Breaking News Live: श्रद्धा मर्डर केस में आफताब की कोर्ट में आज पेशी, गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र

Breaking News Live Updates 26th November' 2022: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 26 Nov 2022 02:32 PM
सीएम केजरीवाल ने योगी आदित्यनाथ की वीडियो शेयर कर कहा- गुंडागर्दी चाहिए तो इन्हें वोट दें

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, अगर गंदी गाली गलौज चाहिए, गुंडागर्दी चाहिए तो इनको वोट दें. वहीं, अगर स्कूल, अस्पताल चाहिए तो मुझे वोट दें.





राजस्थान: एम्बुलेंस में पेट्रोल खत्म होने पर मरीज की मौत

राजस्थान के बांसवाड़ा में एक एंबुलेंस में पेट्रोल खत्म होने के कारण मरीज की एम्बुलेंस में कथित तौर पर मृत्यु हो गई. वहीं, अब घटना की वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. 





आफताब का नार्को टेस्ट कब?

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला का आज नार्को टेस्ट होने की संभावना कम है. सूत्रों का कहना है कि सोमवार 28 नवंबर को आफताब का नार्को टेस्ट हो सकता है.





थोड़ी देर में होगी आफताब की कोर्ट में पेशी

दिल्ली पुलिस की टीम सुबह 10 बजे आफ़ताब को लेकर रोहिणी के अंबेडकर हॉस्पिटल पहुंची जहां उसका मेडिकल करवाया गया. इसके बाद टीम आफ़ताब को लेकर निकल गई. थोड़ी देर बाद उसे साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा.

गर्व करते भारत आगे बढ़ रहा- पीएम मोदी

संविधान दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा दुनिया भारत को बहुत उम्मीदों से देख रही है, एक ऐसा देश जिसके बारे में आशंका जताई जाती थी कि वे (भारत) अपनी आज़ादी बरकरार नहीं रख पाएगा. आज वही देश पूरी सामर्थ्य से अपनी सभी विविधताओं पर गर्व करते हुए यह देश आगे बढ़ रहा है.





दिल्ली की जनता ने सीएम केजरीवाल का देखा है भ्रष्ट चेहरा- अनुराग ठाकुर

MCD चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शास्त्री नगर इलाके में प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने कहा, "बीजेपी MCD चुनाव में जीतेगी. दिल्ली के लोगों ने केजरीवाल का भ्रष्ट चेहरा देखा है. ऐसी सरकार पहली बार देखी है जो शिक्षा के विस्तार की बजाए ठेकों के विस्तार पर काम कर रही."

जेपी नड्डा ने जारी किया गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषणापत्र जारी किया. इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पाटेल और गुजरात भाजपा के राज्य अध्यक्ष सीआर पाटिल उपस्थित रहे. जेपी नड्डा इस दौरान बोले, गुजरात विकास की गंगोत्री है और उस गंगोत्री में जब हम विकास की बात करते हैं तो हम नए संकल्प के साथ अपने आप को फिर से पुनर्स्थापित करते हुए आगे बढ़ने की बात करते हैं.





पीएम मोदी ने SC में संविधान दिवस समारोह में लिया हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट में संविधान दिवस समारोह में हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ई-कोर्ट परियोजना के तहत विभिन्न नई पहलों का शुभारंभ करेंगे.


संविधान दिवस पर राहुल गांधी आज केंद्र सरकार पर बोलेंगे हमला...

संविधान दिवस के मौके पर आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित कर केंद्र सरकार पर हमला बोलते दिखेंगे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुप्रीम कोर्ट में एक समारोह में शामिल होंगे. 

सत्येंद्र जैन का नया वीडियो आया सामने

दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन का एक नया वीडियो सामने आया है. सत्येंद्र इस वीडियो में निलंबित जेल सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार के साथ बैठे बातचीत करते दिखाई दे रहे हैं. 





कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान गिरफ्तार

दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व विधायक पर सब इंस्पेक्टर को गाली देने धक्का-मुक्की करने का आरोप है. सोशल मीडिया पर आसिफ की वीडियो भी वायरल हो रही है जिसमें वो सब इंस्पेक्टर के साथ बदसलूकी कर ये तक कहते सुनाई पड़े कि भूत बना दूंगा. वहीं, अब दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है साथ ही दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है. 





2002 के दंगाइयों को सबक सिखाया- अमित शाह

शुक्रवार 25 नवंबर को गुजरात के भरूच में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, जब ये कांग्रेसी थे तब आए दिन दंगे होते थे की नही होते थे? लेकिन, 2002 में जब नरेंद्र भाई थे तब एक ऐसा ही प्रयास किया गया, 2002 में इन्होंने हिंसा करने की हिम्मत की थी, इनको ऐसा सबक सिखाया कि 2022 यानी आज के दिन तक अब कोई जरा भी ऐसा प्रयास करने का नाम नहीं ले रहा. अमित शाह के इस बयान पर राजनीति गरमा गई है. 

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 26th November' 2022: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इन दिनों गुजरात चुनाव के लिए प्रचार करने में जुटे हैं. शुक्रवार 25 नवंबर को गुजरात के भरूच में एक रैली को संबोधित करते हुए साल 2002 का जिक्र किया. उन्होंने कहा जब ये कांग्रेसी थे तब आए दिन दंगे होते थे की नही होते थे? लेकिन, 2002 में जब नरेंद्र भाई थे तब एक ऐसा ही प्रयास किया गया, 2002 में इन्होंने हिंसा करने की हिम्मत की थी, इनको ऐसा सबक सिखाया कि 2022 यानी आज के दिन तक अब कोई जरा भी ऐसा प्रयास करने का नाम नहीं ले रहा.


गृह मंत्री के इस बयान पर लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- "मैं गृह मंत्री को बताना चाहता हूं, 2002 में आपने जो सबक सिखाया था, वह यह था कि बिलकिस के बलात्कारी आपके द्वारा रिहा किए जाएंगे, आप बिलकिस की 3 साल की बेटी के हत्यारों को  रिहा करेंगे, अहसान जाफरी को मार दिया जाएगा... आपका कौन सा सबक हम याद करेंगे?"


आसिफ खान गिरफ्तार


दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान को पुलिस ने सब इंस्पेक्टर के साथ बदसलूकी करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व विधायक की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें वो सब इंस्पेक्टर को गाली देते धक्का-मुक्की करते और उसे भूत बनाने की बात करते दिखाई दिए. वहीं, अब दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है साथ ही दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है. 


सत्येंद्र जैन का नया वीडियो आया सामने


दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन का एक और नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इसमें सत्येंद्र निलंबित जेल सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार के साथ बैठे बातचीत करते दिख रहे हैं. अजीत कुमार पर ईडी ने आरोप लगाया था कि वह जेल में सत्येंद्र जैन को सुविधाएं देते हैं इस पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटा दिया गया था. 


संविधान दिवस 


आज संविधान दिवस के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित कर केंद्र सरकार पर हमला बोलते दिखेंगे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुप्रीम कोर्ट में एक समारोह में शामिल होंगे. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.