Breaking News Live: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, दुबई के अस्पताल में थे भर्ती

Breaking News Live Updates 5th February' 2023: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 05 Feb 2023 12:51 PM
दिल्ली: कपड़ों में छिपाई 50 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा, जब्त

दिल्ली: CISF कर्मियों ने दिल्ली के IGI हवाई अड्डे पर एक यात्री के बैग के अंदर कपड़ों में छिपाई गई लगभग 50 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा बरामद की.





झारखंड: अमित शाह ने अनुकुलचंद्र ठाकुर आश्रम का किया दौरा

झारखंड: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देवघर के अनुकुलचंद्र ठाकुर आश्रम का दौरा किया.





पाकिस्तान: पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन हो गया है. पिछले काफी समय से वो बीमार थे और वो दुबई के अस्पताल में भर्ती थे.





रेप के आरोपी क्रिकेटर संदीप लामिछाने के खिलाफ प्रदर्शन


नेपाल: रेप के आरोपी क्रिकेटर संदीप लामिछाने को ट्रेनिंग कैंप में शामिल करने के खिलाफ काठमांडू में प्रदर्शन.





असम सरकार मुस्लिम विरोधी है- असदुद्दीन ओवैसी

बाल विवाह के खिलाफ असम सरकार की कार्रवाई पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, पिछले 6 साल से वहां बीजेपी की सरकार है. उन्होंने इसके बारे में क्या किया? यह उनकी असफलता है. उन्होंने कितने स्कूल खोले? जब वे कार्रवाई कर रहे हैं, तो वे उन लड़कियों के बारे में क्या करेंगे जिनकी शादी हो चुकी है? असम सरकार मुस्लिम विरोधी है, पक्षपाती है. 

हिमाचल प्रदेश: भूस्खलन के चलते ब्रिज ढहा

हिमाचल प्रदेश: चंबा ज़िले के भरमौर में भूस्खलन की घटना में एक ब्रिज पूरी तरह से ढह गया है. हादसे के कारण (NH-154A) चंबा से भरमौर तक पूरी तरह से कट गई है. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

पीएम मोदी कल हेलिकॉप्टर फैक्टरी देश को सौंपेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ‘आत्मनिर्भर भारत’ कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक के तुमकुरु में एशिया की सबसे बड़ी हेलिकॉप्टर फैक्टरी देश को सौंपेंगे.

मध्य प्रदेश: PFI के 3 सदस्य गिरफ्तार

मध्य प्रदेश: प्रतिबंधित पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर 8 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. उनकी पहचान गुलाम रसूल शाह, गुलाम नबी और परवेज खान के रूप में की गई है. पहले 2 को भोपाल से और तीसरे को औरंगाबाद जेल (महाराष्ट्र) से गिरफ्तार कर भोपाल लाया गया. 

मध्य प्रदेश: PFI के 3 सदस्य गिरफ्तार

मध्य प्रदेश: प्रतिबंधित PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर 8 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. उनकी पहचान गुलाम रसूल शाह, गुलाम नबी और परवेज खान के रूप में हुई है. पहले 2 को भोपाल से और तीसरे को औरंगाबाद जेल (महाराष्ट्र) से गिरफ्तार कर भोपाल लाया गया है. 

असम: खेल गतिविधियों को सशक्त बनाने के लिए हाफ मैराथन का आयोजन

असम: पूर्वोत्तर में खेल गतिविधियों को सशक्त बनाने के लिए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे द्वारा पहली पूर्वोत्तर हाफ मैराथन का आयोजन किया गया.





अडानी संकट पर निर्मला सीतारामन का बयान...

अडानी संकट पर सरकार की तरफ से पहला बयान आया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने कहा, इस पर एजेसिंया काम कर रही हैं. रेगुलेटर आरबीआई स्वतंत्र है और उनपर निर्भर करता है वो क्या निर्णय लेते हैं. 

जयपुर महाखेल महोत्सव का आज अंतिम दिन

जयपुर महाखेल महोत्सव का आज अंतिम दिन है. पीएम मोदी दोपहर 1 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए खिलाड़ियों से जुड़ेंगे. 

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की आज कई मुद्दों पर बैठक

लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की एग्जीक्यूटिव बोर्ड की आज बैठक होनी है. यूनिफॉर्म सिविल कोड, ज्ञानवापी और मथुरा जैसे मुद्दों पर मौलाना सैयद राबे हसनी की अध्यक्षता में ये मीटिंग होगी. 

दिल्ली: धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में धर्म संसद

विवादों के बीच धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आज दिल्ली के जंतर मंतर पर सनातन धर्म संसद का आयोजन होने वाला है. इसके लिए कई हिंदू संगठनों को निमंत्रण दिया गया. आज सुबह 10 बजे धर्म संसद शुरू होगी.

अमेरिका ने चीना का जासूसी बैलून को मार गिराया

अमेरिका ने कैरोलिना तट के पास चीन के जासूसी बैलून को मार गिराया है. F-22 फाइटरजेट से मिसाइल से शूटडाउन हुआ. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पेंटागन को बधाई दी. 





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 5th February' 2023: अडाणी संकट पर सरकार की तरफ से पहला बयान आया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने कहा, इस पर एजेसिंया काम कर रही हैं. रेगुलेटर आरबीआई स्वतंत्र है और उनपर निर्भर करता है वो क्या निर्णय लेते हैं. वित्त मंत्री निर्मला बोलीं, एसबीआई और एलआईसी को अडाणी संकट से ज्यादा खतरा नहीं है. दोनों की अडाणी से भागीदारी काफी सीमित है और आरबीआई अपना काम कर रही है.


वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने कहा, देश में पहले भी कंपनियों ने FPO वापस लिए हैं. इससे देश की छवि पर असर नहीं पड़ता. पिछले दो दिनों में ही आठ अरब अमेरिकी डॉलर की विदेशी मुद्रा आई है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, एक महीने पहले राहुल गांधी ने कह दिया था कि बबल फूटने वाला है. अब अडाणी पर खुलासा हो गया है. 


चीन का जासूसी गुब्बारा


चीन के कथित 'जासूसी'  गुब्बारे पर अमेरिका ने एक्शन लिया है. इस जासूसी गुब्बारे को हवा में ही मार गिराया है. राष्ट्रपति जो बाइडेन के आदेश के बाद इसको अंजाम दिया गया जिसके बाद अब मलबा इकट्ठा करने के लिए टीमें मौके पर पहुंची हैं. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने कहा, चीन के गुब्बारे हमारी सीमाओं का उल्लंघन है. गुब्बारों से परमाणु बमों के सेंटर की जासूसी की गई. अमेरिका ने इन्हीं आरोपों ने चलते एक्शन लिया है. 


अमेरिका के आसमान में इस चीनी गुब्बारे से पूरी दुनिया में सनसनी फैल गई थी. वहीं, चीन ने जवाब देते हुए कहा, हवा के कारण वहां तक पहुंचा. बता दें, दोनों देशों में तनाव बना हुआ है. अमेरिकी सूत्रों के मुताबिक चीन के गुब्बारे वहां पहुंचे थे जहां अमेरिका के एटम बमों का अंडरग्राउंड गोदाम है. यहां मिसाइल भी तैनात हैं.


धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आज...


धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आज दिल्ली के जंतर मंतर पर सनातन धर्म संसद का आयोजन होने जा रहा है. कई हिंदू संगठनों को निमंत्रण दिया गया है. सुबह 10 बजे धर्म संसद शुरू होगा. मध्य प्रदेश के छतरपुर के बागेश्वर धाम में 13 से 18 फरवरी तक बड़े धार्मिक कार्यक्रम का एलान किया. पूरे जिले में बांटे जा रहे हैं पीले चावल, बाबा ने सबको आने का न्योता दिया.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.