के अहवाटू इलाके में चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है.

कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू

जम्मू कश्मीर के कुलगाम के अहवाटू इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई है. सुरक्षा बल मौके पर हैं. जारी मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो स्थानीय आतंकवादी फंसे हुए हैं. फंसे हुए दोनों आतंकी कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल हैं.

VSHORADS मिसाइल के दो सफल परीक्षण किए

DRDO ने 27 सितंबर 2022 को ओडिशा के तट से दूर एकीकृत परीक्षण रेंज, चांदीपुर से जमीन पर आधारित पोर्टेबल लॉन्चर से वेरी शॉर्ट रेंज एयर डिफेंस सिस्टम (VSHORADS) मिसाइल के दो सफल परीक्षण किए हैं. 





चुनाव आयोग तय करे कौन असली शिवसेना- सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने भारत के चुनाव आयोग को यह तय करने की अनुमति दी कि उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच किस गुट को 'असली' शिवसेना पार्टी के रूप में मान्यता दी जाए और धनुष और तीर का चिन्ह आवंटित किया जाए. सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे समूह के 'असली' शिवसेना के रूप में मान्यता के दावे पर भारत के चुनाव आयोग के समक्ष कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने चुनाव आयोग के समक्ष कार्यवाही पर रोक लगाने की उद्धव ठाकरे गुट की याचिका को खारिज कर दिया.

पीएम मोदी की जापान यात्रा खत्म

पीएम मोदी जापान से वापस लौट रहे हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की विरासत और पीएम मोदी व पीएम किशिदा की प्रतिबद्धता भारत-जापान साझेदारी को नई ऊंचाइयों तक ले जाती रहेगी. 





अंबिका सोनी ने नामांकन करने से किया इनकार

कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने से इनकार किया. 





राष्ट्रविरोधी तत्वों को जड़ से खत्म कर देगें- सीएम शिंदे

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारी सरकार राज्य से सभी राष्ट्रविरोधी तत्वों को जड़ से खत्म कर देगी. किसी को भी राज्य और देश में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने का अधिकार नहीं है. हम इस तरह की हरकत करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे. 

पीएम मोदी ने अकी आबे से की मुलाकात

राजकीय अंतिम संस्कार के बाद, पीएम मोदी ने अकासा पैलेस में अकी आबे (पूर्व पीएम शिंजो आबे की पत्नी) के साथ एक निजी बैठक की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अबे सैन के साथ अपनी प्यारी यादों को याद किया और संवेदना व्यक्त की.

सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट दिल्ली पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट से बाहर निकलकर उन्होंने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की. 





एसीबी को मिली कौसर इमरान सिद्दीकी की कस्टडी

दिल्ली वक्फ बोर्ड मामला: एसीबी ने एक अन्य मामले में तेलंगाना से गिरफ्तार कौसर इमरान सिद्दीकी उर्फ लड्डन की कस्टडी रिमांड के लिए आवेदन दिया. कोर्ट ने एसीबी को पूछताछ के लिए 2 दिन की रिमांड दी है. एसीबी ने आरोपी को अमानतुल्लाह खान का फंड मैनेजर करार दिया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर शिंजो आबे को किया याद

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि, "जब मैं इस साल की शुरुआत में टोक्यो में था, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं पूर्व पीएम आबे के राजकीय अंतिम संस्कार के कार्यक्रम के लिए वापस आऊंगा. वह एक महान नेता, एक असाधारण व्यक्ति और भारत-जापान दोस्ती में विश्वास करने वाले व्यक्ति थे. वह लाखों लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे."

ईडब्ल्यूएस के मामले में SC ने आदेश सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने उच्च शिक्षा में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के आरक्षण की संवैधानिक वैधता और वित्तीय स्थितियों के आधार पर सार्वजनिक रोजगार के मुद्दों से संबंधित मामले में आदेश सुरक्षित रखा.

PFI अलकायदा की परछाई- मुख्तार अब्बास नकवी

देश के 8 राज्यों में पीएफआई (PFI) के ठिकानों पर फिर से छापेमारी जारी है. इस बीच अब बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, पीएफआई (PFI) अलकायदा के परछाई के तौर पर काम करती है. ये देश के दुश्मन हैं. इनपर कारवाई होनी चाहिए. 

एक्ट्रेस आशा पारेख को दिया जाएगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को इस साल दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2022 दिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बात की जानकारी दी है. 





पीएफआई से जुड़े करीब 40 लोगों को महाराष्ट्र से लिया हिरासत में

पीएफआई से जुड़े करीब 40 लोगों को अब तक औरंगाबाद, सोलापुर, अमरावती, पुणे, ठाणे और मुंबई से हिरासत में लिया गए हैं. इस पूरे ऑपरेशन को राज्य की स्थानीय पुलिस ने एक केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के साथ अंजाम दिया है. सभी से पूछताछ जारी है. महाराष्ट्र पुलिस ने जानकारी दी.  





राज्य प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज राज्य प्रभारियों के साथ बैठक समेत कई बैठकें करेंगे. नड्डा लोकसभा प्रवास योजना की भी समीक्षा करेंगे और बीजेपी मुख्यालय में महासचिवों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.





पीएफआई के 247 सदस्य हिरासत में लिए गए

एनआईए ने पीएफआई के ठिकानों पर दूसरे राउंड की छापेमारी की है. ये छापेमारी 8 राज्यों के कई ठिकानों पर हुई है जिसमें अब तक 247 पीएफआई के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है. 





पीएम शिंजो आबे को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो में पूर्व जापानी पीएम शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में सम्मान दिया. पीएम मोदी ने आज कहा था, "भारत को जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की कमी खल रही है."





शिंजो आबे की पत्नी से मिलेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी अंतिम संस्कार के बाद शिंजो आबे की पत्नी और प्रधानमंत्री किशिदा से मुलाकात करेंगे.

शिंजो आबे की अंतिम विदाई में शामिल हुए पीएम मोदी

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए. इस दौरान पीएम भावुक होते दिखाई दिए. 





पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र आज

पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र आज बुलाया गया है. भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्यपाल को सूचित किया था कि 27 सितंबर को होने वाले सत्र में पराली जलाने, माल एवं सेवा कर और बिजली आपूर्ति जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू होगी. 

एस्टेरॉयड से टकराया DART स्पेसक्राफ्ट

धरती के लिए आज का दिन ऐतिहासिक माना जा रहा है. सुबह 4 बजे 45 मिनट पर नासा (NASA) ने एक बड़ा कीर्तिमान रचा है. पृथ्‍वी को ऐस्‍टराइड से बचाने का स्पेस एजेंसी ने सफलतापूर्ण टेस्ट किया है इसके तहत अपने डार्ट मिशन को अंजाम दिया जिसमें वो कामयाब रहा. 





जापान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र पीएम मोदी टोक्यो पहुंचे.





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 27th September' 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने पहुंचेंगे. समारोह भारतीय समय अनुसार सुबह 10:30 बजे सेंट्रल टोक्यो के निप्पॉन बुडोकन में अंतिम संस्कार शुरू होगा. इसमें हिस्सा लेने के लिए 20 शासनाध्यक्षों सहित 100 देशों के प्रतिनिधि मौजूद होंगे. मोदी शिंजो आबे की पत्नी Akie Abe से भी शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए शिष्टाचार भेंट करेंगे.


डार्ट मिशन


धरती के लिए आज का दिन ऐतिहासिक माना जा रहा है. पृथ्‍वी को ऐस्‍टराइड से बचाने का स्पेस एजेंसी ने सफलतापूर्ण टेस्ट किया है. इसके तहत अपने डार्ट मिशन को अंजाम दिया. एस्टेरॉयड की दिशा और रफ्तार बदलने वाला नासा का एक्सपेरिमेंट कामयाब रहा. ये मिशन 4 बजकर 45 मिनट पर सफल हुआ.


राजस्थान संकट


राजस्थान संकट को लेकर जयपुर से लौटे पर्यवेक्षक आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौपेंगे. सूत्रों के मुताबिक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में नामांकन करने की संभावना कम है 30 सितंबर के बाद कांग्रेस नेतृत्व आगे फैसला करेगा. कांग्रेस सूत्रों का मानना है कि गहलोत के पक्ष में यह गोलबंदी उनके पार्टी अध्यक्ष बनने की संभावना के कारण हुई.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.